बीजेपी लोकसभा की इन 5 सीटों पर उम्मीदवारों का करेगी ऐलान! कल नैमिषाराण्य में बड़ी बैठक
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2123285

बीजेपी लोकसभा की इन 5 सीटों पर उम्मीदवारों का करेगी ऐलान! कल नैमिषाराण्य में बड़ी बैठक

UP Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव के लिए समाजवादी पार्टी की ओर से लिस्ट जारी होने के बाद अब बीजेपी भी एक्टिव मोड में नजर आ रही है. शुक्रवार को 5 सीटों के लिए मंथन के लिए सीतापुर में बड़ी बैठक होने जा रही है. 

बीजेपी लोकसभा की इन 5 सीटों पर उम्मीदवारों का करेगी ऐलान! कल नैमिषाराण्य में बड़ी बैठक

UP Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव 2024 की तारीखों का ऐलान होने में अब ज्यादा समय बाकी नहीं रह गया है. यूपी की  80 लोकसभा सीटों को साधने के लिए राजनीतिक दल सियासी समीकरण साधने में जुट गए हैं. समाजवादी पार्टी उम्मीदवारों की तीन लिस्ट भी जारी कर चुकी है. वहीं अब भाजपा ने भी सीटों पर मजबूत कैंडिडेट उतारने की प्लानिंग को अमलीजामा पहनाना शुरू कर दिया है. 

बीजेपी की कल होगी बैठक 
इसी को लेकर शुक्रवार को नैमिषारण्य में बीजेपी की बड़ी बैठक होने जा रही है. जानकारी के मुताबिक इसमें लोकसभा की 5 सीटों को लेकर मंथन किया जाएगा. इस बैठक में क्षेत्र विस्तारक, क्लस्टर इंचार्ज, जिलाध्यक्ष मौजूद रहेंगे. साथ ही लोकसभा संयोजक और प्रभारी बैठक में उपस्थित रहेंगे. बैठक दोपहर 12 बजे शुरू होगी. इसमें बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी, संगठन महामंत्री धर्मपाल सिंह, मंत्री जेपीएस राठौर भी इस बैठक में मौजूद रहेंगे.

इन सीटों पर होगी चर्चा
जानकारी के मुताबिक इस बैठक में मिश्रिख, हरदोई, सीतापुर लोकसभा सीट को लेकर भी चर्चा की जाएगी. इसके अलावा लखीमपुर और धौरहरा सीट को लेकर भी चर्चा की जाएगी. मौजूदा समय में इन पांचों सीटों पर बीजेपी का कब्जा है. हरदोई से जय प्रकाश रावत, मिश्रिक से अशोक रावत, सीतापुर से राजेश वर्मा, लखीमपुर से अजय मिश्रा टेनी और धौराहरा से रेखा वर्मा सांसद हैं. अब देखना होगा साल 2024 में बीजेपी इन्हीं चेहरों पर दांव लगाती है या कोई नया उम्मीदवार मैदान में आता है. 

 

राजस्थान से मुख्यमंत्री भी करेंगे शिरकत
जानकारी के मुताबिक बीजेपी की लोकसभा कलस्टर/लोकसभा की प्रबंध समिति की बैठक में राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल भी मौजूद रहेंगे. इसके साथ ही वह नैमिषारण्य स्थित मां ललिता देवी व व्यास गद्दी के दर्शन भी करेंगे.

बीजेपी के खाते में गई थीं 62 सीटें 
2019 लोकसभा चुनाव में बीजेपी के खाते में 62 सीटें गई थीं. सहयोगी अपना दल (एस) भी दो सीटें जीती. बसपा को 10, सपा को 5  और कांग्रेस के खाते में 1 सीट गई थी. उपचुनाव में रामपुर और आजमगढ़ भी बीजेपी की झोली में गईं. कुल 14 ऐसी सीटें हैं जहां बीजेपी हारी. इनमें घोसी, गाजीपुर, जौनपुर, मैनपुरी, रायबरेली, श्रावस्ती, अंबेडकर नगर, लालगंज, अमरोहा, संभल, मुरादाबाद, नगीना, सहारनपुर, बिजनौर लोकसभा सीट शामिल हैं.

यह भी पढ़ें - अखिलेश और राहुल 7 साल बाद दिखेंगे साथ, गठबंधन के बाद दो लड़के आगरा से खोलेंगे चुनावी मोर्चा

यह भी पढ़ें -  कांग्रेस वोट SP को कर पाएगी ट्रांसफर? 2019 के बुआ-बबुआ के लोकसभा चुनाव जैसा न हो हाल

 

 

 

 

 

Trending news