PM Modi Shapath Grahan: नरेंद्र मोदी आज लेंगे देश के प्रधानमंत्री पद की शपथ, जानें समय-जगह व कहां देख पाएंगे लाइव स्ट्रिंमिंग
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2285352

PM Modi Shapath Grahan: नरेंद्र मोदी आज लेंगे देश के प्रधानमंत्री पद की शपथ, जानें समय-जगह व कहां देख पाएंगे लाइव स्ट्रिंमिंग

PM Modi Shapath Grahan: लगातार तीसरी बार बीजेपी नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन यानी एनडीए नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र में सरकार का गठन कर रही है. एनडीए के संसदीय दल के नेता के रूप में एक बार फिर नरेंद्र मोदी को चुना गया है जोकि तीसरी बार देश के प्रधानमंत्री पद को संभालेंगे.

Narendra Modi Oath Taking Ceremony

PM Modi Shapath Grahan: नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में लगातार तीसरी बार बीजेपी नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन यानी एनडीए केंद्र में सरकार का गठन कर रही है. एनडीए के संसदीय दल के नेता नरेंद्र मोदी तीसरी बार देश के प्रधानमंत्री पद के लिए शपथ लेने वाले हैं. इसके साथ ही आज ही कैबिनेट और राज्‍य मंत्री भी अपने अपने पद की शपथ लेंगे. मंत्रिमंडल में मोदी सरकार 3.O में कई नए चेहरों को जगह दी जाने की खबर है. बताया जा रहा है कि समारोह में 8 हजार से ज्यादा गणमान्य लोगों को शामिल होने के लिए बुलाया गया है जिनके कार्यक्रम में आने की उम्मीद है.

और पढ़ें- Modi ke Mantri: UP से ये दिग्गज बनेंगे मंत्री, राजनाथ-अनुप्रिया पटेल के साथ शपथग्रहण में कुछ चौंकाने वाले नाम

और पढ़ें- PM Modi Shapath Grahan LIVE: तीसरी बार मोदी सरकार, आज शपथ लेते ही प्रधानमंत्री रचेंगे इतिहास

पीएम मोदी के शपथ ग्रहण समारोह का ये है सही समय
आज नरेंद्र मोदी लगातार तीसरी बार पीएम पद की शपथ लेने वाले हैं, यह समारोह राष्ट्रपति भवन में शाम के 7:15 बजे  होने वाला है. शपथग्रहण से पहले नरेंद्र मोदी ने महात्मा गांधी को नमन किया और वॉर मेमोरियल जाकर शहीदों को भी श्रद्धांजलि दी. नरेंद्र मोदी ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को भी श्रद्धांजलि दी. शुक्रवार को हुई मीटिंग में नवनिर्वाचित सांसदों ने सर्वसम्मति से नरेंद्र मोदी को अपना नेता चुन लिया. 5 जून को नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रपति भवन पहुंचकर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से मुलाकात की और फिर केंद्रीय मंत्रिपरिषद का इस्तीफा सौंपा था.

पीएम मोदी का शपथ ग्रहण कहां देख पाएंगे
समारोह का सीधा प्रसारण अलग अलग न्यूज चैनल पर किया जाएगा, इसके अलावा जी न्यूज और जी के अलग अलग चैनलों पर समारोह का सीधा प्रसारण देख पाएंगे. कई यूट्यूब चैनल पर और वेबसाइट पर भी समारोह का सीधा प्रसारण देखा जा सकेगा. इवेंट के अपडेट सोशल मीडिया चैनलों पर आसानी से देखे जा सकेंगे. शपथ-समारोह से जुड़ी तमाम जानकारियों के लिए आप ZEEUPUK का लाइव अपडेट भी देख सकते हैं. 

अंतरराष्ट्रीय नेताओं की लिस्ट 
प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से जारी एक रिलीज के अनुसार जिन अंतरराष्ट्रीय नेताओं ने भाग लेने का निमंत्रण स्वीकार कर लिया है वो हैं- 
श्रीलंका के राष्ट्रपति रानिल विक्रमसिंघे
मालदीव के राष्ट्रपति डॉ. मोहम्मद मुइज्जू
Seychelles के उपराष्ट्रपति अहमद अफीफ
बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना
मॉरीशस के प्रधानमंत्री प्रविंद कुमार जुगनुथ
नेपाल के प्रधान मंत्री पुष्प कमल दहल 'प्रचंड' 
भूटान के प्रधानमंत्री शेरिंग टोबगे

विशिष्ट अतिथियों में 
वंदे भारत ट्रेनों पर काम करने वाली दक्षिण रेलवे के चेन्नई डिवीज़न की वरिष्ठ सहायक लोको पायलट, ऐश्वर्या एस मेनन को नई सरकार (18वीं लोकसभा) के शपथ ग्रहण कार्यक्रम में समारोह के लिए भाग लेने के लिए आमंत्रित किया गया है. वंदे भारत एक्सप्रेस और जन शताब्दी जैसी जानीमानी प्रतिष्ठित ट्रेनों में ऐश्वर्या मेनन 2 लाख से अधिक फुटप्लेट घंटे चलाने जैसी उपलब्धि हासिल रखती है.

Trending news