Lucknow News : पेपर लीक को लेकर कानपुर-लखनऊ से लेकर प्रयागराज तक फूटा गुस्सा, सड़क पर उतरे कांग्रेस कार्यकर्ता
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2302252

Lucknow News : पेपर लीक को लेकर कानपुर-लखनऊ से लेकर प्रयागराज तक फूटा गुस्सा, सड़क पर उतरे कांग्रेस कार्यकर्ता

Congress Protest Against NEET Paper Leak : कांग्रेस प्रदेश अध्‍यक्ष अजय राय ने आरोप लगाया कि नीट यूजी परीक्षा में तकनीकी गड़बड़ी हुई. इतना ही नहीं एग्‍जाम में अनुचित साधनों का भी इस्‍तेमाल किया गया. 

Congress Protest Against NEET Paper Leak

Congress Protest Against NEET Paper Leak : नीट यूजी और नेट की परीक्षाओं  में धांधली को लेकर यूपी कांग्रेस ने शुक्रवार को प्रदेशभर में विरोध प्रदर्शन किया. इस दौरान कांग्रेस प्रदेश अध्‍यक्ष अजय राय ने लखनऊ में विधानसभा का घेराव करने को लेकर कूच किया तो यूपी पुलिस ने उन्‍हें हिरासत में ले लिया. पुलिस ने उनके साथ अन्‍य कांग्रेस कार्यकर्ताओं को भी हिरासत में लिया. 

कांग्रेस प्रदेश अध्‍यक्ष को हिरासत में लिया 
कांग्रेस प्रदेश अध्‍यक्ष अजय राय ने आरोप लगाया कि नीट यूजी परीक्षा में तकनीकी गड़बड़ी हुई. इतना ही नहीं एग्‍जाम में अनुचित साधनों का भी इस्‍तेमाल किया गया. उन्‍होंने बताया कि बीजेपी शासित राज्‍यों यूपी, बिहार, गुजरात और हरियाणा में नीट परीक्षा में गड़बड़ी करने वाले कई आरोपितों को गिरफ्तार भी किया गया. इससे पूरी परीक्षा ही आशंका से घिर गई है. कांग्रेस प्रदेश अध्‍यक्ष ने बीजेपी पर छात्रों के भविष्‍य के साथ खिलवाड़ करने का आरोप लगाया. 

प्रयागराज में भी कांग्रेसियों ने किया विरोध प्रदर्शन
नीट और यूजीसी नेट परीक्षा में गड़बड़ी के खिलाफ कांग्रेस ने संगम नगरी प्रयागराज में भी विरोध प्रदर्शन किया. यहां पर कलेक्ट्रेट परिसर में कांग्रेसियों ने हाथों में बैनर पोस्टर लेकर नीट और यूजीसी नेट परीक्षा में गड़बड़ी करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है. साथ ही सरकार के खिलाफ भी जमकर नारेबाजी की है. कांग्रेसियों ने नीट परीक्षा में गड़बड़ी करने की जांच सीबीआई से कराने की मांग के साथ ही केंद्रीय शिक्षा मंत्री के इस्तीफा की भी मांग की है. यूपी कांग्रेस के महासचिव मुकुंद तिवारी ने आरोप लगाया है कि सरकार नौजवानों और छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रही है. 

आगरा में भी नारेबाजी 
वहीं, आगरा जिला मुख्‍यालय पर भी कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन किया. NEET और यूजीसी नेट परीक्षा में गड़बड़ी को लेकर कांग्रेस के पदाधिकारी और छात्र संगठन एनएसयूआई ने जिला मुख्यालय पर जमकर नारेबाजी की. कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने NEET परीक्षा को दोबारा से कराने की मांग की. इस दौरान कांग्रेसियों ने राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन भी दिया. साथ ही शिक्षा मंत्री को बर्खास्त करने की मांग की. 

गोंडा में सड़क पर उतरे कांग्रेसी 
गोंडा में भी नीट और नेट परीक्षा पेपर लीक को लेकर कांग्रेस पार्टी के सैकड़ों कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों ने जमकर विरोध प्रदर्शन किया. कांग्रेस पदाधिकारियों ने शिक्षा मंत्री को बर्खास्त कर दोबारा परीक्षा कराई जाने की मांग की है. साथ ही राष्ट्रपति को संबोधित एक ज्ञापन सिटी मजिस्ट्रेट को सौंपा. 

यह भी पढ़ें : UP Paper Leak: यूपी में पेपर लीक पर 10 बड़े नियम, 5 घंटे पहले ही पता चलेगा किस परीक्षा में कौनसा पेपर आएगा
 

 

Trending news