लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को तगड़ा झटका, उत्‍तराखंड में पूर्व मंत्री की बहू ने अनिल बलूनी को दिया समर्थन
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2208716

लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को तगड़ा झटका, उत्‍तराखंड में पूर्व मंत्री की बहू ने अनिल बलूनी को दिया समर्थन

लोकसभा चुनाव से पहले उत्‍तराखंड कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है. पूर्व कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत की बहू व मॉडल रही अनुकृति गुसाईं ने गढ़वाल लोकसभा सीट से बीजेपी प्रत्‍याशी अनिल बलूनी को अपना समर्थन दे दिया है.

Garhwal lok sabha seat

Uttarakhand lok Sabha Election 2024 : लोकसभा चुनाव से पहले उत्‍तराखंड कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है. पूर्व कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत की बहू व मॉडल रही अनुकृति गुसाईं ने गढ़वाल लोकसभा सीट से बीजेपी प्रत्‍याशी अनिल बलूनी को अपना समर्थन दे दिया है. अनुकृति गुसाईं लैंसडाउन से कांग्रेस के सिंबल से चुनाव भी लड़ चुकी हैं. कांग्रेस के लिए उत्‍तराखंड में ये बड़ा झटका माना जा रहा है. 

कौन हैं अनुकृति गुसाईं 
अनुकृति गुसाईं कांग्रेस नेता व पूर्व कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत की बहू हैं. अनुकृति का जन्‍म 25 मार्च 1994 को हुआ था. वह लैंसडौन की रहने वाली हैं. अनुकृति गुसाईं पेशे से एक साफ्टवेयर इंजीनियर हैं. साथ ही माडलिंग के क्षेत्र में भी काम किया है. वह साल 2017 में मिस इंडिया ग्रैंड इंटरनेशनल रही हैं. उनकी शादी हरक सिंह रावत के बेटे तुषित रावत से हुई है. अनुकृति गोसाईं इससे पहले उत्‍तराखंड विधानसभा चुनाव में सुर्खियों में आई थीं. अनुकृति गोसाईं ने कांग्रेस से इस्‍तीफा दे दिया है. इसके पीछे निजी कारणों का हवाला दिया है.  

ये उपलब्धि 
जानकारी के मुताबिक, अनुकृति साफ्टवेयर इंजीनियरिंग की पढ़ाई की है. वह 2013 फेमिना मिस इंडिया दिल्ली रह चुकी हैं. साथ ही 2013 में ब्राइड आफ द वर्ल्ड इंडिया भी रह चुकी हैं. इसके अलावा 2014 में मिस इंडिया पैसिफिक वर्ल्ड में भारत का प्रतिनिधित्व कर चुकी हैं. 2017 में मिस इंडिया ग्रैंड इंटरनेशनल में भारत का प्रतिनिधित्व किया था. महिला उत्थान एवं बाल कल्याण संस्थान की अध्यक्ष भी हैं. 

यह भी पढ़ें : उत्तराखंड में लोकसभा चुनाव का प्रचार थमा, क्या बीजेपी को तीसरी बार 'पंजा' लगाने से रोक पाएगा कांग्रेस का 'हाथ'
 

 

Trending news