BJP के पहले से सदस्य PM मोदी और CM योगी, फिर क्यों दोबारा लेनी पड़ी सदस्यता, जानें बड़ी वजह
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2413085

BJP के पहले से सदस्य PM मोदी और CM योगी, फिर क्यों दोबारा लेनी पड़ी सदस्यता, जानें बड़ी वजह

BJP membership campaign:  बीजेपी का सदस्यता अभियान एक बार फिर शुरू हो चुका है. सीएम योगी आदित्यनाथ, डिप्टी सीएम समेत बड़े नेता आज सदस्यता लेंगे, ये नेता जब पहले से बीजेपी के सदस्य हैं तो फिर क्यों मेंबरशिप रिन्यू करा रहे हैं.

BJP Sadasyata Abhiyan.

BJP membership campaign: बीजेपी का सदस्यता अभियान सोमवार से शुरू हो चुका है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बाद आज मंगलवार को सीएम योगी आदित्यनाथ, डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य, ब्रजेश पाठक को बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी ने सदस्यता दिलाई. लेकिन क्या आपको मालूम है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से लेकर दोनों डिप्टी सीएम तक बीजेपी के बड़े नेता पहले से ही बीजेपी के सदस्य हैं तो फिर ये दोबारा अपनी मेंबरशिप को रिन्यूअल क्यों करा रहे हैं.

बीजेपी सदस्यता रिन्यू कराने की वजह
 भाजपा ने ‘संगठन पर्व’ के रूप में सदस्यता अभियान की शुरुआत की है. यह अभियान अगले दो महीने तक चलेगा. कैंपेन को तीन चरणों मं चलाया जाएगा. पहला चरण 25 सितंबर तक, दूसरा चरण एक से 15 अक्टूबर तक और तीसरा चरण 16 से 31 अक्टूबर तक चलेगा. बता दें कि पार्टी का सदस्यता अभियान हर 6 साल के बाद चलाया जाता है. भाजपा के संविधान के अनुसार सभी मौजूदा सदस्यों को भी अपनी सदस्यता का रिन्यूअल कराना होता है.

पीएम मोदी समेत बड़े बीजेपी नेताओं ने ली सदस्यता
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सदस्यता के रिन्यूअल के साथ पार्टी के साल 2024 के सदस्यता अभियान की शुरुआत हो गई. पीएम मोदी के बाद शाह, नड्डा और राजनाथ सिंह ने भी पार्टी के मोबाइल नंबर पर मिस्ड कॉल देकर सदस्यता रिन्यू की. पार्टी मुख्यालय में एक समारोह में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह सहित तमाम केंद्रीय मंत्रियों, पदाधिकारियों ओर नेताओं की मौजूदगी में इस अभियान की शुरुआत की गई.

10 करोड़ सदस्यों का लक्ष्य
दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी होने का दावा करने वाली बीजेपी का लक्ष्य 10 करोड़ सदस्य पूरे करने का है. शाह ने कहा, बीजेपी विश्व की सबसे बड़ी पार्टी तो है ही, साथ ही सभी राजनीतिक दलों में एक प्रकार से अनूठी पार्टी है. आज भारत के 1,500 से अधिक राजनीतिक दलों में कोई भी दल लोकतांत्रिक तरीके से विश्वास और खुलेपन के साथ हर 6 साल के बाद अपना सदस्यता अभियान नहीं चलाता है. ऐसा केवल और केवल भाजपा ही करती है.

सीएम योगी बोले सभी को जोड़ें
सीएम योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को भाजपा कार्यकर्ताओं से शुरू हो रहे पार्टी के सदस्यता अभियान में हर व्यक्ति और वर्ग को शामिल करने की अपील की. कहा कि भाजपा के हम सभी कार्यकर्ता पूरी ऊर्जा और प्रतिबद्धता से इस राष्ट्रीय कार्य को सफल बनाएं.'' उन्होंने कहा, ''ध्यान रहे, कोई घर, कोई व्यक्ति, कोई वर्ग छूटने न पाए.

उत्तराखंड में 30 लाख सदस्य बनाने का लक्ष्य
उत्तराखंड में भी बीजेपी का सदस्यता अभियान शुरू हो रहा है. भाजपा प्रदेश कार्यालय में इसको लेकर कार्यक्रम का आयोजन किया गया है. पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज, कृषि मंत्री गणेश जोशी, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट, विधायक खजान दास के साथ में कई प्रदेश स्तरीय पदाधिकारी कार्यकर्ता पार्टी कार्याल पहुंचे. पार्टी ने 30 लाख में सदस्य बनाने का लक्ष्य रखा है.

उत्तर प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें UP News और पाएं Lucknow News और प्रदेश की हर पल की जानकारी । उत्तर प्रदेश की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

संपत्ति का ब्योरा नहीं देने वाले कर्मचारियों को 1 और मौका, जानें अब कितनी मिली मोहलत

Football Stadiums In UP: यूपी में बनेंगे 1 हजार से अधिक फुटबॉल स्टेडियम, खिलाड़ियों को मिलेगी वर्ल्ड क्लास सुविधाएं

 

 

 

Trending news