UP Staff Nurse Bharti: यूपी में स्टाफ नर्स यूनानी के लिए 27 पदों पर भर्ती, शुरू हुए आवेदन, जानें आखिरी तारीख
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1993715

UP Staff Nurse Bharti: यूपी में स्टाफ नर्स यूनानी के लिए 27 पदों पर भर्ती, शुरू हुए आवेदन, जानें आखिरी तारीख

Staff Nurse Recruitment: चिकित्सा शिक्षा एवं प्रशिक्षण विभाग के तहत इससे पहले स्टाफ नर्स एलोपैथ पुरुष के लिए भर्ती निकाली गई जिसके लिए 171 थे. स्टाफ नर्स के लिए आयुर्वेद के 300 पद पर भर्ती के लिए आवेदन हो चुके हैं.

Uttar Pradesh Ayush Department

Uttar Pradesh Ayush Department/ UPPSC Staff Nurse/ लखनऊ: उत्तर प्रदेश आयुष (यूनानी) विभाग में स्टाफ नर्स यूनानी के पद के लिए निकली 27 भर्ती के लिए आज यानी 4 दिसंबर से ऑनलाइन आवेदन शुरू हो चुके हैं. यूपीपीएससी की इस भर्ती में जो भी भाग लेने वाले अभ्यर्थी हैं वो आयोग की वेबसाइट पर जाकर अपना रजिस्ट्रेशन करके आवेदन प्रक्रिया को पूरा कर सकते हैं. इसके लिए आपको uppsc.up.nic.in पर OTR सेक्शन में जाना होगा. ऐसा पहली बार है कि उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग की ओर से स्टाफ नर्स यूनानी की खाली पदों को भरा जा रहा है. 

आवेदन करने के लिए आखिरी तारीख
UPPSC की ऑफिशियल सूचना के मुताबिक नर्स की भर्ती परीक्षा के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 1 जनवरी 2024 तय की गई है. जो भी उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं, आखिरी तारीख से पहले कर सकते हैं. आवेदन में अगर कोई गलती रह जाती है तो उसे सुधारने के लिए भी एक मौका मिलेगा. आवेदन के संशोधन के लिए  11 जनवरी 2024 तक का समय दिया गया है. अभ्यर्थियों आवेदन प्रक्रिया शुरू करने से पहले UPPSC पर जारी होने वाले भर्ती नोटिफिकेशन को गौर से पढ़ें, तभी आवेदन करें. आवेदन शुल्क व आवेदन योग्यता संबंधी विस्तृत जानकारी भी भर्ती परीक्षा नोटिफिकेशन में दे दिया गया है. ऑनलाइन परीक्षा शुल्क जमा करने की आखिरी तारीख एक जनवरी है. 

आवेदन करने के लिए कुछ जानकारियों का होना जरूरी है. जैसे- 
अनिवार्य आयु
UPPSC Staff Nurse की भर्ती परीक्षा के लिए कम से कम 21 साल व अधिक से अधिक 40 साल के बीच उम्मीदवार की उम्र होनी चाहिए और आरक्षित वर्गों के लिए उम्र में विशेष छूट दी जाएगी.
अनिवार्य योग्यता
UPPSC Staff Nurse Bharti के लिए किसी भी उम्मीदवार के पास नर्स में मांगी जाने वाली डिग्री हो ये आनिवार्य है. इसे आप यूपीपीएससी की ऑफिशियल सूचना में भी पढ़ सकते हैं.
नर्स भर्ती के लिए आवेदन
सबसे पहले UPPSC की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएं, ये साइट है- uppsc.up.nic.in 

और पढ़ें- Ghaziabad News: गाजियाबाद में युवती के साथ गैंगरेप की वारदात, पुलिस मुठभेड़ में पकड़ा गया आरोपी, अस्पताल में भर्ती 

और पढ़ें- Road Accident In UP: यूपी की अलग-अलग सड़क हादसे में 5 मौत, संभल में सगे भाइयों ने तोड़ा दम 

Watch: तीन राज्यों में बीजेपी की जीत पर वायरल हुआ पीएम मोदी का ये पुराना वीडियो

Trending news