Lok Sabha Election 2024: कौन है सनातन पांडेय, जिन्हें सपा ने बलिया लोकसभा सीट से बनाया उम्मीदवार
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2216342

Lok Sabha Election 2024: कौन है सनातन पांडेय, जिन्हें सपा ने बलिया लोकसभा सीट से बनाया उम्मीदवार

Lok Sabha Election 2024: आगामी लोकसभा चुनाव के लिए समाजवादी पार्टी ने एक और लिस्ट जारी कर दी है. इसमें कन्नौज और बलिया सीट से प्रत्याशियों का ऐलान कर दिया गया है. समाजवादी पार्टी ने कन्नौज से अपने परिवार के सदस्य को ही टिकट दिया है, जबकि बलिया से सनातन पांडेय को मैदान में उतारा है. 

 

Lok Sabha Elections 2024

Ballia News/Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव के लिए समाजवादी पार्टी ने एक और लिस्ट जारी कर दी है. इसमें कन्नौज और बलिया सीट से प्रत्याशियों का ऐलान कर दिया गया है. अखिलेश ने कन्नौज कन्नौज से अपने परिवार के सदस्य और लालू प्रसाद यादव के दामाद तेज प्रताप यादव को टिकट दिया है, जबकि बलिया से सनातन पांडेय को मैदान में उतारा है. 

बलिया से सनातन पांडेय को टिकट
समाजवादी पार्टी ने बलिया लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र से सनातन पांडेय को अपना उम्मीदवार बनाया है. इस सीट पर भारतीय जनता पार्टी ने भूतपूर्व पीएम चंद्रशेखर के बेटे नीरज शेखर को कैंडिडेट बनाया है वहीं बसपा ने लल्लन सिंह यादव को मौका दिया है. ज्ञात हो कि बलिया लोकसभा सीट पर 7वें चरण में चुनाव होने प्रस्तावित हैं. आपको बता दें कि सनातन पांडेय ने साल 2019 में भी सपा के टिकट पर चुनाव लड़ा था. तब उन्हें 4 लाख 53 हजार 595 वोट मिले थे. हालांकि उस चुनाव में सपा और बसपा का गठबंधन था. सनातन पांडेय बलिया की चिलकहर सीट से विधायक रह चुके हैं. सपा सरकार में उन्हें मंत्री भी बनाया गया था. सनातन का मुकाबला बीजेपी के प्रत्याशी और पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर के बेटे नीरज शेखर से होगा, जो यहां से दो बार से सांसद चुने जा चुके हैं.

कन्नौज सीट से अखिलेश के भतीजे को टिकट
कन्नौज सीट को लेकर बहुत दिनों से समाजवादी पार्टी में असमंजस की स्थिति थी और कहा जा रहा था कि खुद सपा मुखिया अखिलेश यादव इस सीट से चुनाव लड़ सकते हैं. हालांकि अब क्लीयर हो गया है कि अखिलेश फिलहाल लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे. उन्होंने अपने पारिवारिक भतीजे को अपनी पुरानी सीट से मैदान में उतार दिया है. हालांकि 2019 के चुनाव में तेज प्रताप को टिकट नहीं दिया गया था और मैनपुरी से नेताजी ने चुनाव लड़ा था. जब मुलायम सिंह का निधन हो गया, उसके बाद इस सीट पर हुए उपचुनाव में डिंपल यादव ने जीत हासिल की थी. तेज प्रताप यादव का मुकाबला कन्नौज में बीजेपी के प्रत्याशी और वर्तमान सांसद सुब्रत पाठक से होगा.   

 

और पढ़ें  -  यूपी के मंत्री संजय निषाद पर हमले में ग्राम प्रधान समेत 4 गिरफ्तार, वायरल वीडियो के बाद एक्शन

और पढ़ें  -  यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री के पौत्र बीजेपी में शामिल, लोकसभा चुनाव के पहले दिग्गज नेताओं ने थामा कमल

Trending news