Lucknow: जैश आतंकी स्वतंत्रता दिवस पर यूपी को दहलाने की फिराक में था, सुरक्षा एजेंसियों ने मैसेज का किया खुलासा
Advertisement

Lucknow: जैश आतंकी स्वतंत्रता दिवस पर यूपी को दहलाने की फिराक में था, सुरक्षा एजेंसियों ने मैसेज का किया खुलासा

Lucknow: पाकिस्तानी आतंकी वलीद के इशारे पर ही अहमद रजा ने पिस्टल खरीदी और उसके साथी हथियार व गोला-बारूद जुटाने में लगे थे. फिलहाल अहमद से जानने की कोशिश की जा रही है कि उसने यूएस निर्मित ऑटोमेटिक पिस्टल कहां से खरीदी.

jaish (फाइल फोटो)

लखनऊ: स्वतंत्रता दिवस पर पाकिस्तानी आतंकी वलीद ने बड़ा आतंकी हमला करने को लेकर मुरादाबाद के रहने वाले अहमद रजा को मैसेज भेजे थे. वलीद आतंकवादी संगठन जैश ए मोहम्मद का आतंकी है जिसके इशारे पर ही हिजबुल के संदिग्ध आतंकी अहमद रजा ने यूएस में बनाए गए ऑटोमेटिक पिस्टल खरीदी. वहीं उसके साथी भी असलाह बारूद जैसे सामान जुटाने में लगे हुए थे. लेकिन जैसे ही उनके मंसूबों का पता सुरक्षा एजेंसियों को लगा वैसे ही उन पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया गया. फिलहाल, एटीएस ने अहमद रजाव कश्मीर का रहने वाला फिरदौस को धर दबोचा है. 

अहमद रजा के खिलाफ बढ़ी धारा
मुरादाबाद निवासी हिजबुल के संदिग्ध आतंकी शनिवार को अहमद रजा के घर से पिस्टल और मैगजीन मिलने के बाद उस पर आर्म्स एक्ट की धारा बढ़ी है और यह पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि उसने यह पिस्टल कहां से ली. साथ ही उसे अनंतनाग ले जाने की भी तैयारी है ताकि जहां हथियार चलाने की उसे ट्रेनिंग मिली उस जगह की पहचान की जा सके.

पाकिस्तानी आतंकी का नेटवर्क 
स्वतंत्रता दिवस पर आतंकी संगठनों की प्लानिंद थी कि यूपी को दहलाया जाए लेकिन मुस्तैद सुरक्षा एजेंसियों ने भी अपनी कार्रवाई जारी रखी है. आंतकी संगठन जैश ए मोहम्मद व हिजबुल मुजाहिदीन जैसे आतंकवादी संगठनों के आतंकियों ने प्रदेश में हमले की साजिश रची थी लेकिन जैसे ही इसका खुलासा हुआ, सुरक्षा एजेंसियां हाई अलर्ट मोड में आ गई. अभी एनआईए की मदद से कश्मीर के अनंतनाग में जैश व हिजबुल के नेटवर्क को एटीएस खंगाल रही है और इस दौरान पता चला कि कई सालों से पाकिस्तानी आतंकी वलीद नेटवर्क बना रहा था. एटीएस ने जिस हिजबुल आतंकी फिरदौस को गिरफ्तार किया वो भी पाकिस्तानी आतंकी के नेटवर्क का ही हिस्सा है.

अधिकारियों को गुमराह कर रहा फिरदौस 
हिजबुल आतंकी फिरदौस एटीएस की गिरफ्त में तो है लेकिन वह पूछताछ के दौरान अधिकारियों को गुमराह कर रहा है. वह किसी तरह से जांच में सहयोग नहीं तक रहा है.  हालांकि आतंकी संगठन क्या मकसद लेकर प्लानिंग कर रहे हैं इस बारे में जांच एजेंसियां पता लगाने की कोशिश कर रही हैं.

और पढ़ें- Sawan Somwar 2023: आज है अधिक मास का अंतिम सोमवार, इन विधि से पूजा अर्चना करना होगा अति शुभ   

और पढ़ें- UP Weather Update: 15 अगस्त को यूपी के मौसम का हाल रहेगा ऐसा, इन जगहों पर भारी बारिश का अलर्ट जारी   

WATCH: अंडे को लेकर है कोई भी भ्रम तो सुन लीजिए प्रेमानंद महाराज की ये बात

Trending news