Meerut​ Lok Sabha Chunav 2024: लोकसभा चुनाव 2024 से ठीक पहले समाजवादी पार्टी में प्रत्याशी बदलने का दौर चल रहा है. सूत्रों से मिल रही जानकारी के अनुसार समाजवादी पार्टी मेरठ लोकसभा सीट से भी प्रत्याशी बदलने की तैयारी कर रही है. पार्टी में चल रही इन बगावती खबरों को लेकर अखिलेश यादव ने आनन- फानन में बैठक बुलाई है. सपा में मेरठ, मुरादाबाद रामपुर में बगावत की खबरों के बीच अखिलेश यादव सपा पार्टी दफ्तर पहुंच गए हैं. जहां पर तमाम नेताओं को भी बुलाया गया है. माना जा रहा है कि अखिलेश यादव सपा में मची रार पर बैठक करेंगे .


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

खबर विस्तार से-  
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार समाजवादी पार्टी और अखिलेश यादव के द्वारा जब से भानु प्रताप सिंह को मेरठ लोकसभा सीट से प्रत्याशी बनाया गया है तब से स्थानीय सपा नेता नाराज चल रहे हैं. पार्टी के सभी पदाधिकारियों ने चुनाव से दूरी बना ली है. यह बात अतुल प्रधान, शाहिद मंजूर जैसे नेताओं ने सपा मुखिया को भी बताई है. स्थानीय नेताओं और जनप्रतिनिधियों का मानना है कि पार्टी किसी स्थानीय नेता को ही प्रत्याशी बनाए. जिसके बाद माना जा रहा है कि आज होने वाली बैठक में मेरठ सीट से प्रत्याशी बदला जा सकता है.


रामपुर- मुरादाबाद में भी बगावत
लोकसभा चुनाव 2024 से पहले सपा के लिए अच्छी खबर नहीं आ रही है. रामपुर से लेकर मुरादाबाद तक समाजवादी पार्टी में टिकट बटवारे को लेकर सियासत तेज हो गई है. रामपुर से आजम खान ने अपनी नाराजगी चिट्ठी लिख जगजाहिर कर दी. दरअसल आजम खान चाहते हैं कि रामपुर लोकसभा सीट से अखिलेश यादव चुनाव लड़े, लेकिन सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार अखिलेश यादव रामपुर सीट से रत्ती भर भी इच्छुक नहीं लग रहे हैं. इसके बाद आजम खान ने चिट्ठी लिख चुनाव बहिष्कार करने का ऐलान किया है. स्थानीय सपा कार्यकर्ता भी आजम खान के इस फैसले के साथ नजर आ रहे हैं. वहीं मुरादाबाद लोकसभा सीट की बात करें तो यहां से एसटी हसन से 26 मार्च को नामांकन कर लिया है. सूत्रों से जानकारी मिल रही है कि एसटी हसन का टिकट कट सकता है और सपा अब मुरादाबाद से रुचि वीरा को मैदान में उतार सकती है. 


ये खबर भी पढ़ें- Moradabad Loksabha Seat: मुरादाबाद में सस्पेंस खत्म, एसटी हसन या रुचि वीरा में कौन होगा उम्मीदवार, सपा ने किया साफ


ये भी पढ़ें- भाई राहुल के साथ आएंगे वरुण गांधी? कांग्रेस के खुले ऑफर के बाद क्या होगा अगला कदम


Prayagraj News: रीता बहुगुणा का पत्ता साफ! क्या प्रयागराज में नंदी की पूरी होगी 'अभिलाषा'