यूपी से कौन जीतेगा लोकसभा चुनाव, फलोदी सट्टा बाजार ने बताया-अबकी बार 70 पार या 80 सीटों पर बीजेपी की बयार
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2211383

यूपी से कौन जीतेगा लोकसभा चुनाव, फलोदी सट्टा बाजार ने बताया-अबकी बार 70 पार या 80 सीटों पर बीजेपी की बयार

Phalodi Satta Bazar: चुनाव हो या क्रिकेट मैच सट्टा बाजार एक्टिव हो जाता है. आज पहले चरण की वोटिंग है और अनुमानों का दौर शुरू हो गया है. हर चुनाव में इस सट्टा बाजार पर सभी की निगाह लगी रहती हैं. सभी राजनीतिक दल अपनी-अपनी जीत का दावा कर रहे हैं. इसी बीच देश के प्रमुख सट्टा बाजार ने लोकसभा चुनाव को लेकर दावा कर दिया है.

UP Loksabha Chunav 2024

Phalodi Satta Bazar: लोकतंत्र के महापर्व का आगाज आज से हो गया है. देश में लोकसभा चुनाव के लिए  21 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों की 102 सीटों पर आज पहले चरण की वोटिंग हो रही है. आज यूपी में 8 सीटों के लिए मतदान चल रहा है. इस समय सबका ध्यान उत्तर प्रदेश पर है कि बीजेपी इस बार यूपी में मिशन-80 का अपना दिया हुआ नारा सार्थक कर पाएगी. जबकि इंडिया गठबंधन भी अपनी जीत का दावा कर रहा है. अलग-अलग चैनल और एजेंसियों के द्वारा सर्वे और अनुमान जारी किए जा रहे हैं. अब फलोदी सट्टा बाजार ने भी अनुमान जताया है. 

आइए इस लेख में जानते हैं कि  राजस्थान के प्रसिद्ध फलोदी सट्टा बाजार  का क्या अनुमान है. यूपी में किसकी सरकार बनेगी. बाजार किसे कितनी सीट दिलवा रहा है, इसकी अक्सर लोगों के बीच चर्चा की जाती है. अब लोकसभा चुनाव को लेकर भी फलोदी सट्टा बाजार ने बताया है कि देश और उत्तर प्रदेश में क्या होने वाला है.

अबकी बार किसको कितनी सीटें, जानें लोकसभा चुनाव 2019 का एग्जिट पोल कितना सटीक रहा

बढ़ेगी विपक्ष की परेशानी-सट्टा बाजार
राजस्थान के फलोदी सट्टा बाजार की मानें तो यूपी में अखिलेश यादव समेत विपक्षी दलों की चुनौती बढ़ सकती है. बाजार के मुताबिक लोकसभा चुनाव 2024 में भाजपा यूपी में अच्छा प्रदर्शन करने जा रही है.

BJP को यूपी में कितनी सीटें?
राजस्थान का फलोदी एशिया का सबसे बड़ा सट्टा बाजार माना जाता है. यहां छोटी से लेकर बड़ी, हर चीज पर सट्टा लगता है. फलोदी सट्टा बाजार की मानें तो यूपी में भाजपा 2019 का अपना ही रिकॉर्ड तोड़ती हुई नजर आ रही है. फलोदी सट्टा बाजार का अनुमान है कि भाजपा को यूपी में 68 से 70 के बीच सीटें मिल सकती हैं.  साल 2019 के लोकसभा चुनाव में भाजपा को यूपी में 80 में से 64 सीटे मिली थीं. फलोदी सट्टा बाजार के मुताबिक, इस बार भाजपा यूपी की 80 लोकसभा सीटों में से 68-70 सीट जीतने जा रही है. फलोदी सट्टा बाजार का मानना है कि बीजेपी का मिशन-80 का सपना पूरा नहीं होगा. 

कहां आएगी बीजेपी को मुश्किल
फलोदी सट्टा बाजार (Phalodi Satta Bazaar) की मानें तो बीजेपी के लिए लोकसभा चुनाव 2024 में यूपी की इटावा, आजमगढ़, घोसी, गाजीपुर, मैनुपरी और जौनुपर समेत कुछ सीटों पर कुछ मुश्किल हैं. इन सीटों पर सपा और कांग्रेस की दावेदारी मजबूत है.

पहले फेज में कहां-कहां मतदान
19 अप्रैल को यूपी की 8 सीटों पर वोटिंग हो रही है. इनमें कैराना, पीलीभीत, रामपुर, सहारनपुर, बिजनौर, मुजफ्फरनगर, नगीना और मुरादाबाद शामिल हैं. इन सीटों पर भाजपा ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है.

फलोदी सट्टा बाजार में भाव (price in phalodi satta market)
316-319 बीजेपी 
300 सीट 30-37 पैसे 
310 सीट 55-65 पैसे 
320 सीट 110-160 पैसे
 325 सीट 150-225 पैसे

45-47 कांग्रेस
35 सीट 28-35 पैसे
40 सीट 35-45 पैसे
50 सीट 130-200 पैसे

Phalodi Satta Bazar on PM Modi: फलोदी सट्टा बाजार में किसका ऊंचा भाव, लोकसभा चुनाव में क्या अबकी बार 400 पार होगा

Disclaimer-यहां पर दी गई जानकारी अलग-अलग माध्यमों जैसे-अखबार,मीडिया रिपोर्ट्स और सट्टा बाजारों के जानकारों के माध्यम से दी गई है. हमारा उद्देश्य सट्टा को किसी भी प्रकार से प्रोत्साहन करना नहीं है. 

Video: वोटिंग के लिए मुस्लिम महिलाओं को हटाना पड़ा बुर्का, वायरल वीडियो पर भड़की सपा

Trending news