यूपी में नए साल के जश्न में लोगों ने गटकी 50 लाख लीटर शराब
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand485000

यूपी में नए साल के जश्न में लोगों ने गटकी 50 लाख लीटर शराब

नए साल की पूर्व संध्या पर 31 लाख लीटर देशी शराब की भी बिक्री हुई है.

फाइल फोटो.

लखनऊ: बीते साल को अलविदा और नए साल का स्वागत करते हुए उत्तर प्रदेश के शराब के शौकीनों ने नए साल की पूर्व संध्या पर 50 लाख लीटर शराब गटक ली. एक अधिकारी ने आबकारी विभाग के रिकॉर्ड के हवाले से बुधवार को यहां इस बात की जानकारी दी. अधिकारी ने कहा कि नए साल की पूर्व संध्या पर यह बिक्री दर्ज की गई. 2019 के पहले दिन शराब की बिक्री की जानकारी जुटाई जा रही है.

आकंड़े बताते हैं कि शराब की दुकानों पर 31 दिसंबर को बिक्री लगभग दोगुनी रही. इसमें घरों व होटलों में लोगों द्वारा पी गई शराब शामिल नहीं है. नए साल की पूर्व संध्या पर 31 लाख लीटर देशी शराब की भी बिक्री हुई है. आंकड़े दर्शाते हैं कि भारतीय निर्मित विदेशी शराब (आईएमएफएल) की 18 लाख बोतलें बिकीं और बीयर की बिक्री ने 23 लाख बोतलों का आकंड़ा छुआ.

आबकारी विभाग ने आईएएनएस को बताया कि पिछले साल नववर्ष की पूर्व संध्या पर शराब की बिक्री की तुलना में इस साल वृद्धि देखी गई. आबकारी विभाग के आंकड़ों के मुताबिक, हर साल शराब की बिक्री होली और नए साल की पूर्व की शाम पर बहुत अधिक होती है. आंकड़े दर्शाते हैं कि औसतन हर महीने आईएमएफएल की 1.60 करोड़ बोतलें और बीयर की 2.9 करोड़ बोतलें बिकती हैं.

(इनपुट-आईएएनएस)

Trending news