अफजल ने राजीव बनकर किया 'लव जिहाद', अब खतने से इंकार पर बीवी-बच्चों को कमरे में बंद कर लगा दी आग

ठाकुरगंज इलाके में रह रही महिला से मो. अफजल सिद्दीकी ने धर्म छुपा कर 13 फरवरी 2009 में शादी की थी. अफजल ने आर्य समाज मंदिर में खुद का नाम राजीव बताकर 12 साल पहले शादी की थी. महिला का आरोप है कि शादी के बाद उसे पता चला कि उसके पति का असली नाम मो. अफजल सिद्दीकी है. 

अफजल ने राजीव बनकर किया 'लव जिहाद', अब खतने से इंकार पर बीवी-बच्चों को कमरे में बंद कर लगा दी आग
सांकेतिक तस्वीर

लखनऊ: राजधानी लखनऊ से 'लव जिहाद' का एक मामला सामने आया है. यहां के ठाकुरगंज थाना क्षेत्र में एक महिला ने धर्मपरिवर्तन करने से इंकार किया तो अफजल नाम के एक युवक ने महिला को कमरे में बंद कर आग के हवाले कर दिया. जिसके बाद 112 पर कॉल करके पुलिस को सूचना दी गई. मौके पर पहुंची पुलिस और फायर बिग्रेड ने काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. महिला ने ठाकुरगंज थाने में केस दर्ज कराया है.

राजीव नाम से अफजल ने की थी शादी 
ठाकुरगंज इलाके में रह रही महिला से मुस्लिम युवक मो. अफजल सिद्दीकी ने धर्म छुपा कर 13 फरवरी 2009 में शादी की थी. अफजल ने आर्य समाज मंदिर में खुद का नाम राजीव बताकर 12 साल पहले शादी की थी. महिला का आरोप है कि शादी के बाद उसे पता चला कि उसके पति का असली नाम मो. अफजल सिद्दीकी है. महिला के अनुसार अफजल ने खुद को अनाथ बताकर महिला को पहले झांसे में लिया था. इसके बाद नाम छिपाकर आर्य मंदिर में शादी की.  

जब जंगल के राजा से भिड़ गए WILD DOG, जान बचाकर भागा शेर

महिला को बच्चों के साथ किया आग के हवाले 
महिला के मुताबिक उसने कई बार पुलिस से इस मामले में शिकायत की थी. लेकिन शिकायत के बाद भी पुलिस ने कार्रवाई नहीं की. वहीं, बुधवार रात करीब आठ बजे अफजल ने अपने परिवारवालों के साथ मिलकर महिला और उसके दो बच्चों को कमरे में बंद कर दिया. इसके बाद कमरे में आग लगा दी. जिसके बाद फायर बिग्रेड और आसपास के लोगों की मदद से महिला और उसके बच्चे को सुरक्षित बाहर निकाला जा सका.

 इसको बोलते हैं प्यार! मुर्गे ने मुर्गी को कराई ठेले की सवारी, VIRAL VIDEO देख नहीं रोक पाएंगे हंसी

शारीरिरिक संबंध बनाने का बना रहा था दबाव
महिला का आरोप है कि अफजल लगातार उसको धर्म परिवर्तन का दबाव बना रहा था. साथ ही महिला पर कई लोगों से शरीरिरिक सम्बन्ध बनवाने का दबाव बना रहा था. यही नहीं, अफजल महिला के बच्चों का भी जबरन खतना करने के लिए पीड़िता पर दबाव बना रहा था.

विक्टोरिया पार्क अग्निकांड में हो गई थी मौत! अब 17 साल बाद जिंदा मिला हत्या का दोषी, हैरान कर देगी साजिश की यह कहानी

पुलिस ने अफजल को किया गिरफ्तार 
पीड़ित महिला की शिकायत पर पुलिस ने अफजल और उसके परिवारवालों के खिलाफ जानलेवा हमला करने और यूपी विधि विरूद्ध धर्म संपरिवर्तन प्रतिषेध अध्यादेश 2020 के तहत एफआइआर दर्ज की है. इस मामले को पुलिस ने तत्काल प्रभाव से संज्ञान में लेते हुए आरोपी अफजल सिद्दीकी को गिरफ्तार कर लिया है. गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने अफजल को कोर्ट में पेश भी कर दिया है. कोर्ट से उसे 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है.

WATCH LIVE TV