Loksabha Election 2024: बेटे-बेटियों को टिकट की जुगाड़ में बुजुर्ग नेता, दिल्ली से लखनऊ तक बहा रहे पसीना
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2097496

Loksabha Election 2024: बेटे-बेटियों को टिकट की जुगाड़ में बुजुर्ग नेता, दिल्ली से लखनऊ तक बहा रहे पसीना

Loksabha Election 2024:  लोकसभा चुनाव  2024 करीब आते ही नेता अपने या बेटे और बेटी के लिए टिकट की जुगत में लग गए हैं. दावेदारी पक्की करने के लिए लखनऊ से लेकर दिल्ली तक दौड़ शुरू हो गई है.

lok sabha election 2024

Loksabha Election 2024: लोकसभा चुनाव  2024 नजदीक है, ऐसे में संभावित प्रत्याशियों टिकट की जुगत में लग गए हैं. अपनी दावेदारी पक्की करने के लिए लखनऊ से लेकर दिल्ली तक दौड़ शुरू हो गई है. उत्तर प्रदेश में भी लोकसभा चुनाव को लेकर सियासी माहौल गरमाया हुआ है. सपा की ओर से प्रत्याशियों की पहली लिस्ट भी जारी की जा चुकी है. ऐसे में नेता खुद और अपने परिजनों के लिए टिकट के जुगाड़ में लग गए हैं. 

किसे मिलेगा कैराना से टिकट ?
पूर्व सांसद तबस्सुम हसन अपनी बेटी इकरा हसन को मैदान में उतारना चाहती हैं. बताया जा रहा है कि टिकट के लिए वह सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव से भी लखनऊ में मुलाकात कर चुकी हैं. कैराना लोकसभा सीट पर सपा प्रभारी सुधीर पंवार भी टिकट की जुगत में हैं. आरएलडी की ओर से पूर्व विधायक अब्दुल राव वारिस और रालोद जिलाध्यक्ष वाजिद अली ने यहां से टिकट की मांग की है. कांग्रेस से यहां से मधु सैनी और सुभांगी अग्रवाल का नाम सामने आया है. 

भाजपा के पास है सीट
मौजूदा समय में कैराना लोकसभा सीट भाजपा के पास है. यहां से बीजेपी के प्रदीप चौधरी सांसद हैं. 2019 लोकसभा चुनाव में उन्होंने समाजवादी पार्टी प्रत्याशी तबस्सुम बेगम को शिकस्त दी थी. इस सीट पर मेरठ के डॉ. मनोज सिवाच को लोकसभा प्रभारी नियुक्त किया गया है. बताया जा रहा है कि पूर्व मंत्री वीरेंद्र सिंह के बेटे मनीष चौहान भी बीजेपी से टिकट मांग रहे हैं. हालांकि डॉ. मनोज सिवाच के मुताबिक  भाजपा की ओर से किसी दूसरे प्रत्याशी ने अब तक टिकट नहीं मांगा है. 

बता दें कि लोकसभा चुनाव 2024 के लिए यूपी की 80 लोकसभा सीटे सबसे अहम मानी जाती हैं. समाजवादी पार्टी ने रालोद को 7 सीटें, कांग्रेस को 11 सीटें और एक सीट आजाद समाज पार्टी प्रमुख चंद्रशेखर आजाद को देने का ऐलान किया है. बता दें कि 2019 में यूपी 80 सीटों में बीजेपी के खाते में 62, बसपा के खाते में 10, सपा 5 और 1 सीट कांग्रेस के खाते में गई थी. 

राम मंदिर, धारा 370 और अब यूसीसी, जानें बीजेपी ने 10 सालों में पूरे किए कितने वादे

 

Trending news