Independence Day 2024 LIVE: लखनऊ में मदरसों के बच्‍चों ने निकाली तिरंगा यात्रा, हिन्‍दुस्‍तान जिंदाबाद के लगे नारे
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2384498

Independence Day 2024 LIVE: लखनऊ में मदरसों के बच्‍चों ने निकाली तिरंगा यात्रा, हिन्‍दुस्‍तान जिंदाबाद के लगे नारे

Independence Day 2024 Live: देश आज अपना 78वां स्वतंत्रता दिवस मना रहा है. इस अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिल्ली के ऐतिहासिक लाल किले पर राष्ट्रीय ध्वज फहराया और  देश के नाम संबोधन दिया.  स्वतंत्रता दिवस के मौके पर राजधानी दिल्ली सहित देशभर के शहरों में सुरक्षा पुख्ता है. सीएम योगी आदित्यनाथ ने यूपी विधानसभा में आज सुबह 9:15 बजे झंडारोहण  किया. उत्तराखंड के सीएम धामी 10:00 बजे ध्वजारोहण करेंगे. 

 

Independence Day 2024 LIVE updates
LIVE Blog

Independence Day 2024 LIVE updates: स्वतंत्रता दिवस को लेकर पूरे देश में उत्सव का माहौल है. 15 अगस्त के दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लाल किले पर तिरंगा फहराया. पीएम मोदी की स्वतंत्रता दिवस की स्पीच दी.  जानकारी के मुताबिक विभिन्न राज्यों/केंद्र शासित प्रदेशों से पारंपरिक पोशाक पहने लगभग 2000 लोगों को भी इस समारोह के लिए आमंत्रित किया गया है. सीएम योगी आदित्यनाथ आज सुबह 9:15 बजे झंडारोहण  किया. सीएम विधानसभा पर झंडा रोहण किया. स्वतंत्रता दिवस पर डीजीपी मुख्यालय में  झंडारोहण कार्यक्रम है. ध्वजारोहण के तुरंत बाद राजधानी में एक साथ राष्ट्रगान  होगा. 52 सेकंड के लिए थम जाएंगे लखनऊ के सभी चौराहे के सिग्नल. परेड ग्राउंड में उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी 10:00 बजे ध्वजारोहण करेंगे. राज्यपाल गुरमीत सिंह राजभवन में ध्वजारोहण करेंगे.

15 August 2024
14:23 PM

"Independence Day 2024 LIVE: देश मना रहा 78वां स्वतंत्रता दिवस 
एंबुलेंस कर्मियों ने तिरंगा यात्रा निकाली 
देशभक्ति गीतों पर झूमे लोग 

13:04 PM

"Independence Day 2024 LIVE: राम नगरी में जश्न-ए-आजादी

 राम मंदिर में तिरंगा फहराया गया
 

12:59 PM

"Independence Day 2024 LIVE: हरदोई पहुंचे सपा प्रदेश अध्यक्ष
पीड़ित परिवार से मिले श्याम लाल पाल
नवाब सिंह के सवाल पर भड़के श्याम लाल

12:41 PM

"Independence Day 2024 LIVE:  हाथों में झंडा लेकर निकाली यात्रा

देश भक्ति का दिखा अनोखा रंग, हिजाब पहने मदरसों के बच्चों ने निकाली रैली

 

11:54 AM

"Independence Day 2024 LIVE: जश्न-ए-आजादी पर सजा आगरा
जगह-जगह सांस्कृतिक कार्यक्रम
जिला मुख्यालय में हुआ ध्वजारोहण
पूरे भारत में देशप्रेम का शोर

11:48 AM

"Independence Day 2024 LIVE: DGP प्रशांत कुमार ने तिंरगा फहराया
78वें स्वतंत्रता दिवस की बधाई
पुलिस हेडक्वार्टर में ध्वज फहराया
वतन है मेरा सबसे महान

10:58 AM

Independence Day 2024 LIVE:  बांदा पुलिस लाइन में ध्वजारोहण, पुलिसकर्मियों को मिला प्रसंशा चिन्ह

बांदा : 78वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर पुलिस लाइन में झंडा फहराया गया. पुलिस अधीक्षक बांदा अंकुर अग्रवाल द्वारा ध्वजारोहण कर तिरंगे को सलामी दी गई. साथ ही सराहनीय एवं उत्कृष्ट कार्य करने वाले पुलिस कर्मियों को प्रसंशा चिन्ह एवं प्रशस्ति पत्र से सम्मानित किया गया. 

