कौन हैं कुंवर अजय पाल सिंह, जो संभाल सकते हैं रायबरेली सीट पर कांग्रेस का दरकता किला
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2231184

कौन हैं कुंवर अजय पाल सिंह, जो संभाल सकते हैं रायबरेली सीट पर कांग्रेस का दरकता किला

Lok Sabha Chunav 2024:  रायबरेली लोकसभा सीट से कांग्रेस ने अब तक उम्मीदवार का ऐलान नहीं किया है.  अगर गांधी परिवार यहां से चुनाव नहीं लड़ता है तो पार्टी अपने पुराने भरोसेमंद चेहरे को मैदान में उतार सकती है. 

 

UP Lok sabha Election 2024

Raebareli Lok Sabha seat: नामांकन में अब एक दिन बाकी रह गया है लेकिन रायबरेली लोकसभा सीट से कांग्रेस ने अब तक पत्ते नहीं खोले हैं. पहले अटकलें लगाई जा रही थीं कि प्रियंका गांधी यहां से चुनाव लड़ सकती हैं, लेकिन बाद में खबरें आईं कि वह लोकसभा चुनाव के दंगल में नहीं उतरेंगी. कहा जा रहा है कि अगर रायबरेली से बतौर कांग्रेस प्रत्याशी कुंवर अजय पाल सिंह के नाम की चर्चा जोरों पर है. सूत्रों के मुताबिक पार्टी उनको रायबरेली से चुनाव लड़ा सकती है.

कौन हैं कुंवर अजय पाल सिंह?
कुंवर अजय पाल सिंह ऊंचाहार सीट से 2007 से 2012 के बीच कांग्रेस से विधायक रह चुके हैं. हालांकि बेटे की मृत्यु के बाद से वह बीते लंबे समय से सक्रिय राजनीति से दूर हैं. उनकी गिनती गांधी परिवार के भरोसेमंद और करीबी नेताओं में होती है. सूत्रों के मुताबिक उन्होंने बुधवार को अदेयता प्रमाण पत्र (नोड्यूज) भी प्राप्त कर लिया है. हालांकि प्रत्याशी को लेकर जारी सस्पेंस कांग्रेस की ओर से आधिकारिक तौर पर प्रत्याशी के ऐलान के बाद ही खत्म हो पाएगा. 

सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस आज अमेठी और रायबरेली सीट से प्रत्याशी के नामों का ऐलान कर सकती है. लंबे समय से गांधी परिवार के नामांकन में काम देख रहे सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठ अधिवक्ता केसी कौशिक रायबरेली पहुंचे हैं. अमेठी और रायबरेली लोकसभा सीट पर छठवें चरण में वोट डाले जाएंगे.  नामांकन की आखिरी तारीख 3 मई है. रायबरेली सीट से 2019 में कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी जीती थीं. वह अब राज्यसभा गई हैं, इसके बाद सवाल बना हुआ है कि इस बार रायबरेली से कौन चुनाव लड़ेगा.  

बीजेपी ने भी नहीं खोले पत्ते
बीजेपी ने भी अब तक रायबरेली से प्रत्याशी का ऐलान नहीं किया है. बीजेपी प्रत्याशी को लेकर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह एक टीवी इंटरव्यू के दौरान कह चुके हैं कि हम कांग्रेस पार्टी के प्रत्याशी का इंतजार कर रहे हैं. उन्होंने आगे कहा कि हमारे पास 3 उम्मीदवार हैं. जैसी ही वो नाम का ऐलान करेंगे, हम भी अपने प्रत्याशी की घोषणा कर देंगे. 

यह भी पढ़ें - कौन हैं करणभूषण सिंह, जिन्हें कैसरगंज लोकसभा सीट से बीजेपी ने दिया टिकट -सूत्र

यह भी पढ़ें -  Lok Sabha Election 2024: रायबरेली और अमेठी से गांधी परिवार के करीबियों को टिकट! अब भी राहुल-प्रियंका की हां या ना का इंतजार

 

 

Trending news