अमेठी से राहुल, रायबरेली से प्रियंका के लड़ने पर खत्म होगा सस्पेंस? आज आएगी कांग्रेस उम्मीदवारों की लिस्ट!
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2163672

अमेठी से राहुल, रायबरेली से प्रियंका के लड़ने पर खत्म होगा सस्पेंस? आज आएगी कांग्रेस उम्मीदवारों की लिस्ट!

UP Congress Lok Sabha candidate list 2024 Update:  लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे की अध्यक्षता में कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति की आज बैठक होगी. जिसमें उम्मीदवारों के नाम फाइनल किए जाएंगे. लिस्ट आने के बाद राहुल गांधी और प्रियंका के चुनाव लड़ने पर भी सस्पेंस खत्म होगा. 

अमेठी से राहुल, रायबरेली से प्रियंका के लड़ने पर खत्म होगा सस्पेंस? आज आएगी कांग्रेस उम्मीदवारों की लिस्ट!

UP Congress Lok Sabha candidate list 2024: उत्तर प्रदेश की 80 सीटों में से कई पर बीजेपी, सपा और बसपा उम्मीदवारों का ऐलान कर चुके हैं लेकिन कांग्रेस प्रत्याशियों की सूची का इंतजार बाकी है. कांग्रेस कार्यसमिति की आज बैठक होगी. जिसमें उत्तर प्रदेश में कांग्रेस के प्रत्याशियों के नाम का ऐलान हो सकता है. 

इस बैठक में लोकसभा चुनाव के लिए पार्टी के घोषणापत्र को अंतिम रूप दिया जाएगा. कार्यसमिति की बैठक के बाद पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे की अध्यक्षता में कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति  की भी बैठक होगी. बैठक में  19 अप्रैल से शुरू होने वाले सात चरण के लोकसभा चुनाव के लिए पार्टी के शेष उम्मीदवारों के नामों पर चर्चा करने के बाद फाइनल कर दिया जाएगा. 

खत्म होगा प्रियंका-राहुल पर सस्पेंस
कांग्रेस प्रत्याशियों की सूची आने के साथ ही राहुल गांधी और प्रियंका गांधी के चुनाव लड़ने या नहीं लड़ने पर भी सस्पेंस खत्म हो जाएगा. सोनिया गांधी के बाद कांग्रेस की परंपरागत सीट रायबरेली से प्रियंका गांधी के चुनाव लड़ने की चर्चा थी लेकिन समर्थकों ने होर्डिंग भी लगवा दिए लेकिन हालिया खबरों के मुताबिक प्रियंका गांधी लोकसभा चुनाव नहीं लड़ सकती हैं. 

इसके अलावा राहुल गांधी के अमेठी से चुनाव लड़ने पर सस्पेंस है. 2019 में उनको अमेठी में बीजेपी प्रत्याशी स्मृति ईरानी के सामने हार का सामना करना पड़ा था, तब वह केरल की वायनाड सीट से भी चुनाव लड़े  थे,जहां से उनको जीत मिली. इस बार भी वायनाड से उनके चुनाव लड़ने की घोषणा हो चुकी है, ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि वह अमेठी से चुनाव नहीं लड़ सकते हैं. 

यूपी में कांग्रेस को 17 सीटें 
यूपी में कांग्रेस और समाजवादी पार्टी का गठबंधन है, जिसमें कांग्रेस के खाते में 17 सीटें आई हैं. इसमें रायबरेली, अमेठी, कानपुर नगर, फतेहपुर सीकरी, बांसगांव, सहारनपुर, प्रयागराज, महराजगंज, वाराणसी, अमरोहा, झांसी, बुलंदशहर, गाजियाबाद, मथुरा, सीतापुर, बाराबंकी और देवरिया लोकसभा सीट शामिल है. 

UP की ये सीट अनुप्रिया पटेल की पार्टी को जाना तय,बाराबंकी से नए चहरे पर BJP का दांव

बसपा का ये दांव बदलेगा सियासी समीकरण? अब तक घोषित 13 में से 9 मुस्लिम-ब्राह्मण चेहरे

 

 

Trending news