पीएम मोदी कल करेंगे नामांकन, 12 सीएम और 18 मंत्री पहुंचेंगे वाराणसी
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2246277

पीएम मोदी कल करेंगे नामांकन, 12 सीएम और 18 मंत्री पहुंचेंगे वाराणसी

PM Modi Road Show in Varanasi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीसरी बार वाराणसी से लोकसभा चुनाव के लिए नामांकन करेंगे. इससे पहले पीएम का वाराणसी में बीएचयू  सिंहद्वार से विश्वनाथ धाम तक भव्य रोड शो किया. 

PM modi road Show in Kashi (File)

PM Modi Road Show in Varanasi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 13 और 14 मई को करीब 22 घंटे काशी में रहेंगे. प्रधानमंत्री सोमवार को दोपहर 3:30 बजे काशी पहुंचे. उनका रोड शो सोमवार की शाम बीएचयू गेट पर महामना मदन मोहन मालवीय की प्रतिमा पर माल्यार्पण के साथ शाम पांच बजे शुरू हुआ. वह अस्सी के रास्ते गोदौलिया से होते हुए काशी विश्वनाथ मंदिर पहुंचे और दर्शन-पूजन किया. लगभग चार घंटे में पांच किलोमीटर के इस मेगा रोड शो में पीएम मोदी की एक झलक पाने को जनसैलाब उमड़ पड़ा. वह कल 14 मई को वाराणसी लोकसभी सीट से नामांकन करेंगे.

वाराणसी लोकसभा सीट से नामांकन दाखिल करेंगे पीएम मोदी
वर्तमान में वाराणसी से सांसद नरेंद्र मोदी एक बार फिर से चुनावी मैदान में हैं. इससे पहले वो 2014 और 2019 में इसी सीट से जीते थे. पीएम मोदी मंगलवार को वाराणसी लोकसभा सीट से अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगे. नामांकन के दौरान उनके साथ गृहमंत्री अमित शाह, बीजेपी अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सहित कई दिग्गज नेता मौजूद रहेंगे. वाराणसी लोकसभा सीट पर सातवें चरण में 1 जून को मतदान होगा.

पीएम को नामांकन में 12 राज्यों के मुख्यमंत्री 
जानकारी के अनुसार, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 14 मई को वाराणसी में होने वाले नामांकन में कुल 12 राज्यों के मुख्यमंत्री शामिल होंगे. इनमें उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ,  मध्य प्रदेश के डॉ मोहन यादव, राजस्थान के भजनलाल शर्मा, उत्तराखंड के पुष्कर सिंह धामी, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय, असम के मुख्यमंत्री हेमंत बिस्वा शर्मा, हरियाणा के नयाब सिंह सैनी, गोवा के प्रमोद सावंत, त्रिपुरा के मुख्यमंत्री माणिक साहा, महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और सिक्किम के प्रेम सिंह तमांग शामिल हैं. इसके अलावा केंद्र सरकार में शामिल 18 से अधिक मंत्री, उत्तर प्रदेश सरकार के तक़रीबन सभी  मंत्री साथ ही 36 से अधिक वीआईपी पीएम मोदी के नामांकन को भव्य बनाने के लिए काशी पहुंचेंगे.

पीएम मोदी के रोड शो का प्रस्तावित कार्यक्रम
प्रधानमंत्री के रोड शो में बनारस में ही मिनी इंडिया की झलक देखने को मिली. 5 किलोमीटर लंबे रोड शो के दौरान 100 प्लाइंट बनाए गए थे, जिन पर भारत के सभी समाज की झलक देखने को मिली. इनमें मराठी, मारवाड़ी, गुजराती, बंगाली, तमिल, पंजाबी आदि समाज के लोग और विभिन्न राज्यों के लोग अपनी पारंपरिक वेश-भूषा में प्रधानमंत्री का स्वागत करते नजर आए. रोड शो के दौरान प्रधानमंत्री के काफिले के आगे और बगल में महिलाएं और युवा चल रहे थे. इसके लिए विशेष पाथ बनाया गया था.

गेंदे और गुलाब के फूलों से सजावट

भारतीय जनता पार्टी ने प्रधानमंत्री मोदी के काशी रोड शो के तकरीबन 6 किलोमीटर मार्ग को भव्य रूप में सजावट का रूप दिया है. हजारों किलो गेंदे और गुलाब के फूल से पूरे मार्ग को सजाया. इसके अलावा BHU से काशी विश्वनाथ धाम तक के इस प्रमुख मार्ग पर लघु भारत की भी झलक देखने को मिली. 

यूपी में बीजेपी की सीटें क्या घटेंगी, फलोदी सट्टा बाजार ने बताया-चौथा चरण आते-आते किस दल को झटका किसको फायदा

 

Trending news