पूर्व CM कल्याण सिंह की हालत नाजुक, हाल जानने पीजीआई पहुंची उमा भारती
Advertisement

पूर्व CM कल्याण सिंह की हालत नाजुक, हाल जानने पीजीआई पहुंची उमा भारती

उमा भारती ने डॉक्टरों और परिजनों से उनके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली. 

पूर्व CM कल्याण सिंह की हालत नाजुक, हाल जानने पीजीआई पहुंची उमा भारती

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह की हालत नाजुक बनी हुई है. उनका राजधानी लखनऊ स्थित संजय गांधी पोस्ट ग्रेजुएट इंस्टिट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (SGPGI) में इलाज चल रहा है. उन्हें वेंटिलेटक पर रखा गया है. इसी बीच मध्य प्रदेश की पूर्व सीएम और वरिष्ठ भाजपा नेता उमा भारती बुधवार को कल्याण सिंह का हालचाल जानने पीजीआई पहुंची. इससे पहले मंगलवार को यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ कल्याण सिंह से मिलने पीजीआई गए थे. 

ट्वीट कर कही ये बात
बता दें कि कल्याण सिंह बातचीत करने की हालत में नहीं हैं. ऐसे में उमा भारती ने डॉक्टरों और परिजनों से उनके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली. उमा भारती ने ट्वीट कर भी जानकारी दी. उन्होंने कहा कि मैं भगवान से प्रार्थना करती हूं कि वह हम सब लोगों के बीच स्वस्थ होकर जल्द वापस आएं. उन्होंने लिखा, ''आज जब मैं पीजीआई लखनऊ में अपने बड़े भाई उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याणसिंह जी का हालचाल जानने के लिए उनके सामने पहुंची तो जैसे यादों के गलियारों में पहुंच गई. आदरणीय कल्याणसिंह जी भारत के राजनीति की दुर्लभ व्यक्तित्व हैं.''

नाजुक है हालत 
एसजीपीजीआई के निदेशक प्रो. आरके धीमन ने बताया कि कल्याण सिंह की हालत नाजुक बनी हुई है. किसी तरह का सुधार नहीं हो रहा है. उन्होंने बताया कि पूर्व सीएम का कार्डियोलॉजी, नेफ्रोलॉजी, न्यूरोलॉजी और एंडोक्रिनोलॉजी विभाग के एक्सपर्ट डॉक्टरों की टीम की निगरानी में इलाज हो रहा है.  

ये भी पढ़ें- UP कोरोना अपडेट: बीते 24 घंटे में 89 नए केस, प्रदेश में एक्टिव केस घटकर हुए 768

गौरतलब है कि कल्याण सिंह को 4 जुलाई को लखनऊ के राम मनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान में भर्ती कराया गया था. उन्हें सांस लेने में भी तकलीफ की शिकायत थी. इसके बाद उनकी तबीयत ज्यादा बिगड़ने पर उन्हें एसजीपीजीआई में शिफ्ट किया गया था. बीच में उनकी सेहत में सुधार हुआ था और वह बातचीत करने लगे थे. लेकिन अचानक फिर से उनकी तबीयत काफी बिगड़ गई.

WATCH LIVE TV

 

Trending news