 

10:27 AM

Independence Day 2024 LIVE: मदरसे के बच्चों ने निकाली तिरंगा यात्रा

लखनऊ : लखनऊ के चांदगंज मस्जिद के छात्रों ने तिरंगा यात्रा निकाली. मदरसे के बच्‍चों ने हाथों मे तिरंगा लेकर जुलूस निकाला. इस दौरान बड़ी संख्‍या में मदरसे के छात्र मौजूद थे. 

09:55 AM

Independence Day 2024 LIVE: सीएम आवास पर योगी ने ध्वजारोहण किया

लखनऊ : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 78वें स्वतंत्रता दिवस पर लखनऊ स्थित सरकारी आवास पर ध्वजारोहण किया. प्रदेशवासियों को स्वतंत्रता दिवस की बधाई दी. सीएम योगी ने एक्स पर पोस्ट कर सीएम ने लिखा, माँ भारती की स्वाधीनता के महायज्ञ में स्वयं की आहुति देने वाली सभी हुतात्माओं को कोटि-कोटि नमन! अपने अमर बलिदानियों के सपनों के भारत का निर्माण हम सभी की शीर्ष प्राथमिकता है. आइए, आज के पावन दिन हम सभी 'एक भारत-श्रेष्ठ भारत, विकसित भारत-आत्मनिर्भर भारत' के निर्माण के लिए संकल्पित हों.

09:50 AM

Independence Day 2024 LIVE:  52 सेकंड के लिए थम गया लखनऊ  

लखनऊ : भारत आज अपना 78वां स्वतंत्रता दिवस मना रहा है. इस मौके पर लखनऊ के प्रमुख चौराहों पर ठीक 9:15 बजे सायरन बजाकर ट्रैफिक को रोका गया. इसके बाद 52 सेकंड तक सभी ने चौराहे पर खड़े होकर राष्ट्रगान गाया और तिरंगे को सलाम किया. विधान भवन पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के झंडा रोहण करते ही लखनऊ के 1090 चौराहे पर राष्ट्रगान बजना शुरू हुआ और सभी राष्ट्रभक्ति में सराबोर हो गए. 

09:15 AM

Independence Day 2024 LIVE: मुंबई: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने स्वतंत्रता दिवस 2024 के अवसर पर राष्ट्रीय ध्वज फहराया।

 

09:14 AM

PM Modi Speech LIVE:  भारत के पास बहुत बड़ी विरासत है, इसे गेमिंग के मार्केट में आगे लाना होगा

 भारत के पास बहुत बड़ी विरासत है. भारत के पास काफी टैलेंट है. हम गेमिंग के दुनिया में नए टैलेंट ला सकते हैं. हम अपने देश के हर बच्चे के अपने देश के बने गेम की ओर आकर्षित कर सकते हैं.

 

09:12 AM

Independence Day 2024 LIVE: पटना (बिहार): 78वें स्वतंत्रता दिवस पर RJD प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने अपने आवास पर राष्ट्रीय ध्वज फहराया। इस दौरान उनकी पत्नी और RJD नेता राबड़ी देवी, उनके बेटे और पार्टी नेता तेजस्वी यादव और तेज प्रताप यादव मौजूद रहें।

 

09:11 AM

PM Modi Speech LIVE: हमें गंभीरता से सोचना होगा। हमारी माताओं, बहनों, बेटियों के प्रति जो अत्याचार हो रहे हैं उसके प्रति जन सामान्य का आक्रोश है। इसे देश को, समाज को, हमारी राज्य सरकारों को गंभीरता से लेना होगा। महिलाओं के खिलाफ अपराधों की जल्द से जल्द जांच हो। राक्षसी कृत्य करने वालों को जल्द

