Lucknow News: यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री के पौत्र बीजेपी में शामिल, लोकसभा चुनाव के पहले दिग्गज नेताओं ने थामा कमल
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2216021

Lucknow News: यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री के पौत्र बीजेपी में शामिल, लोकसभा चुनाव के पहले दिग्गज नेताओं ने थामा कमल

Lucknow News: यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री के पौत्र बीजेपी में शामिल, लोकसभा चुनाव के पहले दिग्गज नेताओं ने थामा कमल. BJP ने फिर से दूसरी पार्टियों में मारी सेंध. जानिए कोन-कोन हुए BJP में शामिल.

 

Lok Sabha Elections 2024

Lok Sabha Election 2024: BJP ने फिर से लोकसभा चुनाव के पहले दूसरी पार्टियों में सेंध मारी है. जिनमे विपक्षी पार्टियों के कद्दावर नेताओं को BJP ने अपनी तरफ लेकर आगामी चुनावों में बाजी मारने के लिए कमर कस ली है. 

करुणाकर पांडे को ब्रजेश पाठक ने BJP में शामिल कराया
लोकसभा चुनावों के बीच में अयोध्या के एक बड़े ब्राह्मण नेता करुणाकर पाण्डेय बहुजन समाज पार्टी से इस्तीफा देकर भाजपा में शामिल हुए हैं. करुणाकर पांडेय बसपा में मंडल कोऑर्डिनेटर थे. उनके भाजपा में आने से पार्टी को ब्राह्मण समुदाय में अच्छी बढ़त मिलना तय है. उन्होंने बसपा में रहते हुए पार्टी के सोशल इंजीनियरिंग अभियान के तहत कई ब्राह्मण सम्मेलनों का आयोजन कराया और ब्राह्मणों को बसपा के साथ जोड़ने के लिए काम किया है. उन्हें बसपा सुप्रीमो मायावती ने ब्राह्मण समाज को जोड़ने का कार्य पूरे प्रदेश भर में दिया था.

सरिता सिंह समेत कई नेताओं ने BJP ज्वाइन किया
लोकसभा चुनाव से पहले अयोध्या जिले में सपा (समाजवादी पार्टी) को बड़ा झटका लगा है. अयोध्या की गोसाइगंज सीट से विधायक अभय सिंह की पत्नी सरिता सिंह भी सोमवार को भाजपा में शामिल हो गईं. उनके साथ पूर्व सांसद संतोष कुमार सिंह, चौधरी सरदार सिंह, पूर्व MLA अशोक सिंह भी बीजेपी में शामिल में शामिल हुए. सभी नेताओं को ब्रजेश पाठक ने BJP में शामिल कराया. इनके साथ ही पूर्व विधायक पहलवान सिंह, नगर पंचायत अध्यक्ष सुशीला देवी व मुन्नी देवी और बसपा के वरिष्ठ नेता कुंवर वकील चंद्र भी BJP में शामिल हो गए हैं.

यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री कमलापति त्रिपाठी के पौत्र सोमेश त्रिपाठी
यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री कमलापति त्रिपाठी के पौत्र सोमेश त्रिपाठी ने भी भाजपा जॉइन की है. कमलापति त्रिपाठी 1969 से 1970 तक यूपी के मुख्यमंत्री के साथ भारत सरकार में केन्द्रीय रेल मंत्री रहें हैं. कमलापति त्रिपाठी 1983 से 1986 तक भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस इकलौते कार्यकारी अध्यक्ष भी रहें हैं.

 

और पढ़ें  -  अमरोहा के बाद आज अलीगढ़ में पीएम मोदी प्रचार को देंगे धार, बीजेपी के पक्ष में बनाएंगे माहौल

 

Trending news