Hardoi Lok Sabha Election 2024: हरदोई में शाम 6 बजे तक 57.57 प्रतिशत मतदान, वोटिंग के लिए बूथों पर लगी कतार
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2245557

Hardoi Lok Sabha Election 2024: हरदोई में शाम 6 बजे तक 57.57 प्रतिशत मतदान, वोटिंग के लिए बूथों पर लगी कतार

UP Hardoi Election 2024 Voting Updates: लोकसभा चुनाव के चौथे चरण में कुल 13 सीटों पर वोट डाले गए है. इनमें हरदोई लोकसभा सीट भी शामिल है. सुबह सात बजे से मतदान प्रक्रिया शुरू हुई थी. दिनभर वोटिंग के लिए बूथों पर कतार लगी रही.

 

UP Lok sabha Election 2024

UP Hardoi Election 2024 Voting Updates: लोकसभा चुनाव के चौथे चरण में कुल 13 सीटों पर वोट डाले गए है. इनमें हरदोई लोकसभा सीट भी शामिल है. सुबह सात बजे से मतदान प्रक्रिया शुरू हुई थी. दिनभर वोटिंग के लिए बूथों पर कतार लगी रही. मतदान को लेकर जनता में उत्साह दिखा. बूथों पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम रहे हैं. इस सीट पर शाम 6 बजे 57.57 प्रतिशत मतदान हुआ है. 

दोपहर तीन बजे तक वोटिंग
हरदोई जिले में दोपहर तीन बजे तक 47.99 प्रतिशत मतदान हो चुका है. 

 

दोपहर एक बजे तक वोटिंग 
हरदोई जिले में दोपहर एक बजे तक 39.45 प्रतिशत मतदान हो चुका है.

सुबह 9 बजे तक 13.17 प्रतिशत वोटिंग
हरदोई में सुबह 9 बजे तक 13.17 फीसदी वोटिंग हो चुकी है.  इसमें सबसे ज्यादा शाहाबाद विधानसभा क्षेत्र में 13.97 प्रतिशत, सांडी में 13.83 फीसदी, गोपामऊ में 13.67 फीसदी, सवायजपुर में 12.53 फीसदी और हरदोई में 12.15 फीसदी वोटिंग हो चुकी है. 

सड़क नहीं तो वोट नहीं
हरदोई के विकास खंड टड़ियावां के लालपुर भैंसरी में ग्रामीणों ने सड़क को लेकर विरोध जताया है. ग्रामीणों का कहना लंबे समय से खराब पड़ी सड़क पुल की मांग के बाद भी निर्माण नहीं हुआ केवल आश्वासन मिलता रहा.

कौन किस दल से चुनावी मैदान में?
बीजेपी ने यहां से सिटिंग सांसद जयप्रकाश रावत को फिर प्रत्याशी बनाया है. सपा से पूर्व सांसद ऊषा वर्मा मैदान में हैं जबकि बसपा से भीम राव अंबेडकर चुनाव लड़ रहे हैं. 2019 लोकसभा चुनाव में भी बीजेपी के जयप्रकाश रावत और सपा की ऊषा वर्मा आमने-सामने थे. जेपी रावत करीब 1 लाख 32 हजार वोटों से जीते थे. देखना होगा इस बार जेपी रावत जीत को बरकरार रख पाएंगे, ऊषा वर्मा हार का बदला लेंगी या भीम राव अंबेडकर इतिहास बनाएंगे. 

सभी विधानसभा सीटें बीजेपी के पास
हरदोई लोकसभा क्षेत्र में 5 विधानसभा (शाहाबाद, सांडी, हरदोई, गोपामऊ, सवायजपुर) सीटें हैं. सभी सीटों पर बीजेपी का कब्जा है. जिले से दो विधायक ( रजनी तिवारी और नितिन अग्रवाल) योगी सरकार में मंत्री हैं. हरदोई लोकसभा सीट आजादी के बाद से ही अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित रही है. हरदोई लोकसभा सीट पर क्षत्रिय, वैश्य, कुर्मी और ब्राह्मण वोटर निर्णायक भूमिका में हैं. एससी मतदाताओं की संख्या करीब 31 फीसदी से ज्यादा है, इसके अलावा 13 फीसदी से ज्यादा मुस्लिम वोटर हैं. 

यह भी पढ़ें - Misrikh Lok Sabha Election 2024: मिश्रिख में मतदान शुरू, वोटिंग के लिए लगीं लंबी लाइनें

यह भी पढ़ें - Hardoi Lok Sabha Election 2024: हरदोई में वोटिंग शुरू,मतदान के लिए बूथों पर लगी कतार

 यह भी पढ़ें - Sitapur Lok Sabha Election 2024: सीतापुर में मतदान शुरू,मतदान को लेकर दिख रहा उत्साह

यह भी पढ़ें - Kheri Lok Sabha Election 2024: खीरी में वोटिंग शुरू, बूथों पर लगी लाइनें

 

Trending news