 

09:10 AM

Independence Day 2024 LIVE:  लखनऊ (यूपी): 78वें स्वतंत्रता दिवस पर यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मुख्यमंत्री आवास पर राष्ट्रीय ध्वज फहराया।

09:09 AM

PM Modi Independence Day 2024 Speech Live: वन नेशन, वन इलेक्शन जरूरी-पीएम
लाल किले के प्राचीर से पीएम मोदी ने कहा कि मेरा पल देश के लिए है. मेरा कण-कण मां भारती के लिए है.

 

09:08 AM

PM Modi Independence Day 2024 Speech Live: राक्षसी कृत्य करने वाले दंडित हों
प्रधानमंत्री मोदी ने इशारों ही इशारों में कोलकाता में हुए लेडी डॉक्टर रेप-मर्डर कांड मामले में सख्त एक्शन लेने की मांग की. उन्होंने कहा, 'महिलाओं के खिलाफ राक्षसी कृत्य करने वालों को जल्द से जल्द दंडित किया जाना चाहिए.

 

09:07 AM

PM Modi Independence Day 2024 Speech Live: प्रधानमंत्री मोदी ने कहा,'वो दिन दूर नहीं है, जब भारत इंडस्ट्रियल मैन्युफैक्चरिंग का हब होगा. विश्व के बहुत सारे उद्योगपति भारत में निवेश करना चाहते हैं. 

 

09:07 AM

LIVE Independence Day 2024 Update:  तैयारी कर रहे हैं 2036 का ओलंपिक भारत में हो

पीएम मोदी ने कहा कि हम तैयारी कर रहे है कि 2036 का ओलंपिक भारत में हो.

09:04 AM

LIVE Independence Day 2024 Update:  लाल किले से पीएम मोदी ने जातिवाद को देश से दूर करना है. एक लाख नए नौजवान राजनीति में आएं जिससे परिवारवाद को मुक्ति मिले.

09:03 AM

PM Modi Speech LIVE: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि हर किसी को अपना दायित्व निभाना है.

 

09:02 AM

PM Modi Speech LIVE: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि भारत किसी के लिए संकट नहीं है. हमारे विकास से विश्व चिंतित नहीं हो.

 

08:59 AM

PM Modi Independence Day Speech Live: बेईमान और भ्रष्टाचारियों पर एक्शन जारी रहेगा. भ्रष्टाचार देश के लिए बड़ी चुनौती है. पड़ोसी देश शांति के मार्ग पर चलें.

 

08:59 AM

LIVE Independence Day 2024 Update: पीएम मोदी ने कहा, स्वस्थ भारत हो तो आज जो बच्चे हैं, उनके पोषण पर भी आज से ही ध्यान देने की जरूरत है. हमें विकसित भारत की पहली पीढ़ी पर विशेष ध्यान दे रहे हैं.

08:58 AM

PM Modi Speech LIVE: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वतंत्रता दिवस पर लाल किले की प्राचीर से बड़ा ऐलान किया है. पीएम मोदी ने घोषणा की है कि 5 साल में मेडिकल की 75 हजार सीटें बढ़ेंगी

08:57 AM

PM Modi Speech LIVE:हिन्दुस्तान के लगभग करीब सभी क्षेत्रों में 5G पहुंच गया है। हम 5G पर रुकने वाले नहीं हैं। हम अभी से 6G पर मिशन मोड में काम कर रहे हैं: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

 

08:56 AM

PM Modi Speech LIVE:वो दिन दूर नहीं है जब भारत इंडस्ट्रियल मैन्युफैक्चरिंग का हब होगा...विश्व के बहुत सारे उद्योगपति भारत में निवेश करना चाहते हैं। मैं राज्य सरकारों से आग्रह करता हूं कि आप निवेशकों को आकर्षित करने के लिए स्पष्ट नीति निर्धारित करें, कानून-व्यवस्था के संबंध में उन्हें आश्वासन दीजिए। राज्यों के बीच निवेशकों को अपनी तरफ खींचने के लिए प्रतिस्पर्धा होनी चाहिए: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 

 

08:54 AM

PM Modi Speech LIVE:पीएम मोदी का लाल किले से संबोधन
आज बलिदानियों को नमन करने का दिन है. 
हमारे खिलाड़ी ने संकल्प के साथ आगे बढ़े
भारत में ओलंपिक की तैयारी हो रही है.

