अमेठी में क्या 20 दिन में पासा पलट देंगे राहुल गांधी, कांग्रेस की वापसी के लिए स्मृति ईरानी का फार्मूला ही चल दिया
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2224011

अमेठी में क्या 20 दिन में पासा पलट देंगे राहुल गांधी, कांग्रेस की वापसी के लिए स्मृति ईरानी का फार्मूला ही चल दिया

Amethi Lok Sabha Seat : अमेठी से बीजेपी की स्‍मृति ईरानी चुनाव मैदान में हैं. कांग्रेस ने अभी अमेठी और रायबरेली में पत्‍ते नहीं खोले हैं. यूपी में दूसरे चरण के लिए 26 अप्रैल को मतदान संपन्‍न हुआ. अमेठी और रायबरेली में पांचवें चरण में मतदान 20 मई को होगी. 

Rahul Gandhi

Amethi Lok Sabha Seat : लोकसभा चुनाव के पहले और दूसरे चरण की 8-8 सीटों पर मतदान संपन्‍न हो चुका है. वहीं, यूपी की कई हॉट सीटों पर प्रत्‍याशियों के नामों पर संशय बना है. ऐसे में अमेठी से राहुल गांधी के चुनाव लड़ने की सुगबुगाहट तेज हो गई है. चर्चा है कि नामांकन के बाद राहुल गांधी अमेठी में पांच दिन भी रहेंगे. राहुल गांधी की कोर टीम शनिवार को अमेठी पहुंच सकती है. कोर टीम की रिपोर्ट के बाद राहुल गांधी अमेठी पहुंचेंगे. 

20 मई को होने हैं मतदान 
बता दें कि अमेठी से बीजेपी की स्‍मृति ईरानी चुनाव मैदान में हैं. कांग्रेस ने अभी अमेठी और रायबरेली में पत्‍ते नहीं खोले हैं. यूपी में दूसरे चरण के लिए 26 अप्रैल को मतदान संपन्‍न हुआ. अमेठी और रायबरेली में पांचवें चरण में मतदान 20 मई को होगी. इसके लिए शुक्रवार से नामांकन प्रक्रिया शुरू हो गई. इसके बाद अमेठी से कांग्रेस प्रत्‍याशी के नामों को लेकर चर्चा भी तेज हो गई. 

आज अमेठी का दौरा कर सकती है राहुल की कोर टीम 
शनिवार को राहुल गांधी की कोर कमेटी अमेठी का दौरा कर सकती है. कोर कमेटी की रिपोर्ट के बाद राहुल गांधी अमेठी पहुंचेंगे. यहां नामांकन के बाद राहुल गांधी करीब 5 दिन रुकेंगे. इस दौरान पार्टी हर विधानसभा में उनके कार्यक्रम आयोजित करने की तैयारी में जुट गई है. कहीं पर सभा तो कहीं पर रोड शो जैसे कार्यक्रमों की रूपरेखा तैयार की जा रही है. 

ब्‍लॉक अध्‍यक्षों को भी दिए गए टॉस्‍क 
इसके अलावा राहुल गांधी के अमेठी दौरे को लेकर ब्लॉक अध्यक्षों को भी टास्क दिया गया है. वहीं, अमेठी संसदीय सीट की पांचों विधानसभाओं के 130 न्याय पंचायत प्रभारी को सक्रिय कर दिया गया है. हर बूथ पर 10 सदस्यों की टीम बनाई गई है. इसमें पहली बार चार सदस्यों को पोलिंग एजेंट की जिम्मेदारी दी गई है. पहले पोलिंग पर सिर्फ तीन कार्यकर्ता होते थे, इस बार इनकी संख्या अमेठी में बढ़कर कर चार कर दी गई है. 

Trending news