Barabanki News: मैडम की क्लास में स्टूडेंट की जगह पहुंचा पति, अचानक दे दिया तलाक
Advertisement

Barabanki News: मैडम की क्लास में स्टूडेंट की जगह पहुंचा पति, अचानक दे दिया तलाक

Barabanki: शौहर और उसकी बीवी में निकाह के कुछ समय बाद ही अक्सर विवाद होने लगा. शौहर सऊदी अरब चला गया. लेकिन एक दिन वापस आया...फिर कुछ ऐसा किया जिससे मामला पुलिस तक पहुंच गया.

Barabanki News: मैडम की क्लास में स्टूडेंट की जगह पहुंचा पति, अचानक दे दिया तलाक

नितिन श्रीवास्तव/बाराबंकी : उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिले में तीन तलाक का हैरान करने वाला मामला सामने आया है. यहां एक प्राइवेट स्कूल में में पढ़ाने वाली महिला टीचर तमन्ना हर दिन की तरह स्कूल गईं थी बच्चों को पढ़ाने. वह क्लास में बच्चों के आने का इंतजार कर रहीं थी. इसी बीच उसका पति क्लास में दाखिल हुआ. इससे पहले की वह कुछ समझ पाती शौहर ने तीन तलाक दे दिया. महिला का आरोप है कि शादी के बाद से ही ससुराल के लोग उसे दहेज के लिए प्रताड़ित करते थे. इसी के चलते ससुराल वालों ने उसे मायके भेज दिया था. महिला अपने मायके बाराबंकी में रहकर एक निजी विद्यालय में पढ़ा रही थी. शौहर सऊदी अरब में रह रहा था. सऊदी से वापस आकर वह सीधे स्कूल पहुंचा और बीवी को क्लास में ही तीन तलाक दे दिया. महिला ने पुलिस को तहरीर देते हुए कार्रवाई की मांग की है.  महिला की तहरीर पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और जांच कर रही है.

पीड़ित महिला तमन्ना बाराबंकी के नगर कोतवाली क्षेत्र के बेगमगंज मुहल्ले कि रहने वाली है. तमन्ना का निकाह 3 साल पहले एक सितंबर 2020 को फिरोजाबाद जिले के रहने वाले मोहम्मद शकील के साथ हुआ था. पीड़ित निकाह के एक महीने बाद से ही पति, सास सहित अन्य लोग उसके साथ मारपीट करते हुए दहेज की मांग करते थे. पीड़ित महिला तमन्ना का आरोप है कि दहेज न लाने पर घर से भगाने की धमकी देते थे. दहेज न दे पाने की वजह से ससुराल के लोगों ने उसे एक दिन योजनाबद्ध तरीके से मायके भेज दिया और बिना बताए पति सऊदी अरब चला गया.

निकाह के बाद से ही शुरू हो गया विवाद

पति के सऊदी जाने के बाद तमन्ना ससुराली गई. आरोप है कि उसे ससुराल में रहने नहीं दिया गया और वहां से निकाल दिया गया. इसके बाद वह मायके आकर रहने लगी. 28 जून को पति सऊदी से वापस आकर 10 जुलाई को तमन्ना के घर बाराबंकी पहुंचा और आक्रोशित होते हुई उसे घर चलने को कहा. तमन्ना ने प्राइवेट स्कूल में शिक्षिका की नौकरी का हवाला देकर तुरंत साथ चलने में असमर्थता जताई. बताया जा रहा है कि उस दौरान पति 6 दिन तक तमन्ना के घर रुका, इसके बाद वह अपने घर चला गया. एक बार फिर 24 अगस्त को उसका पति घर आया. उस समय वह स्कूल गई हुई थी, तो वह स्कूल पहुंच गया, जहां पहुंच कर पति ने उसकी क्लास में बच्चों के सामने ही तीन तलाक दे दिया. इस मामले में पीड़ित महिला की तहरीर पर नगर कोतवाली पुलिस ने मुकदमा दर्ज करते हुए मामले की जांच पड़ताल कर रही है. 

Rakshabandhan: भाई ने निभाया राखी का फर्ज, बहन को दरिंदों से बचाते-बचाते दे दी जान

Trending news