अब मनचाहे जिले में पा सकेंगे तैनाती, बेसिक शिक्षा परिषद के 4868 टीचरों के परस्पर तबादले
X

अब मनचाहे जिले में पा सकेंगे तैनाती, बेसिक शिक्षा परिषद के 4868 टीचरों के परस्पर तबादले

 4868 टीचरों के पारस्परिक तबादले (Mutual Transfer) कर दिए गए हैं. तबादले के लिए कुल 9641 टीचरों ने ऑनलाइन आवेदन किया था. अब प्रदेश के कुल 4868 अध्यापक मनचाहे जिलों में तैनाती पा सकेंगे.

अब मनचाहे जिले में पा सकेंगे तैनाती, बेसिक शिक्षा परिषद के 4868 टीचरों के परस्पर तबादले

लखनऊ: उत्तर प्रदेश बेसिक शिक्षा परिषद (Uttar Pradesh Basic Education Council )के प्राथमिक और उच्च प्राथमिक विद्यालय के 4868 टीचरों के पारस्परिक तबादले (Mutual Transfer) कर दिए गए हैं. परिषद की ओर से तबादलों की लिस्ट (Transfer List) बुधवार रात वेबसाइट पर जारी की गई. तबादले के लिए कुल 9641 टीचरों ने ऑनलाइन आवेदन (online Apply) किया था. 

यूपी में 9108 दिव्यांग छात्राओं को हर महीने मिलेंगे 2000 रुपये, जानिए क्या है प्रोसेस

मनचाहे जिलों में पा सकेंगे तैनाती
बता दें कि तीन साल की सेवा अवधि पूरी करने वाले पुरुष शिक्षकों और एक साल की सेवा अवधि वाली महिला शिक्षिकाओं के तबादले किए गए हैं. अब प्रदेश के कुल 4868 अध्यापक मनचाहे जिलों में तैनाती पा सकेंगे. शिक्षकों के संबंधित जिलों से रिलीव और ज्वाइन करने के संबंध में अलग से आदेश जारी किए जाएंगे. उसी के अनुरूप कार्रवाई की जाएगी.

शिक्षकों ने किया था ऑनलाइन आवेदन
पारस्परिक अंतर जिला तबादले के लिए शिक्षकों से ऑनलाइन आवेदन लिए गए थे. एनआइसी की वेबसाइट पर 9641 शिक्षकों ने ऑनलाइन पंजीकरण कराया था. बेसिक शिक्षा अधिकारियों ने आवेदन की जांच की तो 5074 के आवेदन पत्रों का सत्यापन हुआ. 4567 आवेदनों को निरस्त कर दिया गया.  सत्यापित 5074 आवेदनों के सापेक्ष 2434 यानी 4868 को अंतर जिला तबादले का लाभ दिया गया है, उनकी सूची वेबसाइट पर डाली जा रही है. 

अगले तीन महीने में ग्रेटर नोएडा में खुलेगा नौकरियों का पिटारा, योगी सरकार कर रही ऐसा काम

WATCH LIVE TV

Trending news