CRPF Constable Bharti: सीआरपीएफ में निकली भर्ती, बिना एग्जाम मोटी सैलरी की जॉब का मौका
Advertisement

CRPF Constable Bharti: सीआरपीएफ में निकली भर्ती, बिना एग्जाम मोटी सैलरी की जॉब का मौका

CRPF Bharti News: केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल में बंपर पदों पर भर्ती निकली है. इसके लिए उम्मीदवार आधिकारिक साइट पर जाकर जल्द आवेदन कर सकेंगे.

 

CRPF Bharti Pariksha

CRPF Constable Job 2024: सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए सुनहरा मौका आया है.  केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) की ओर से एक भर्ती की सूचना जारी की गई है. नोटिफिकेशन के अनुसार सीआरपीएफ में बंपर पदों पर भर्तियां होने वाली है. जल्द ही इन पदों के लिए इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक साइट rect.crpf.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकेंगे. आपको बता दें कि आवेदन की प्रक्रिया 19 जनवरी से प्रारंभ हो जाएगीं. आवेदन करने की आखिरी तारीख 15 फरवरी होगी. आवेदक वैकेंसी डिटेल्स, पात्रता आदि जानकारी के लिए लेख पूरा पढे़. 

जारी सूचना के अनुसार केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल में कुल 169 पद पर भर्ती करेगा. इसके तहत ग्रुप सी में कांस्टेबल (जनरल ड्यूटी) के पद भरे जाएंगे. खास बात तो ये है कि ये भर्तियां भर्ती स्पोर्ट्स कोटे के तहत की जाएगी.

जरूरी शैक्षिक योग्यता
आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड या संस्थान से कक्षा 10वीं पास होना चाहिए.

उम्र सीमा
उम्मीदवारों की उम्र 18 साल से लेकर 23 साल के मध्य होनी जरूरी है.

सैलरी
21 हजार 700 रुपये से लेकर 69 हजार 100 रुपये तक सैलरी प्रतिमाह प्रदान की जाएगी.

आवेदन शुल्क
आवेदन करने वाले अनारक्षित वर्ग, अन्य पिछड़ा वर्ग व ईडब्ल्यूएस वर्ग के पुरुष अभ्यर्थियों को 100 रुपये के आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा. जबकि महिलाओं वर्ग, एससी और एसटी कैटेगरी के अभ्यर्थियों छूट प्रदान की गई है. ज्यादा जानकारी के लिए अभ्यर्थी आधिकारिक साइट की मदद ले सकते हैं.

यह भी पढे़- Hardoi news: बुजुर्ग दंपति की दम घुटने से मौत, बेरहम ठंड में अंगीठी बनी काल

Trending news