तंत्र-मंत्र से मृत भाई को जिंदा करने का दावा कर 5 दिन तक घर में रखी लाश, दुर्गंध फैली तो खुला राज
Advertisement

तंत्र-मंत्र से मृत भाई को जिंदा करने का दावा कर 5 दिन तक घर में रखी लाश, दुर्गंध फैली तो खुला राज

जब मकान से दुर्गंध आई तो पड़ोसियों ने इसकी सूचना पुलिस को दी. पुलिस घर का दरवाजा तोड़कर भीतर दाखिल हुई तो वहां आरोपी के भाई की लाश मिली.

तंत्र-मंत्र करने का आरोपी शख्स (L) और उसके साथ गिरफ्तार व्यक्ति (R).

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में तंत्र-मंत्र और अंधविश्वास का मामला सामने आया है. यहां इटौंजा थाना क्षेत्र के उसरना गांव में एक शख्स ने अपने मृत भाई को तंत्र-मंत्र के जरिए जिंदा करने का दावा कर उसकी लाश को 5 दिन तक घर में ही रखा. आस-पास के लोगों ने पुलिस को बताया कि शख्स का बड़ा भाई बीमार था और समय पर इलाज न होने कारण उसकी मौत हो गई थी. आरोपी शख्स का दावा था कि वह सात दिन में तंत्र-मंत्र क्रिया के जरिए अपने बड़े भाई को जीवित कर लेगा. इसीलिए उसने शव का अंतिम संस्कार नहीं किया.

जब मकान से दुर्गंध आई तो पड़ोसियों ने इसकी सूचना पुलिस को दी. पुलिस घर का दरवाजा तोड़कर भीतर दाखिल हुई तो वहां आरोपी के भाई की लाश मिली. आरोपी शख्स ने परिवार में मौजूद महिलाओं और बच्चों को भी जबरन घर में ही बंद रहने के लिए कहा था. पुलिस ने जब उनसे पूछताछ की तो पूरे मामले का खुलासा हुआ. आरोपी शख्स को पुलिस ने गिरफ्तार ​​कर लिया और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा. गिरफ्तारी के दौरान आरोपी शख्स ने पूरे गांव में जमकर हंगामा काटा.

तीन तलाक कानून के एक साल: UP में दर्ज हुईं 1434 FIR, 265 गिरफ्तारियां, मेरठ में सबसे ज्यादा केस

अपने भाई के शव को लेकर 5 दिन कमरे में बंद रहा आरोपी
लखनऊ ग्रामीण पुलिस अधीक्षक आदित्य लांगहे के मुताबिक उसरना गांव निवासी बृजेश सिंह (35) की चार दिन पहले बीमारी से मौत हो गई थी. उसका छोटा भाई फूलचंद्र तंत्र-मंत्र करता है. उसने घरवालों से कहा था कि सात दिन में वह बृजेश को जिंदा कर देगा. आरोपी शख्स ने घरवालों को धमकी दी कि यदि उन्होंने किसी से इस बारे में जिक्र किया तो तंत्र-मंत्र क्रिया विफल रहेगी और उनका नाश हो जाएगा. इसके बाद फूलचंद्र ने खुद को अपने बड़े भाई के शव के साथ कमरे में बंद कर लिया. मंगलवार रात पड़ोसियों को घर के भीतर से दुर्गंध आई तो उन्हें शक हुआ.

ग्रामीणों ने की आरोपी शख्स की पिटाई, पुलिस ने पाया काबू
पड़ोसियों ने बृजेश के परिवार वालों से इस बारे में पूछा. कुछ जवाब नहीं मिलने पर पुलिस को सूचना दी. पुलिस जब घर के अंदर दाखिल हुई तो फूलचंद्र ने दरवाजा खोलने से मना कर दिया. पुलिस को कमरे का दरवाजा तोड़ना पड़ा. पुलिस के पीछे-पीछे ग्रामीण भी बृजेश के घर में दाखिल हुए थे. उन्होंने कमरे में बृजेश का शव देखा तो फूलचंद्र की पिटाई कर दी. इस दौरान उसने जमकर बवाल काटा. पुलिस ने ग्रामीणों को काबू में किया और शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा. पुलिस ने फूलचन्द्र के साथ घर के एक अन्य सदस्य को भी गिरफ्तार किया है. मृतक के अन्य परिजनों से पूछताछ कर रही है.

WATCH LIVE TV

Trending news