 

08:51 AM

Independence Day 2024 LIVE: आज देश मना रहा 78वां स्वतंत्रता दिवस
हमने सिंगल प्लास्टिक पर बैन लगाया. हम रिन्युबल एनर्जी पर ध्यान दे रहे हैं. सौर ऊर्जा से बचत बढ़ेगी.

 

08:47 AM

PM Narendra Modi Independence Day Speech: हम 5G पर रुकने वाले नहीं हैं, हम अभी से 6G पर मिशन मोड में काम कर रहे हैं.

 

08:42 AM

PM Narendra Modi Independence Day Speech: पीएम मोदी ने लाल किले से कहा कि पहले खिलौने विदेश से आते थे, आज दुनिया के बाजार में भारत के खिलौने हैं.

 

08:38 AM

PM Modi Speech LIVE:भविष्य के साथ सेमीकंडक्टर जुड़ा हुआ है। हमने सेमीकंडक्टर मिशन पर काम शुरू किया...अब सेमीकंडक्टर का उत्पादन भी भारत में होगा। हम एंड-टू-एंड समाधान विश्व को देने का सामर्थ्य रखते हैं

 

08:35 AM

PM Modi Speech LIVE: पीएम मोदी का लाल किले से संबोधन
मैंने सपना देखा है कि 2047 विकसित भारत के सपने में सामान्य मानवीय की जिंदगी में सरकार की दखल कम हो। जहां सरकार की जरूरत हो वहां अभाव न हो और सरकार का बिना कारण प्रभाव भी न हो...: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

 

08:28 AM

PM Modi Speech LIVE: पीएम मोदी का लाल किले से संबोधन
दुनिया में स्किल का महत्व बढ़ गया है. देश में साइंस की रूचि बढ़ी है.

 

08:27 AM

PM Modi Speech LIVE: नागपुर (महाराष्ट्र): आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने 78वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर आरएसएस मुख्यालय पर राष्ट्रीय ध्वज फहराया।

 

08:23 AM

PM Modi Speech LIVE: जब नीति सही होती है, नीयत सही होती है और पूर्ण समर्पण से राष्ट्र का कल्याण मंत्र होता है तो निश्चित परिणाम हम प्राप्त करके रहते हैं.

 

08:22 AM

PM Modi Speech LIVE: विकसित भारत का 2047 का लक्ष्य हम पूरा करके रहेंगे: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

 

08:16 AM

PM Modi Speech LIVE: भारत एक स्पेस पावर बनकर रहेगा. 25 करोड़ लोग गरीबी से बाहर निकले.

 

08:15 AM

PM Modi Speech LIVE: बैंकिंग क्षेत्र में जो रिफॉर्म हुआ...आप सोचिए बैंकिंग सेक्टर का पहले क्या हाल था, ना विकास होता था, ना विस्तार होता था, ना विश्वास बढ़ता था...हमने बैंकिंग सेक्टर में अनेक रिफॉर्म किए। आज विश्व के सबसे मजबूत बैंकों में हमारे बैंकों ने अपना स्थान बनाया। जब बैंकिंग मजबूत होती है तो अर्थव्यवस्था की ताकत भी बढ़ती है:

 

08:14 AM

PM Modi Speech LIVE: ईज ऑफ लिविंग पर काम जारी है. गैर जरूरी कानून खत्म कर दिए गए. अब दंड नहीं न्याय पर जोर.

