लखनऊ: सीएम योगी करेंगे 320 बेड वाले कोविड अस्पताल का उद्घाटन, राजधानी में कोरोना चरम पर
Advertisement

लखनऊ: सीएम योगी करेंगे 320 बेड वाले कोविड अस्पताल का उद्घाटन, राजधानी में कोरोना चरम पर

किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी में 320 बेड का ये कोविड अस्पताल बनाया गया है. इस हॉस्पिटल में एक ही छत के नीचे सारी व्यवस्थाएं दी गई हैं. 100 ICU, 6 PICU और 6 NICU के साथ 4 ऑपेरशन थियेटर और एक लेबर रूम भी बनाया गया है. 

लखनऊ में आज कोविड अस्पताल का उद्घाटन

लखनऊ: सोमवार को राजधानी लखनऊ में सीएम योगी एक डेडिकेटेड कोविड हॉस्पिटल का लोकार्पण करने वाले हैं. केजीएमयू में कोरोना संक्रमण मरीजों के लिए एक अलग कोविड अस्पताल बनाया गया है. सोमवार शाम 6 बजे सीएम योगी आदित्यनाथ इसका उद्घाटन करेंगे. 

320 बेड का कोविड अस्पताल 
किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी में 320 बेड का ये कोविड अस्पताल बनाया गया है. इस हॉस्पिटल में एक ही छत के नीचे सारी व्यवस्थाएं दी गई हैं. 100 ICU, 6 PICU और 6 NICU के साथ 4 ऑपेरशन थियेटर और एक लेबर रूम भी बनाया गया है. हॉस्पिटल में ही पैथोलॉजी, फार्मेसी और माइक्रोबायोलॉजी लैब भी बनाई गई है. इस अस्पताल में 20 प्राइवेट रूम भी होंगे. डालीगंज में केजीएमयू के लिंब सेंटर को कोविड अस्पताल में बदला गया है.

'डॉन' पर योगी का एक्शन: अतीक अहमद के अवैध फूड कारखाने पर योगी ने चलवा दिया बुलडोजर

लखनऊ में कोरोना वायरस संक्रमण चरम पर 
राजधानी लखनऊ में कोरोना संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. अब रोज आने वाले केसेज का आंकड़ा 1000 के भी पार पहुंच चुका है. ऐसे में अस्पतालों में बेड की कमी न पड़े, और संक्रमितों का बेहतर इलाज हो सके, इसके लिए राजधानी में ये डेडिकेटेड कोविड अस्पताल बनाया गया है. लखनऊ में अब तक कुल 32 हजार 499 से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं. राजधानी में फिलहाल एक्टिव केसों की संख्या 8542 है, जबकि 23520 लोग पूरी तरह से ठीक हो चुके हैं.

सुबह गोरखपुर में भी सीएम ने कोविड अस्पताल का लोकार्पण किया
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को अपने गृह जनपद गोरखपुर में भी कोविड अस्पताल का लोकार्पण किया. जिले के बीआरडी मेडिकल कॉलेज स्थित बाल चिकित्सा संस्थान में 300 बेड  वाले लेवल-3 कोविड अस्पताल का लोकार्पण होने के बाद यहां कोरोना के इलाज के लिए सुविधाएं बढ़ जाएंगी. 300 बेड में ICU के 100 बेड, 6 PICU और 6 NICU बेड हैं. 

WATCH LIVE TV

Trending news