Lok Sabha Election Results 2024: फूलमाला की डिमांड में 3 गुना उछाल, लड्डू के ऑर्डर, बीजेपी मुख्यालय पर आतिशबाजी की तैयारी
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2276379

Lok Sabha Election Results 2024: फूलमाला की डिमांड में 3 गुना उछाल, लड्डू के ऑर्डर, बीजेपी मुख्यालय पर आतिशबाजी की तैयारी

Lok Sabha Chunav Result 2024: लोकसभा चुनाव 2024 के लिए सभी चरण के मतदान संपन्न हो चुके हैं और अब 4 जून को परिणाम का इंतजार है. लेकिन परिणाम आने से पहले ही लखनऊ में बीजेपी कार्यालय में जश्न मनाने की पूरी तैयारी कर ली गई है.

how to watch lok sabha election results 2024

Lok Sabha Election Results 2024: लोकसभा चुनाव 2024 के लिए सभी चरण के मतदान संपन्न हो चुके हैं और अब 4 जून को परिणाम का इंतजार है. लेकिन परिणाम आने से पहले ही लखनऊ में बीजेपी कार्यालय में जश्न मनाने की पूरी तैयारी कर ली गई है. दूसरी ओर आने वाले चुनाव नतीजों से पहले फूल मंडी में फूलों की जबरदस्त डिमांड है. ध्यान  लखनऊ में हर दिन 50 से 60 किलो फूल आते थे लेकिन कल, मंगलवार को आने वाले चुनाव नतीजों को देखते हुए 3 कुंतल से ज्यादा फूल बिकने के आसार हैं. ऐसे में इसकी भी पूरी तैयारी कर ली गई है. गेंदे और गुलाब के फूलों की सबसे ज्यादा डिमांड है और इन फूलों की माला की भी मांग बहुत है. 

ध्यान देने वाली बात है कि चुनाव नतीजों से पहले लखनऊ की मिठाई की दुकानों पर भी लड्डू की डिमांड बहुत बढ़ गयी है. नेताओं के समर्थकों ने मिठाई दुकानदारों को लडडू बनाने का आर्डर भी दे दिया है.

और पढ़ें- Lok Sabha Election Results 2024: यूपी की 1-1 सीट पर कहां और कितने बजे काउंटिंग, कहां पहला रुझान या नतीजा, जानें डिटेल

और पढ़ें- UP Election Result:75 जिलों के 81 केंद्रों में काउंटिंग, मतगणना पर वीडियोग्राफी के साथ पोलिंग एजेंटों की रहेगी नजर 

वाराणसी में भी जश्न 
लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजों से एक दिन पहले जहां बीजेपी समर्थक जीत के जश्न की तैयारियों में जुटे हुए हैं,वहीं काशी के महामृत्युंजय मंदिर में बीजेपी के ऐतिहासिक जीत होने के लिए विशेष पूजा अर्चना किया गया। देश में एनडीए गठबंधन की सरकार बनाने के लिए ज्ञानवापी केस से जुड़ी महिलाओं ने यह पूजा अर्चना कर अनुष्ठान किया।
वाराणसी का महामृत्युंजय मंदिर अपने आप में महत्वपूर्ण है, कहा जाता है यहां भगवान शिव साक्षात विराजते हैं और मृत्यु के डर से आने वाले हर व्यक्ति को यहां पर भय से मुक्ति मिलती है,यही वजह है कि बाबा विश्वनाथ की इस नगरी में महामृत्युंजय मंदिर में सोमवार से बीजेपी की बड़ी जीत के लिए अनुष्ठान किया गया। ज्ञानवापी मामले में लक्ष्मी देवी के पैरोकार सोहनलाल आर्य ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को वाराणसी से बड़ी जीत मिले और बीजेपी 400 पार हो इसलिए यह विशेष पूजन किया गया।

काउंटिंग स्थल पर स्क्रीन
आपको बता दें कि कल होने वाली मतगणना के लिए मतगणना केंद्रों पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है और स्ट्रांग रूम के बाहर भी पुलिस बल तैनातकर निगरानी की जा रही है. लखनऊ के रमाबाई अंबेडकर मैदान में काउंटिंग स्थल पर बाकायदा स्क्रीन लगाई गई है. जिसमें अंदर के सीसीटीवी फुटेज भी दिखाई देंगे. 

रविदास मेहरोत्रा का बयान
लखनऊ से समाजवादी पार्टी और इंडिया गठबंधन के प्रत्याशी रविदास मेहरोत्रा ने कहा कि एग्जिट पोल सिर्फ शेयर मार्केट को ऊपर बढ़ाने के लिए लाए गए हैं. उनको नतीजा इसके विपरीत होंगे. वह खुद लखनऊ में राजनाथ सिंह को डेढ़ लाख वोटों के अंतर से हराने जा रहे हैं.

जॉइंट पुलिस कमिश्नर उपेंद्र अग्रवाल ने मतगणना को लेकर बयान दिया जिसमें उन्होंने कहा कि सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. तीन लेयर की सुरक्षा व्यवस्था की गई है
मतगणना कच्छ के बाहर पैरामिलिट्री फोर्स सिविल पुलिस तैनात रहेगीय सेकंड ईयर में प्रवेश द्वारों पर सुरक्षा लगाई गई है. किसी भी सरकारी अधिकारी को मोबाइल ले जाना प्रतिबंधित होगा.  मतगणना स्थल की ओर जाने वाले मार्ग पर भी पुलिस व्यवस्था की गई है.

Trending news