HC का आदेश: पांच शहरों में पूर्ण लॉकडाउन, पूरे प्रदेश के लिए विचार करे सरकार
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand886921

HC का आदेश: पांच शहरों में पूर्ण लॉकडाउन, पूरे प्रदेश के लिए विचार करे सरकार

  कोरोना वायरस (Coronavirsu) के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए इलाहाबाद हाईकोर्ट (HC) ने पांच शहरों में लॉकडाउन लगाने के आदेश दिए हैं. 

फाइल फोटो.

प्रयागराज:  कोरोना वायरस (Coronavirsu) के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए इलाहाबाद हाईकोर्ट (HC) ने पांच शहरों में लॉकडाउन लगाने के आदेश दिए हैं. कोर्ट ने  प्रयागराज, लखनऊ, वाराणसी, कानपुर नगर और गोरखपुर में 26 अप्रैल तक पूर्ण लॉकडाउन (Lockdown) लगाने को कहा है. गौरतलब है कि इन पांच शहरों में स्थिति सबसे ज्यादा खराब है. 

UP Panchayat Chunav 2021: पंचायत चुनाव पर लगे रोक, SC में याचिका हुई दाखिल

पूरे प्रदेश में 15 दिन के लॉकडाउन पर विचार करे सरकार- HC
कोरोना वायरस के प्रकोप को लेकर दायर जनहित याचिका पर सुनवाई करते हुए कोर्ट ने सरकार से नाराजगी जाहिर की. कोर्ट, सरकार की ओर से दायर हलफनामे से संतुष्ट नहीं हुई. लॉकडाउन के फैसले के अलावा कोर्ट ने सरकार को पूरे प्रदेश में कम से कम दो हफ्ते के लॉकडाउन पर विचार करने को कहा. साथ ही में 26 अप्रैल को सुनवाई की अगली तारीख दी. 

जरूरी बंदोबस्त के दिए निर्देश
हाईकोर्ट ने लखनऊ और प्रयागराज जिला प्रशासन को इलाज के सभी बंदोबस्त करने के निर्देश दिए हैं. कोरोना वायरस के इलाज की दवाएं और ऑक्सीजन सिलेंडर के अलावा अन्य जरूरी वस्तुओं की आपूर्ति के लिए डीएम और सीएमओ को कहा है.

पांचों जिलों में खत्म हो जाएंगे चुनाव
गौरतलब है कि प्रदेश में फिलहाल पंचायत चुनाव हो रहे हैं. सोमवार को लखनऊ और वाराणसी में वोटिंग हो रही है. इसके अलावा गोरखपुर, कानपुर और प्रयागराज में चुनाव हो चुके हैं. ऐसे में आज रात्रि से जब लॉकडाउन लागू होगा, तो इन जिलों में चुनाव खत्म हो चुके होंगे. 

WATCH LIVE TV

Trending news