IBPS Clerk 2023: सरकारी बैंकों में जॉब अप्लाई करने की डेट बढ़ी आगे, 4045 क्लर्क पद के लिए इस तारीख तक कर पाएंगे आवेदन
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1791721

IBPS Clerk 2023: सरकारी बैंकों में जॉब अप्लाई करने की डेट बढ़ी आगे, 4045 क्लर्क पद के लिए इस तारीख तक कर पाएंगे आवेदन

IBPS Clerk 2023: आईबीपीएस क्लर्क भर्ती के लिए अब सामान्य श्रेणी के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 850 रुपये देने पड़ेंगे और वहीं एससी एसटी पीडब्ल्यूबीडी व पूर्व सैनिक श्रेणियों के एप्लिकेंट को 175 रुपये आवेदन शुल्क के तौर पर देने होंगे.

IBPS Clerk (फाइल फोटो)

IBPS Clerk 2023: बैंक में नौकरी करनी इच्छा रखने वाले युवाओं के लिए एक बहुत ही अच्छा मौका सामने आया है. ऐसे उम्मीदवारों के लिए एक महत्वपूर्ण खबर है. दरअसल, आईबीपीएस क्लर्क भर्ती के लिए जो लास्ट डेट रजिस्ट्रेशन के लिए तय की गई थी उसे बढ़ा दिया गया है. इस पद पर निकली वैकेंसी के लिए इच्छुक लोग आवेदन 28 जुलाई, 2023 तक कर पाएंगे. 

कुल 4,045 क्लर्क के वैकेंट सीट 
इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सोनेल सेलेक्शन यानी IBPS की ओर से इस बारे में आधिकारिक नोटिफिकेशन ibpsonline.ibps.in पर जारी हुआ है. पहले इस भर्ती के लिए 21 जुलाई, 2023 तक अप्लाई करने की लास्ट डेट थी. हालांकि, अब उम्मीदवारों को थोड़ी और अवधि मिल गई ताकि वो अपना रजिस्ट्रेशन करा पाएंगे. बता दें कि इस अभियान के जरिए कुल 4,045 क्लर्क के वैकेंट सीट को भरी जाएंगी. 

फीस की डीटेल
आईबीपीएस क्लर्क भर्ती के लिए अगर कोई सामान्य श्रेणी का उम्मीदवार है तो आवेदन शुल्क 850 रुपये लगेंगे. एससी, एसटी, पीडब्ल्यूबीडी व पूर्व सैनिक श्रेणियों के व्यक्ति को आवेदन शुल्क 175 रुपये देने होंगे. वैकेंसी संबंधी अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवारों को ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा. 

अगस्त में प्रीलिम्स परीक्षा IBPS Clerk 2023
आईबीपीएस क्लर्क 2023 के लिए प्रीलिम्स परीक्षा का आयोजन अगस्त या सितंबर में हो सकती है और मेन्स परीक्षा अक्टूबर में आयोजित की जाएगी. परीक्षा के संबंध में डिटेल्ड नोटिफिकेशन संस्थान द्वारा बाद में दिया जाएगा. ऐसे में परीक्षार्थी पोर्टल पर समय समय पर नजर डाल सकते हैं. 

भर्ती के लिए योग्याता
आइबीपीएस क्लर्क परीक्षा के दी गई अधिसूचना पर गौर करें तो परीक्षा में शामिल होने के लिए किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से उम्मीदवारों को किसी भी विषय में ग्रेजुएट होना अनिवार्य है और अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवारों को पोर्टल विजिट करना सही रहेगा.

और पढ़ें- UP Weather Today: यूपी में 24 जुलाई से एक्टिव हो सकता है मानसून, बिजली गिरने और भारी बारिश का अलर्ट   

और पढ़ें- Lucknow News: बेसिक शिक्षा स्कूलों में मधुमेह ग्रसित छात्रों को इंसुलिन और ग्लूकोमीटर साथ लाने की इजाजत, यूपी सरकार ने जारी किया दिशा-निर्देश

WATCH: सीमा हैदर के पहले पति गुलाम हैदर ने हाथ जोड़कर सरकार से की मार्मिक अपील, वीडियो आया सामने

Trending news