अपने स्टूडेंट्स को पार्ट टाइम जॉब भी देगी लखनऊ यूनिवर्सिटी, अगले सत्र से लागू होगी 'कर्मयोगी स्कीम'
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand717768

अपने स्टूडेंट्स को पार्ट टाइम जॉब भी देगी लखनऊ यूनिवर्सिटी, अगले सत्र से लागू होगी 'कर्मयोगी स्कीम'

लखनऊ विश्वविद्यालय बाकायदा इसके लिए छात्रों को भुगतान भी करेगा. लखनऊ विश्वविद्यालय कार्यपरिषद की 27 मई को हुई बैठक में 'कर्मयोगी स्कीम' का प्रस्ताव रखा गया था. इसे शनिवार को मंजूरी दे दी गई है.

लखनऊ विश्वविद्यालय.

लखनऊ: लखनऊ विश्वविद्यालय (Lucknow University) अपने छात्रों को अब सिर्फ किताबी ज्ञान ही नहीं देगा बल्कि उन्हें कर्मयोगी भी बनाएगा. इसके लिए लखनऊ विश्वविद्यालय ने 'कर्मयोगी स्कीम' (Karmyogi Scheme) की शुरुआत की है.

इस स्कीम के तहत छात्रों को पढ़ाई करने के साथ ही विश्वविद्यालय के साथ काम करने का मौका भी मिलेगा. लखनऊ विश्वविद्यालय बाकायदा इसके लिए छात्रों को भुगतान भी करेगा. लखनऊ विश्वविद्यालय कार्यपरिषद की 27 मई को हुई बैठक में 'कर्मयोगी स्कीम' का प्रस्ताव रखा गया था. इसे शनिवार को मंजूरी दे दी गई है.

योगी सरकार का बड़ा फैसला- अब UP के शॉपिंग मॉल्स में हो सकेगी महंगी शराबों की बिक्री

अब लखनऊ विश्वविद्यालय में नए सत्र से 'कर्मयोगी स्कीम' लागू हो जाएगी. लखनऊ विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. आलोक कुमार राय ने 'कर्मयोगी स्कीम' के बारे में कहा कि लाइब्रेरी, अकाउंट्स सेक्शन से लेकर सभी विभागों में डेटा एंट्री से लेकर अन्य कार्य होते हैं.

अभी तक यह काम बाहरी संस्थाओं से कराया जाता था. अब विश्वविद्यालय की 'कर्मयोगी स्कीम' के तहत छात्र-छात्राओं को ही इन कामों के लिए रखा जाएगा. छात्रों को उनके काम के बदले स्टाइपेंड भी दिया जाएगा.

WATCH LIVE TV

Trending news