अगले तीन महीने में ग्रेटर नोएडा में खुलेगा नौकरियों का पिटारा, योगी सरकार कर रही ऐसा काम
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand848038

अगले तीन महीने में ग्रेटर नोएडा में खुलेगा नौकरियों का पिटारा, योगी सरकार कर रही ऐसा काम

राष्ट्रीय कौशल विकास निगम (National Skill Development Corporation) तथा ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सहयोग से ग्रेटर नोएडा में एक अन्तर्राष्ट्रीय स्तर का कौशल विकास केन्द्र बनाया जाएगा. करीब तीन महीने में प्राधिकरण कार्यालय में अस्थायी कौशल विकास केन्द्र की स्थापना कर दी जाएगी.

सांकेतिक तस्वीर

पवन त्रिपाठी/नोएडा: युवाओं को रोजगार (Employment) मुहैया कराने और रोजगारपरक ट्रेनिंग देने के लिए ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण (Greater Noida Authority) अंतर्राष्ट्रीय स्तर का कौशल विकास केंद्र बनाएगा. हालांकि इसको बनने में अभी काफी समय लगेगा. इसलिए प्राधिकरण ने फैसला लिया है कि आगामी तीन महीने में अस्थाई कौशल विकास केंद्र बनाए जाएंगे. ताकि इन विकास केंद्रों से युवाओं को रोजगारपरक प्रशिक्षण दिया जा सके. इस काम को तेजी से करने के लिए प्राधिकरण में कौशल विकास विभाग का गठन किया जाएगा.

नौकरी में प्रमोशन और increment पाने के 5 बेस्ट टिप्स, ये कर लिया तो तरक्की पक्की

राष्ट्रीय कौशल विकास निगम के पदाधिकारियों के साथ बैठक 
ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ नरेंद्र भूषण ने राष्ट्रीय कौशल विकास निगम के पदाधिकारियों के साथ बैठक की. काउंसिल की ओर से के संजय मूर्ति, अभिषेक चौधरी, अरुण कुमार पिल्लई, रितु अग्रवाल, शिवांगी सिंह, स्नेहा सुमन और प्राधिकरण की ओर से ओएसडी सचिन कुमार सिंह, ओएसडी शिव प्रताप शुक्ला, जीएम वित्त मोनिका चतुर्वेदी, जीएम सिस्टम सीके त्रिपाठी आदि मौजूद रहे.

कर्मचारियों को बड़ा तोहफा देने की तैयारी में मोदी सरकार, हफ्ते में सिर्फ 4 दिन काम, 3 दिन आराम!

शहरी-ग्रामीण युवकों और युवतियों को तकनीकि प्रशिक्षण
बैठक में अंतर्राष्ट्रीय स्तर का कौशल विकास केन्द्र की स्थापना को लेकर चर्चा हुई. इसकी स्थापना से विभिन्न सेक्टरों के लिए ग्रेटर नोएडा क्षेत्र के शहरी और ग्रामीण युवकों और युवतियों को तकनीकि प्रशिक्षण उपलब्ध कराकर रोजगार उपलब्ध कराया जाएगा.

बनाया जाएगा अन्तर्राष्ट्रीय स्तर का कौशल विकास केन्द्र 
बैठक में सहमति बनी कि राष्ट्रीय कौशल विकास निगम (National Skill Development Corporation) तथा ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सहयोग से ग्रेटर नोएडा में एक अन्तर्राष्ट्रीय स्तर का कौशल विकास केन्द्र बनाया जाएगा. इसको बनाने की औपचारिकताओं में समय लगेगा, इसलिए पहले अस्थाई केंद्र बनेगा. करीब तीन महीने में प्राधिकरण कार्यालय में अस्थायी कौशल विकास केन्द्र की स्थापना कर दी जाएगी.

UPPSC Recruitment 2021: एसीएफ/आरएफओ भर्ती परीक्षा के लिए Online आवेदन शुरू, इस बार नहीं है SDM का पद

WATCH LIVE TV

Trending news