KGMU Nursing Result 2023 Declared: केजीएमयू की नर्सिंग ऑफिसर की भर्ती परीक्षा का रिजल्ट घोषित, अंबेडकरनगर की गरिमा ने किया टॉप
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2003415

KGMU Nursing Result 2023 Declared: केजीएमयू की नर्सिंग ऑफिसर की भर्ती परीक्षा का रिजल्ट घोषित, अंबेडकरनगर की गरिमा ने किया टॉप

KGMU Nursing Result 2023 Declared: किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी (केजीएमयू) ने नर्सिंग ऑफिसर लिखित परीक्षा- 2023 के परिणाम शनिवार देर रात घोषित कर दिए गए. आइए जानते हैं इस बारे में.

 


 

KGMU Nursing Result 2023 Declared: केजीएमयू की नर्सिंग ऑफिसर की भर्ती परीक्षा का रिजल्ट घोषित, अंबेडकरनगर की गरिमा ने किया टॉप

लखनऊ: किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी (केजीएमयू) का परिणाम शनिवारि देर रात घोषित किया गया. केजीएमयू की वेबसाइट पर इसका रिजल्ट देख सकते हैं. अंबेडकरनगर निवासी गरिमा मौर्य ने 82 फीसदी अंक हासिल कर पहली पोजिशन पर आई हैं जबकि अयोध्या के पंकज यादव 79 प्रतिशत अंकों के साथ दूसरे और मिर्जापुर के पुनीत दुबे ने 78 प्रतिशत अंक के साथ तीसरा स्थान हासिल किया है. केजीएमयू द्वारा जारी विज्ञप्ति में कहा गया है कि आयोजित कराई गई लिखित परीक्षा नर्सिंग ऑफिसर्स की भर्ती की प्रक्रिया का एक हिस्सा है. परीक्षा के परिणाम केजीएमयू की ऑफिशियल वेबसाइट www.kgmu.org पर उपलब्ध है.

कलियुगी बेटे ने मां का सिर काटा और बीवी के सामने रख दिया, सीतापुर में सनसनीखेज घटना

 

अंबेडकरनगर की गरिमा मौर्य ने किया टॉप

शनिवार रात को जारी हुए रिजल्ट केजीएमयू की ओर से शीर्ष तीन कैंडीडेट के नाम घोषित किए गए हैं. इसके अनुसार अंबेडकरनगर की गरिमा मौर्य (ओबीसी) ने 82 प्रतिशत अंकों के साथ टॉप किया है. वहीं अयोध्या के पंकज यादव (ओबीसी) ने 79 प्रतिशत अंकों के साथ दूसरे स्थान पर रहे हैं. मिर्जापुर के पुनीत दुबे ने 78 प्रतिशत अंक हासिल कर तीसरा स्थान हासिल किया है.

 63,000 से ज्यादा उम्मीदवारों ने रजिस्ट्रेशन कराया
केजीएमयू के प्रवक्ता डॉ. सुधीर सिंह ने बताया कि इस एग्जाम के लिए 63,000 से ज्यादा उम्मीदवारों ने रजिस्ट्रेशन कराया था. पात्रों की योग्यता के आधार पर 48,000 से ज्यादा उम्मीदवार इस परीक्षा में शामिल हुए. परीक्षा में नर्सिंग से संबंधित अलग-अलग विषयों पर बहुविकल्पीय प्रश्न शामिल किए गए.  परीक्षा उत्तीर्ण करने वाले उम्मीदवारों को दस्तावेज़ सत्यापन और चिकित्सा परीक्षण के लिए बुलाया जाएगा.

असिस्टेंट की नौकरी दिलवाने के नाम ठगे रुपये
केजीएमयू के एमआरआई सेंटर में असिस्टेंट की नौकरी दिलवाने के नाम पर एक जालसाज ने 22 लोगों से लाखों रुपये ठगने का मामला सामने आया.  दुबग्गा थाने की पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार कर उसके पास से दस्तावेज बरामद किए हैं. पुलिस पूछताछ में सामने आया है कि वह पीएम आवास योजना के तहत मकान दिलवाने के नाम पर भी कई लोगों सी ठगी कर चुका है.. जेहटा के रहने वाले सर्वेश और मलिहाबाद के कसमंडी कला निवासी अजय मौर्या ने जालसाज मलिहाबाद के कसमंडी कला के मंगलपुरा निवासी ओमवीर मौर्या के खिलाफ दुबग्गा थाने में जालसाजी की रिपोर्ट दर्ज करवाई.

26 नवंबर को हुई केजीएमयू की नर्सिंग भर्ती परीक्षा
बता दें कि केजीएमयू की नर्सिंग भर्ती परीक्षा में 26 नवंबर को कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच संपन्न हुई थी. करीब 80 फीसदी परीक्षार्थी रविवार को नर्सिंग ऑफिसर भर्ती Exam  में शामिल हुए थे. केजीएमयू में करीब 1200 नर्सिंग ऑफिसर के पदों के लिए यह एग्जाम हुआ था.  नकल विहीन संपन्न होने का दावा किया गया था.

Varanasi: अब ऑनलाइन ही मिलेगा बाबा विश्वनाथ की मंगला आरती के लिए टिकट, जानें क्यों खत्म हुई विंडो व्यवस्था

Mesh Rashifal 2024: मेष राशि के लिए कैसा रहेगा 2024, प्‍यार और रोमांस के मामले में मार सकते हैं बाजी

Taurus Love Horoscope 2024: प्यार के मामले में वृष राशि के लिए कैसा रहेगा साल 2024, भ्रम में रहेंगे तो खो देंगे सच्चा पार्टनर

 

 

 

 

 

Trending news