नोएडा कमिश्नरेट में बनेंगे 10 नए पुलिस स्टेशन और दो चौकी, कानून-व्यवस्था को मिलेगी मजबूती

गौतमबुद्ध नगर में कानून-व्यवस्था को मजबूती देने, अपराध तथा अपराधियों पर नियंत्रण रखने और जनता को शांतिपूर्ण माहौल उपलब्ध कराने के लिए 10 नए थाने और 2 नई पुलिस चौकियां खोली जाएंगी.

नोएडा कमिश्नरेट में बनेंगे 10 नए पुलिस स्टेशन और दो चौकी, कानून-व्यवस्था को मिलेगी मजबूती
सोशल मीडिया

नोएडा: अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले योगी सरकार ने बड़ा फैसला किया है. अपराध और अपराधी पर सख्त रवैया रखने वाली सरकार ने कानून व्यवस्था को चाक चौबंद करने के लिए 10 नए थाने और दो नई पुलिस चौकियां बनाने का फैसला किया है. शासन से इसकी अनुमति मिल गई है और इसके लिए जमीन चिन्हित कर ली गई है और जल्द ही उसका आवंटन कर निर्माण काम शुरू हो जाएगा.

इस बाबत नोएडा के पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह और लखनऊ से आए अपर पुलिस महानिदेशक, अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक आवास निगम हरिराम शर्मा के बीच मंगलवार को गौतमबुद्ध नगर में महत्वपूर्ण बैठक हुई. इस बैठक के बाद ये फैसला लिया गया.

इन इलाकों में स्थापित होंगे ये पुलिस स्टेशन
नोएडा फेस -1,  
सेक्टर- 142,
सेक्टर-63,
ओखला बैराज,
सेक्टर-115,
सेक्टर-106,
यमुना प्राधिकरण क्षेत्र के सेक्टर-18/6डी,
सेक्टर-29
नोएडा सेक्टर 25-ए
दयानतपुर

नए थानों और चौकियों की स्थापना को लेकर कहा गया है कि, गौतमबुद्ध नगर में कानून-व्यवस्था को मजबूती देने, अपराध तथा अपराधियों पर नियंत्रण रखने और जनता को शांतिपूर्ण माहौल उपलब्ध कराने के लिए 10 नए थाने और 2 नई पुलिस चौकियां खोली जाएंगी.

अधिकारियों के रहने के लिए आवासीय कॉलोनियों विकसित की जाएंगी. कर्मचारियों के रुकने के लिए ट्रांजिट/हॉस्टल,  बैरक/महिला बैरक का निर्माण किया जाएगा. इसमें नोएडा, ग्रेटर नोएडा और युमना प्राधिकरण भी सहयोग करेगा. भूमि आवंटन में तीनों अथॉरिटी का अहम योगदान है. 

बनेंगे महिलाओं के लिए हॉस्टल और बैरक
पुलिस लाइन गौतमबुद्ध नगर में ट्रांजिट हॉस्टल का निर्माण भी किया जाएगा. इसके साथ ही 48 महिलाओं के लिए हॉस्टल/बैरक बनाए जाएंगे. पुरुषों के लिए 200 बेड का हॉस्टल/बैरक बनेगा. दो सौ लोगों की क्षमता वाली बहुमंजिला बैरक का निर्माण कार्य तेजी से चल रहा है.

WATCH LIVE TV