UP News: यूपी में महिला सुरक्षा के लिए अखिलेश ने बनाई वुमेन आर्मी, रक्षाबंधन पर किया बड़ा ऐलान
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2391097

UP News: यूपी में महिला सुरक्षा के लिए अखिलेश ने बनाई वुमेन आर्मी, रक्षाबंधन पर किया बड़ा ऐलान

UP News: उत्तर प्रदेश में महिला सुरक्षा के लिए सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने वुमेन आर्मी बनाई है. इस तरह रक्षाबंधन पर समाजवादी पार्टी के द्वारा एक बड़ा ऐलान किया गया है.

 

Akhilesh Yadav

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में महिला सुरक्षा के लिए सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने वुमेन आर्मी बनाई है. उन्होंने रक्षाबंधन पर एक बड़ा ऐलान किया है. 

सदियों से इतिहास में सर्व समाज द्वारा मनाए जानेवाले सुरक्षा-सौहार्द के सामाजिक-सामुदायिक पर्व 'रक्षा बंधन' के अवसर पर समाजवादी पार्टी 'आधी आबादी' मतलब हर बालिका, स्त्री, नारी, महिला को समर्पित एक 'समाजवादी सबला-सुरक्षा वाहिनी' का गठन कर रही है. ये वर्तमान के संदर्भ में 'स्त्री-संरक्षणीकरण' की नवीन अवधारणा को जन-जन तक ले जाएगी और सद्भावनापूर्ण प्रयासों और समानता के विचारों के प्रसारण से नारी के प्रति दृष्टिकोण में सकारात्मक परिवर्तन लाकर, सामाजिक सोच में आमूलचूल परिवर्तन लाएगी। नारी को समावेशी विकास का हिस्सा बनाएगी.

fallback

समाजवादी पार्टी ने रक्षाबंधन के मौके पर ‘समाजवादी सबला सुरक्षा वाहिनी’ का गठन किया है. महिला सुरक्षा के मुद्दों को उठाने के साथ ही उन्हें सहायता देने के लिए पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने समाजवादी सबला सुरक्षा वाहिनी बनाने का ऐलान किया. अखिलेश यादव ने कहा है कि ये आधी आबादी को पूरी आज़ादी देने की एक कोशिश है. समाजवादी सबल सुरक्षा वाहिनी का गठन करने के बारे में सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने एक्स पर पोस्ट कर जानकारी दी.

सपा प्रमुख ने लिखा कि अनुरोध है कि 'समाजवादी सबला-सुरक्षा वाहिनी से महिलाएं जुड़ने के लिए आगे आएं, अपनी कुशलता और हुनर से अन्य स्त्रियों को आर्थिक-सामाजिक तौर पर समर्थ-सबल बनाने में योगदान दें. सपा अध्यक्ष ने आगे कहा कि उनकी सुरक्षा के सवालों पर आवाज बुलंद करें साथ ही उनके लिए सुरक्षित वातावरण के निर्माण में मदद करें.

अखिलेश यादव ने लिखा कि- ‘समाजवादी सबला-सुरक्षा वाहिनी’ ‘चार दिन की चिंता’ की तरह नारी के मुद्दों और मामलों में केवल कहकर नहीं रह जाएगी, केवल औपचारिकता नहीं  निभाएगी बल्कि बीते कल से सबक लेकर ’वर्तमान’ को झकझोर कर सचेत बनाएगी. आगे कहा- ‘नारी की आज़ादी’, देश की आज़ादी की पर्याय जिस दिन बन जाएगी, उस दिन ‘आधी आबादी’ की पूरी आज़ादी सच में होगी.

और पढ़ें- सपा और कांग्रेस की दोस्ती टूटने की कगार पर, क्या राहुल गांधी फिर बनेंगे संकटमोचक

और पढ़ें- UP News: आरक्षण पर बसपा ने किया 21 अगस्त को भारत बंद का ऐलान, क्या कांग्रेस सपा भी करेगी समर्थन? 

Trending news