कौन हैं तेजतर्रार IAS आंजनेय सिंह, आजम खां का किला ढहाने वाले कमिश्नर को फिर एक साल सेवा विस्तार
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2392546

कौन हैं तेजतर्रार IAS आंजनेय सिंह, आजम खां का किला ढहाने वाले कमिश्नर को फिर एक साल सेवा विस्तार

Lucknow News: यूपी सरकार के तेज तर्रार आईएएस अधिकारी आंजनेय कुमार सिंह का सेवाविस्तार एक साल के लिए बढ़ा दिया गया हैं. मुरादाबाद के मंडलायुक्त वही आंजनेय कुमार वही अधिकारी हैं जिन्होंने रामपुर में आजमखान को नाको चने चबवा दिये थे. 

कौन हैं तेजतर्रार IAS आंजनेय सिंह, आजम खां का किला ढहाने वाले कमिश्नर को फिर एक साल सेवा विस्तार

Lucknow News: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार तेज तर्रार IAS अधिकारी आंजनेय कुमार सिंह को रोकने में एक बार फिर कामयाब हो गई है. उत्तर प्रदेश सरकार के अनुरोध पर केन्द्र ने सिक्किम कैडर के 2005 बैच के IAS आंजनेय कुमार सिंह की प्रतिनियुक्ति बढ़ाने को मंजूरी दे दी है. मौजूदा वक्त में आंजनेय कुमार सिंह मुरादाबाद के मंडलायुक्त हैं. इनकी गिनती काफी सख्त और कुशल प्रशासनिक अधिकारी के तौर पर होती है. 

कौन हैं आंजनेय कुमार
आंजनेय कुमार 2005 बैच के IAS अधिकारी हैं. 16 फरवरी 2015 को अखिलेश यादव सरकार कार्यकाल में आंजनेय कुमार को प्रतिनियुक्ति पर उत्तर प्रदेश बुलाया गया था. 2019 में योगी सरकार के समय उन्हें रामपुर का जिला अधिकारी बना दिया गया. जैसे उनकी नियुक्ति रामपुर में हुई उन्होंने आजमखान के खिलाफ सख्त रुख अपनाना शुरू कर दिया. 

आजम खान पर कार्रवाई से चर्चा में आए
रामपुर का कलेक्टर बनने के बाद आंजनेय कुमार 2019 में लोकसभा चुनाव के दौरान चर्चा में आए थे. उन्होंने सख्ती से चुनाव आचार संहिता का पालन कराया और इसका उल्लंघन करने वालों पर सख्त कार्रवाई भी की. जिन लोगों पर कार्रवाई हुई उनमें आजमखान के करीबी भी शामिल थे. जब चुनाव आयोग ने आंजनेय कुमार सिंह ने की रिपोर्ट के आधार पर आजम खान के बेटे अब्दुल्ला आजम की सदस्यता रद्द की तो आंजनेय कुमार का नाम सभी की जुबान पर चढ़ गया. तभी से शायद आंजनेय कुमार योगी सरकार के फेवरेट माने जाते हैं. 

ये भी पढ़ें:  UP Police और STF की रडार पर 1541 अपराधी, यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के लिए बिछाया निगरानी का नेटवर्क

 

उत्तर प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें UP News और पाएं Lucknow Latest News हर पल की जानकारी । उत्तर प्रदेश की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

 

Trending news