UP News: आरक्षण पर बसपा ने किया 21 अगस्त को भारत बंद का ऐलान, क्या कांग्रेस सपा भी करेगी समर्थन?
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2390939

UP News: आरक्षण पर बसपा ने किया 21 अगस्त को भारत बंद का ऐलान, क्या कांग्रेस सपा भी करेगी समर्थन?

Bharat Bandh 2024: अनुसूति जाति, जनजाति आरक्षण में क्रीमी लेयर का मुद्दा तूल पकड़ता दिख रहा है. बसपा के नेशनल कॉर्डिनेटर आकाश आनंद ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले को लेकर बड़ा बयान दिया है. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट  किया. 

 

UP News: आरक्षण पर बसपा ने किया 21 अगस्त को भारत बंद का ऐलान, क्या कांग्रेस सपा भी करेगी समर्थन?

UP News: अनुसूति जाति, जनजाति आरक्षण में क्रीमी लेयर का मुद्दा तूल पकड़ता दिख रहा है. बसपा के नेशनल कॉर्डिनेटर आकाश आनंद ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले को लेकर बड़ा बयान दिया है. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट कर उन्होंने लिखा, आरक्षण पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के खिलाफ SC/ST समाज में काफी गुस्सा है. फैसले के विरोध में हमारे समाज ने 21 अगस्त को भारत बंद का आह्वान किया है.

आकाश आनंद ने आगे लिखा, हमारा समाज शांतिप्रिय समाज है. हम सबका सहयोग करते हैं. सबके सुख-दुख में हमारा समाज शामिल होता है, लेकिन आज हमारी आजादी पर हमला किया जा रहा है. 21 अगस्त को इसका शांतिपूर्ण तरीक़े से करारा जवाब देना है. 

सुप्रीम कोर्ट ने राज्यों को एससी,एसटी के आरक्षण में सब-कैटेगरी बनाने का अधिकार दिया है. साथ ही अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति आरक्षण में क्रीमीलेयर लागू करने पर भी जोर दिया है. जिसका बसपा प्रमुख मायावती समेत कई नेता और संगठन विरोध कर रहे हैं. 21 अगस्त को भारत बंद का ऐलान किया गया. बसपा प्रमुख मायावती ने इसका समर्थन किया है. 

बसपा महासचिव सतीश चंद्र मिश्र ने एक्स पर पोस्ट कर लिखा, "साथियों, जैसा कि हम सब जानते हैं कि मायावती जी ने सुप्रीम कोर्ट के उप वर्गीकरण के फ़ैसले का पुरज़ोर विरोध किया है. बहन जी के दिशानिर्देश अनुसार बीएसपी के सभी छोटे-बड़े कार्यकर्ताओं से अपील है कि बीएसपी के नीला झंडा और हाथी निशान के तहत 21 अगस्त 2024 को होने वाले भारत बन्द में शामिल हो और जनता को खास कर दलित, शोषित , वंचित, अल्पसन्यक एवं न्याय पसंद लोगो तक  उप वर्गीकरण के बारे में जागरूक करें. बसपा के सभी कार्यकर्ता अनुशासित एवं संवैधानिक तरीक़े से बड़ी संख्या में भारत बन्द में शामिल हों यह पार्टी की अपील है."

कोरी और पासी को टिकट, मिल्कीपुर और फूलपुर से दलित प्रत्याशी उतारकर मायावती किसका खेल बिगाड़ेंगी

सपा और कांग्रेस की दोस्ती टूटने की कगार पर, क्या राहुल गांधी फिर बनेंगे संकटमोचक

 

 

 

 

Trending news