कैंप लगाकर 50 हजार युवाओं को नौकरी देगी योगी सरकार, इस तारीख से होगा रजिस्ट्रेशन
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand863571

कैंप लगाकर 50 हजार युवाओं को नौकरी देगी योगी सरकार, इस तारीख से होगा रजिस्ट्रेशन

उत्तर प्रदेश के युवाओं के लिए खुशखबरी है. योगी सरकार कैंप लगाकर सूबे के करीब 50,000 युवाओं को नौकरी देने की तैयारी में है.

फाइल फोटो

लखनऊ: रोजगार का इंतजार कर रहे यूपी के युवाओं के लिए खुशखबरी है. उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ (Cm Yogi Adityanath) की सरकार प्रदेश में युवाओं को रोजगार (Employment) दिलाने और उनको आत्मनिर्भर बनाने की दिशा में लगातार काम कर रही है. इसी क्रम में सूबे की सरकार 50 हजार युवाओं को रोजगार देने की तैयारी में है. कैंप लगाकर युवाओं को रोजगार देने की मुहिम जल्दी ही शुरू की जाएगी.

UPPBPB Result: यूपी पुलिस ने जारी किए जेल वार्डर, फायरमैन भर्ती 2018 परीक्षा के रिजल्ट, देखें पूरी लिस्ट

युवाओं को अप्रेन्टिस कराकर सरकार देगी युवाओं को नौकरी 
योगी सरकार के प्रयास में राज्य के युवा आत्मनिर्भर बन रहे हैं. इस कड़ी में राज्य सरकार कैंप लगाकर प्रदेश के 50 हजार युवाओं को रोजगार देने की तैयारी में है. युवाओं को अप्रेन्टिस कराकर सरकार युवाओं को नौकरी देगी. युवाओं को नौकरी देने के लिए 26 अप्रैल से कैंप लगाकर रजिस्ट्रेशन कराया जाएगा.

अब स्कूलों में मिलेगी ऑनलाइन नियुक्ति, इन टीचरों को मिलेगी वरीयता

किया था मिशन रोजगार शुरू
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बीते साल के सितंबर में राज्य में युवाओं को रोजगार मुहैया कराने को लेकर एक बड़ा लक्ष्य तय किया था. ये लक्ष्य था राज्य के बेरोजगार युवाओं को नौकरी देना और उन्हें स्वरोजगार का अवसर प्रदान करना. इसके लिए मुख्यमंत्री ने मिशन रोजगार अभियान की शुरुआत की.

विदेशों में रोजगार हासिल करने के मौके भी मुहैया कराएगी सरकार
व्यावसायिक शिक्षा एवं कौशल विकास विभाग प्रदेश के युवाओं को विदेशों में रोजगार हासिल करने के मौके भी मुहैया कराएगी. कौशल विकास विभाग ने युवाओं के लिए अमेरिका के अन्तर्राष्ट्रीय डिजिटल लनिर्ंग प्लेटफार्म कोसेर्रा के जरिए नि:शुल्क ट्रेनिंग कार्यक्रम शुरू किया है. इससे प्रदेश के युवा अन्तर्राष्ट्रीय मानकों पर ट्रेनिंग हासिल कर इंडस्ट्री के लायक बन सकेंगे. व्यावसायिक शिक्षा एवं कौशल विकास विभाग के अनुसार अब तक प्रदेश के 50 हजार युवाओं को अमेरिका में स्थित डिजिटल लनिर्ंग प्लेटफार्म कोसेर्रा के जरिए प्रशिक्षण दिलाए जाने की व्यवस्था है. ट्रेनिंग पूरी होने के बाद इन युवाओं को कोसेर्रा की ओर से सार्टिफिकेट भी उपलब्ध कराया जाएगा.

योगी सरकार का एक और कमाल, अब फ्री में बनेगा आयुष्मान कार्ड

WATCH LIVE TV

 

Trending news