Sitapur Lok Sabha Election 2024: सीतापुर में शाम 6 तक 61.91 प्रतिशत मतदान, राज्य मंत्री राकेश राठौर और सुरेश राही ने डाला वोट
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2245575

Sitapur Lok Sabha Election 2024: सीतापुर में शाम 6 तक 61.91 प्रतिशत मतदान, राज्य मंत्री राकेश राठौर और सुरेश राही ने डाला वोट

UP Sitapur Election 2024 Voting: लोकसभा चुनाव के चौथे चरण में यूपी की 13 लोकसभा सीटों पर वोटिंग शुरू हो चुकी है. सीतापुर संसदीय क्षेत्र में भी सुबह 7 बजे से मतदान शुरू हो गया है. वोटिंग के लिए मतदाताओं में उत्साह दिखाई दे रहा है.

 

Sitapur Lok Sabha Election 2024: सीतापुर में शाम 6 तक 61.91 प्रतिशत मतदान, राज्य मंत्री राकेश राठौर और सुरेश राही ने डाला वोट

UP Sitapur Election 2024 Voting Updates: लोकसभा चुनाव के चौथे चरण में यूपी की 13 लोकसभा सीटों पर वोटिंग शुरू हो चुकी है. सीतापुर संसदीय क्षेत्र में भी सुबह 7 बजे से मतदान शुरू हो गया है. जिले के 28 लाख 36 हजार वोटर 2119 मतदान केंद्रों पर वोट डालेंगे. 3240 बूथों पर मतदान की तैयारी पूरी की गई है. 

सीतापुर में शाम 6 तक 61.91 प्रतिशत मतदान

सीतापुर में शाम 6 तक 61.91 प्रतिशत मतदान हुआ है.

सीतापुर में 3 बजे तक 52.55 प्रतिशत मतदान
सीतापुर में दोपहर 3 तक 52.55 प्रतिशत मतदान हुआ है.

सीतापुर में दोपहर एक बजे तक वोटिंग
सीतापुर लोकसभा सीट पर मतदान प्रक्रिया जारी है. दोपहर एक बजे तक 42.65 प्रतिशत मतदान हो चुका है. 

सीतापुर में सुबह 9 बजे तक वोटिंग
सीतापुर संसदीय क्षेत्र में सुबह नौ बजे तक 14.28 प्रतिशत वोटिंग हो चुकी है.

राज्य मंत्री राकेश राठौर ने डाला वोट
सीतापुर में नगर विकास राज्य मंत्री राकेश राठौर गुरु ने सबसे पहले किया. मतदान मतदान के बाद जी मीडिया से एक्सक्लूसिव बातचीत में मंत्री बोले बीजेपी इस बार 400 पार जाएगी और गठबंधन का सूपड़ा होगा. नगर विकास राज्य मंत्री ने लोगों से अपील की कि अधिक से अधिक संख्या में पहुंचकर भाजपा के पक्ष में मतदान करें.

सुरेश राही ने किया मतदान
कारागार राज्य मंत्री सुरेश राही ने पत्नी और बच्चों के साथ मतदान किया.साथ ही लोगों से बढ़-चढ़कर मतदान करने की अपील की. मंत्री सुरेश राही ने लाइन में लगकर वोट डाला.

चुनावी मैदान में कौन-कौन?
बीजेपी ने सीतापुर से राजेश वर्मा को प्रत्याशी बनाया है. वह 2014 और 2019 में बीजेपी के टिकट पर सांसद बन चुके हैं. राजेश वर्मा बीजेपी से हैट्रिक लगाने मैदान में हैं. वह बसपा से दो बार सांसद रह चुके हैं. वहीं गठबंधन कोटे से यह सीट कांग्रेस के पास हैं. पार्टी ने यहां से राकेश राठौर को उतारा है. जो 2017 में बीजेपी से ही सदर सीट से विधायक रह चुके हैं. वहीं, बसपा ने इस बार भाजपा छोड़कर आए बिसवा और से पूर्व विधायक महेंद्र सिंह यादव पर दांव लगाया है.

सीतापुर लोकसभा क्षेत्र में 5 विधानसभा सीटें 
सीतापुर लोकसभा सीट में कुल पांच विधानसभा क्षेत्र आते हैं. इनमें बिसवां विधानसभा, सीतापुर, लहरपुर महमूदाबाद, सेवता विधानसभा क्षेत्र शामिल हैं. 2022 विधानसभा चुनाव में इनमें से चार पर बीजेपी प्रत्याशी जीते थे जबकि एक सीट लहरपुर सपा के खाते में गई थी. जहां से अनिल कुमार वर्मा विधायक हैं. सीतापुर लोकसभा सीट पर बीते दो लोकसभा चुनाव में बीजेपी का कब्जा है. 

यह भी पढ़ें - Misrikh Lok Sabha Election 2024: मिश्रिख में मतदान शुरू, वोटिंग के लिए लगीं लंबी लाइनें

यह भी पढ़ें - Hardoi Lok Sabha Election 2024: हरदोई में वोटिंग शुरू,मतदान के लिए बूथों पर लगी कतार

 यह भी पढ़ें - Sitapur Lok Sabha Election 2024: सीतापुर में मतदान शुरू,मतदान को लेकर दिख रहा उत्साह

यह भी पढ़ें - Kheri Lok Sabha Election 2024: खीरी में वोटिंग शुरू, बूथों पर लगी लाइनें

 

 

 

Trending news