Waqf Bill 2024: यूपी में हजारों मस्जिदों के नीचे मार्केट बनाकर अरबों की वसूली, वक्फ बोर्ड बिल पर हज कमेटी अध्यक्ष ने फोड़ा बम
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2374257

Waqf Bill 2024: यूपी में हजारों मस्जिदों के नीचे मार्केट बनाकर अरबों की वसूली, वक्फ बोर्ड बिल पर हज कमेटी अध्यक्ष ने फोड़ा बम

Waqf Bill 2024: वक्फ बोर्ड संशोधन बिल को लेकर पूर्व मंत्री और बीजेपी के मुस्लिम चेहरे वर्तमान में हज कमेटी अध्यक्ष मोहसिन रजा ने प्रतिक्रिया दी है. रज़ा ने कहा हम इस बिल का स्वागत करते हैं, पुराना वक़्फ़ कानून कांग्रेस का पाप था. 

Waqf Amendment Bill 2024

Waqf Bill 2024: वक्फ बोर्ड संशोधन बिल को लेकर पूर्व मंत्री और बीजेपी के मुस्लिम चेहरे वर्तमान में हज कमेटी अध्यक्ष मोहसिन रजा ने प्रतिक्रिया दी है. रज़ा ने कहा हम इस बिल का स्वागत करते हैं, पुराना वक़्फ़ कानून कांग्रेस का पाप था. कांग्रेस ने पाकिस्तान बनवाने के बाद "वक़्फ़ीस्तान" बनवाने की तैयारी की थी, जिसे आज समय रहते मोदी सरकार ने ध्वस्त करने का काम किया है.

'पुराना वक्फ कानून कांग्रेस की साजिश'
मोहसिन रज़ा ने कहा, 1995 के वक़्फ़ एक्ट और 2013 के संशोधन में जो बदलाव लाया जा रहा है. वह देश हित में और जनहित में है. पुराना वक़्फ़ कानून कांग्रेस की एक सोची समझी साजिश थी. इसके तहत उसने वक़्फ़ बोर्ड को जो अधिकार दिए थे. उन अधिकारों के माध्यम से देश भर में संपत्तियां अर्जित की गई. पूरे देश के अंदर तमाम वह वक़्फ़ संपत्तियां भी जो वक़्फ़ के दायरे में नहीं आती थी. उन्हें भी वक़्फ़ बोर्ड ने हासिल कर लिया. महज़ एक दशक में यह संपत्तियां चार लाख एकड़ से आठ लाख एकड़ हो गईं. 

मंत्री दानिश आजाद ने भी किया समर्थन
आज लोकसभा में वक्फ संसोधन बिल पेश किया जाएगा जिसको लेकर अल्पसंख्यक कल्याण राज्य मंत्री दानिश आजाद ने कहा यह बिल मुसलमान के हक को लेकर है. बिल में जो बदलाव हो रहे हैं वह मुसलमान की हक के लिए है मोदी सरकार ने हमेशा ही मुसलमान का भला किया है जो लोग इसका विरोध कर रहे हैं उन्होंने कभी मुसलमान के लिए सोचा ही नहीं. 

आजाद ने आगे कहा, वक़्फ़ की जो संपत्ति है उसे और अच्छे तरीके से रखने के लिए इस बिल को लाया जा रहा है. बिल का विरोध वही लोग कर रहे हैं जो भ्रष्टाचार फैलाए हुए थे. कांग्रेस और समाजवादी पार्टी ने कभी मुसलमान के हित में कोई काम नहीं किया है. मोदी सरकार लगातार मुसलमानों का हक उनका दिला रही है. इसी को लेकर जो वक़्फ़ कानून आ रहा है, इसीलिए समाजवादी पार्टी और कांग्रेस इसका विरोध कर रही है. 

रशीद फरंगी का बयान 
लोकसभा में पेश होने वाले वक्फ (संशोधन) विधेयक, 2024 पर ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के सदस्य खालिद रशीद फरंगी ने कहा, "कानूनी विशेषज्ञों का कहना है कि लाए जा रहे संशोधनों से वक्फ संपत्तियों को नुकसान होगा.. .पिछले कुछ समय से वक्फ को लेकर एक गलत दृष्टिकोण बनाया गया है. मौजूदा वक्फ अधिनियम में पर्याप्त से अधिक कानून हैं जो किसी संपत्ति को वक्फ संपत्ति के तहत दर्ज करने की कानूनी प्रक्रिया को परिभाषित करते हैं..."

क्या है वक्फ और कैसे काम करता है वक्फ बोर्ड, कांग्रेस सरकार में मिले असीमित अधिकारों पर मोदी सरकार क्यों चलाएगी कैंची

Waqf Bill 2024: यूपी में लाखों वक्फ संपत्तियों का क्या होगा, सरकार का नया बिल न बन जाए सियासी बवंडर

यूपी में वक्फ बोर्ड की अरबों की संपत्तियां, लखनऊ जामा मस्जिद से चिश्ती की दरगाह तक

 

 

 

Trending news