Lucknow News: बुलडोजर से अकबर नगर साफ, लखनऊ में अब खुर्रम नगर और रहीम नगर की बारी, LDA कर रहा तैयारी
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2322988

Lucknow News: बुलडोजर से अकबर नगर साफ, लखनऊ में अब खुर्रम नगर और रहीम नगर की बारी, LDA कर रहा तैयारी

Lucknow News:  लखनऊ के अकबरनगर ध्वस्तीकरण के बाद अबरारनगर, पंतनगर, खुर्रम नगर और रहीम नगर को लेकर भी बड़ी खबर सामने आ रही है. एलडीए में हुई शुक्रवार को बैठक के बाद वीसी ने बताया कि सभी विभागों की टीम एक हफ्ते तक क्षेत्र में सर्वे करेगी. 

Lucknow News

मयूर शुक्ला/लखनऊ: लखनऊ के अकबरनगर ध्वस्तीकरण के बाद अबरारनगर, पंतनगर, खुर्रम नगर और रहीम नगर को लेकर भी बड़ी खबर सामने आ रही है. एलडीए में हुई शुक्रवार को बैठक के बाद वीसी इंद्रमणि त्रिपाठी ने बताया कि सोमवार से सभी विभागों की टीम एक हफ्ते तक क्षेत्र में सर्वे करेगी. इसके बाद रिपोर्ट तैयार की जाएगी. शासन से अनुमति लेकर फिर कार्रवाई होगी. अभी तक सिंचाई विभाग के हिसाब से कुकरेल नदी से 50 मीटर तक जो एंक्रोचमेंट है वहां कार्रवाई होगी. 

एलडीए की जद में  आएंगे ग्रामीण क्षेत्र
लखनऊ के सभी ग्रामीण क्षेत्र भी अब एलडीए की जद में आ गए हैं, जिसके बाद ग्रामीण क्षेत्रों में इस बात को लेकर अफवाह और डर का माहौल है कि उनके घरों पर भी कार्रवाई हो सकती है. इसको लेकर इंद्रमणि त्रिपाठी ने स्पष्ट किया कि मास्टर प्लान लागू होने के बाद जो भी ग्रामीण क्षेत्रों में निर्माण कराएगा उसको एलडीए से अनुमति लेनी होगी लेकिन उससे पहले जो भी निर्माण हो रखे हैं उन पर एलडीए कोई भी कार्रवाई नहीं कर सकता.

सहारा सिटी को लेकर बड़ी खबर 
लखनऊ में बसे सहारा शहर को लेकर भी बड़ी खबर है. एलडीए वीसी ने बताया कि 1995 में सहारा इंडिया को 100 एकड़ जमीन ग्रीनरी डेवलप करने के लिए दी गई थी, लेकिन उन्होंने नियम अनुसार नहीं किया. अब उस क्षेत्र की नपाई करके सहारा शहर से वह जमीन वापस ली जाएगी और वहां पर शहर के इकोसिस्टम को बनाए रखने के लिए जंगल डेवलप किया जाएगा. अगर सहारा शहर के अंदर की भी कुछ जमीन सर्वे में आती है तो उसको भी वापस लेंगे.

शहर की खूबसूरती को लगेंगे चार चांद
इसी के साथ लखनऊ में लंदन आई की तर्ज पर लखनऊ आई को भी डेवलप किया जाएगा. जिसको लेकर अनुमति मिल गई है यह शहर की खूबसूरती में चार चांद लगाएगी.

य़ह भी पढ़ें - UP Board: इस तिथि को होगी यूपी बोर्ड की हाईस्कूल व इंटरमीडिएट इंप्रूवमेंट-कंपार्टमेंट परीक्षा, यहां से कर पाएं प्रवेश पत्र डाउनलोड

य़ह भी पढ़ें -  Lucknow News: लखनऊ में बच्ची के लिए काल बनी कार, दबकर मासूम की दर्दनाक मौत

 

 

Trending news