कानपुर की जुही कॉलोनी में 'लव' या 'जेहाद'? अब SIT सामने लाएगी Love story की सच्चाई
Advertisement

कानपुर की जुही कॉलोनी में 'लव' या 'जेहाद'? अब SIT सामने लाएगी Love story की सच्चाई

शहर में लव जिहाद के मामलों की शिकायतें परिजनों से मिलने के बाद इन मामलों की जांच विशेष जांच टीम (एसआइटी) करेगी. सोमवार को तीन पीडि़त परिवारों ने कानपुर रेंज के आईजी मोहित अग्रवाल के सामने अपना दर्द बयां किया.

जुही लाल कॉलोनी के फैसल के साथ शालिनी यादव ने धर्म बदलकर शादी की

कानपुर: उत्तर प्रदेश की औद्यौगिक सिटी के तौर पर मशहूर कानपुर अलग-अलग वजह से सुर्खियों में बना रहता है. कभी गैंगस्टर्स तो कभी सियासत की गहमागहमी कानपुर को हेडलाइन बनाते हैं, लेकिन इस वक्त इस शहर की एक खास कॉलोनी खूब चर्चा में है. वजह भी बेहद दिलचस्प है, तंग गलियों वाली शहर की  जुही लाल कॉलोनी में इन दिनों धर्म परिवर्तन वाले इश्क की बयार बह रही है. कॉलोनी में रहने वाले लड़कों को दूसरे धर्म की लड़कियों से इश्क होता है और फिर थोड़े दिन बाद लड़की घर से गायब हो जाती है. जब परिजनों को उसका पता चलता है तो उसका नाम, धर्म, पहचान, मैरिटल स्टेटस, सब कुछ बदला हुआ होता है. 

  1. जुही लाल कॉलोनी के युवकों के साथ भागने के 5 मामले सामने आए
  2. पीड़ित परिवारों ने IG से मुलाकात कर सुनाई कहानी 
  3. अब SIT लव जेहाद से जु़ड़े मामलों की जांच करेगी 

 

SIT करेगी जांच, 'लव' या 'जेहाद' स्टोरी
शहर में लव जिहाद के मामलों की शिकायतें परिजनों से मिलने के बाद इन मामलों की जांच विशेष जांच टीम (एसआइटी) करेगी. सोमवार को तीन पीडि़त परिवारों ने कानपुर रेंज के आईजी मोहित अग्रवाल के सामने अपना दर्द बयां किया. आईजी ने खुद को लव जेहाद की थ्योरी से किनारा किया लेकिन कहा कि, पूरे प्रकरण की जांच के लिए राजपत्रित अधिकारी के नेतृत्व में एसआइटी गठित होगी. जांच के लिए आरोपितों के कॉल रिकॉर्ड्स चेक किए जाएंगे और भागी हुई लड़कियों की वास्तविक स्थिति का भी पता लगाया जाएगा. 

कानपुर पुलिस लाइन में हादसा: बैरक की छत गिरी, 1 सिपाही की मौत, 3 जख्मी 

एक ही कॉलोनी में 'इतनी लव स्टोरीज'!
लव जेहाद की शिकायत लेकर जो परिवार पहुंचे, उनके जरिये पांच आरोपितों के नाम सामने आए. पीड़ित परिवारों ने बताया कि लड़कियों को ब्रेन वॉश कर लव जेहाद में फंसाया जा रहा है. आईजी हाल ही में आए पनकी रतनपुर कॉलोनी के मामले में केस दर्ज करने के आदेश दिए हैं. पनकी रतनपुर कालोनी में एक युवती और उसकी छोटी बहन को जुही लाल कॉलोनी के मोहम्मद मोसीन ने प्रेम जाल में फंसाया. वक्त रहते छोटी बहन सतर्क हुई तो मामला खुल गया. पांच मामलों में जूही लाल कॉलोनी के लड़कों के शामिल होने की बात भी सामने आई है. इसी तरह से एक मुकदमा कल्याणपुर में दो जुलाई को हुआ था. जिसमें आवास विकास तीन निवासी दो सगी बहनों को बहला फुसलाकर शाहरुख पुत्र कमाल और शाहरुख पुत्र खलील भगा ले गए थे. दोनों आरोपी जुही लाल कॉलोनी के ही रहने वाले हैं. इसकी भी जांच हो रही है.

शालिनी यादव ने मामले ने हैरान कर दिया
चार केसेज के अलावा हालिया मामला शालिनी यादव का आया. जिसने घर से 29 जून को भागकर जुही लाल कॉलोनी के ही रहने वाले फैसल के साथ धर्म बदलकर निकाह कर लिया. फेसबुक पर बकायदा वीडियो जारी करके उसने अपने परिवार को इस बात की जानकारी दी और ये भी कहा कि उसे परिवार से खतरा है. 

शालिनी यादव घर से 10 लाख चुराकर बनी फिजा फैसल 
बर्रा निवासी शालिनी यादव की मां सतरूपा और भाई अभिषेक ने बताया कि आरोपित ने बेटी का ब्रेनवॉश कर धर्मांतरण कराया और 10 लाख रुपये घर से मंगाकर अपहरण किया. परिवार का कहना है कि बेटी को दबाव में लेकर वीडियो वायरल किए जा रहे हैं. वहीं पनकी के केस में परिवार ने बताया कि उन्हें बेटी के बहकने का पता चल गया था, वरना उनके घर से नकदी और जेवर गायब हो जाते. सभी पीड़ित परिवारों का कहना है कि जुही लाल कॉलोनी में सुनियोजित ढंग से ये गैंग काम कर रहा है. 

WATCH LIVE TV

Trending news