'प्रियंका लड़तीं तो वाराणसी में 2-3 लाख वोटों से हारते प्रधानमंत्री', रायबरेली में राहुल गांधी ने बोला हमला
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2289279

'प्रियंका लड़तीं तो वाराणसी में 2-3 लाख वोटों से हारते प्रधानमंत्री', रायबरेली में राहुल गांधी ने बोला हमला

Raebareli news:  राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा मंगलवार रायबरेली पहुंचे. लोकसभा चुनाव में जीत को लेकर उन्होंने रायबरेली की जनता का आभार जताया. इस दौरान राहुल ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि चुनाव में जनता ने हिंसा, झूठ और अहंकार के खिलाफ वोट किया है.

राहुल गांधी

रायबरेली: सांसद बनने के बाद पहली बार राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा रायबरेली पहुंचे. लोकसभा चुनाव में जीत को लेकर उन्होंने रायबरेली की जनता का आभार जताया. इस दौरान राहुल गांधी ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि लोकसभा चुनाव में जनता ने हिंसा, झूठ और अहंकार के खिलाफ वोट किया है. भाजपा के लोग संविधान को बदलने की बात कर रहे थे पर जनता ने उन्हें संविधान को माथे से लगाने के लिए मजबूर कर दिया. जनता ने बता दिया कि वो नफरत के खिलाफ है, बेरोजगारी के खिलाफ है। रायबरेली की जनता ने इस बदलाव की शुरुआत की है.

"प्रियंका लड़ती तो 2-3 लाख वोटों से हारते पीएम"
राहुल गांधी ने कहा कि भाजपा फैजाबाद लोकसभा सीट भी हार गई. अयोध्या की जनता ने संदेश दिया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वाराणसी से किसी तरह जीते हैं. अगर वहां से प्रियंका लड़ जाती तो प्रधानमंत्री दो-तीन लाख वोटों से हारते. देश की जनता ने भाजपा को संदेश दिया कि ये मोहब्बत का देश है. जब राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा हुई थी तो किसी गरीब को, किसी आदिवासी को नहीं बुलाया गया था. सिनेमा के लोग आए थे, उद्योगपति मौजूद थे, पर किसी गरीब आदिवासी को नहीं बुलाया गया. अयोध्या में भाजपा को हराकर जनता ने संदेश दिया है.

"सपा कार्यकर्ताओं ने साथ मिलकर लड़ाई लड़ी"
कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने धन्यवाद यात्रा को संबोधित करते हुए कहा, "मैं अपने कार्यकर्ताओं का धन्यवाद करता हूं कि आपने इतनी मेहनत की और इसी के कारण कांग्रेस पार्टी की जीत हुई. कांग्रेस पार्टी रायबरेली, अमेठी, उत्तर प्रदेश और पूरे देश में एक होकर लड़ी. मैं समाजवादी पार्टी से कहना चाहता हूं कि उनके और हमारे कार्यकर्ता ने मिलकर लड़ाई लड़ी. पहली बार मैंने देखा कि INDIA गठबंधन के हर पार्टी के कार्यकर्ता एक साथ हैं, पहले गठबंधन होता था लेकिन शिकायते आती थीं लेकिन इस बार सब एक होकर लड़े हैं, इसका कारण यह है कि सबको समझ आ गया कि नरेंद्र मोदी, अमित शाह संविधान को खत्म करने की कोशिश कर रहे हैं."

प्रियंका ने दी जीत की बधाई
कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने कहा कि रायबरेली और अमेठी लोकसभा सीट पर जीत कार्यकर्ताओं की कड़ी मेहनत का नतीजा है. इस जीत से साबित हो गया कि प्रदेश और देश के लोग साफ-सुथरी राजनीति चाहते हैं. ये सब आप कार्यकर्ताओं की कड़ी मेहनत का परिणाम है. राहुल गांधी रायबरेली के सांसद हैं. आप सभी को बहुत बधाई. आप सभी ने कठिन परिस्थितियों में लड़ाई लड़ी. किशोरी लाल को कमी महसूस नहीं होने दी. दोनों जिलों के जिलाध्यक्ष को बहुत-बहुत धन्यवाद. समाजवादी पार्टी के मंच पर बैठे साथी और कार्यकर्ताओं को मिलाकर हमने सेना बनाई और हमने दोनों जिले जीते. पूरा देश आप की तरफ देख रहा है.

Gandhi family in Amethi-Rae Bareli: राहुल आज करेंगे रायबरेली से ही सांसद रहने का ऐलान, कांग्रेस के गढ़ में आज जुटेगा गांधी परिवार

कौन संभालेगा अखिलेश की जिम्मेदारी, शिवपाल के अलावा ये भी बन सकते हैं नेता प्रतिपक्ष!

Trending news