 

08:11 AM

PM Modi Speech LIVE: .विश्व में सबसे तेज़ गति से करोड़ों लोगों को कोविड वैक्सीनेशन का काम हमारे देश में हुआ। कभी आतंकवादी हमारे देश में आकर हमें मारकर चले जाते थे, जब देश की सेना सर्जिकल स्ट्राइक करती है, जब देश की सेना एयर स्ट्राइक करती है तो देश के नौजवानों का सीना गर्व से भर जाता है.

 

08:08 AM

PM Modi Speech LIVE: पीएम मोदी ने कहा जब नीति और नीयत सही तो निश्चित परिणाम मिलते हैं.

 

08:07 AM

PM Narendra Modi Independence Day Speech: जब लाल किले से कहा जाता है कि देश के 18,000 गांव में समय सीमा में बिजली पहुंचाएंगे, और वो काम हो जाता है तो भरोसा मजबूत हो जाता है.

 

08:06 AM

PM Modi Speech LIVE: पीएम मोदी ने कहा नए बदलाव से युवा खुश है. हमारा युवा छलांग मारना चाहता है. इस छलांग में सरकार साथ रहेगी.

 

08:01 AM

PM Modi Speech LIVE: पीएम मोदी ने कहा इतिहास गवाह है, 1857 के स्वतंत्रता संग्राम के पूर्व भी हमारे देश के कई आदिवासी क्षेत्र थे, जहां आजादी की जंग लड़ी जा रही थी

 

07:59 AM

PM Narendra Modi Independence Day Speech: लाल किले से पीएम मोदी ने कहा कि देश में रिफॉर्म लगातार जारी रहेंगे. देश में प्रगति की राह चुनना चाहते हैं. देश को आगे ले जाने के लिए निरंतर प्रयास है.
दुनिया में भारत के बैंकों की धाक जमी है. बैंकों के दरवाजे सबके लिए खुले हैं.

 

07:58 AM

PM Narendra Modi Independence Day Speech: एक समय था कि लोग देश के लिए मरने के लिए प्रतिबद्ध थे। आज समय है देश के लिए जीने की प्रतिबद्धता का...अगर देश के लिए मरने की प्रतिबद्धता आज़ादी दिला सकती है तो देश के लिए जीने की प्रतिबद्धता समृद्ध भारत भी बना सकती है: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 

 

07:57 AM

PM Narendra Modi Independence Day Speech: जब रिफॉर्म की बात आती है तो लंबा परिवेश है. कहा-बैंकिग क्षेत्र में रिफॉर्म हुआ. हमने बैंकिंग सुविधा को मजूबत बनाया. हमने शुरुआत की तो देश बदल गया.

 

07:56 AM

PM Narendra Modi Independence Day Speech: लाल किले से  पीएम मोदी ने कहा पहले देश में आतंकी हमले होते थे अब सर्जिकल स्ट्राइक होती है.

 

07:55 AM

PM Narendra Modi Independence Day Speech: लाल किले से  पीएम मोदी ने कहा 3 करोड़ घर को नल से जल मिला. जिलों के उत्पाद अब एक्सपोर्ट हो रहे हैं. 18 हजार गांवों में बिजली पहुंची है.

 

07:55 AM

PM Narendra Modi Independence Day Speech: लाल किले से  पीएम मोदी ने कहा 3 करोड़ घर को नल से जल मिला. जिलों के उत्पाद अब एक्सपोर्ट हो रहे हैं. 18 हजार गांवों में बिजली पहुंची है.

 

07:48 AM

PM Narendra Modi Independence Day Speech: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि भारतीय मीडिया को ग्लोबल बनने पर सुझाव मिले.कोई गरीब अब अभाव में नहीं रहेगा. देश वासियों की सोच बहुत विशाल है.

 

07:46 AM

PM Narendra Modi Independence Day Speech: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लाल किले की प्राचीर से स्वतंत्रता दिवस संबोधन में कहा, "इस वर्ष और पिछले कई वर्षों से प्राकृतिक आपदा के कारण हमारी चिंता बढ़ती चली जा रही है। प्राकृतिक आपदा में अनेक लोगों ने अपने परिवार जन खोए हैं, संपत्ति खोई है। मैं आज उन सब के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करता हूं और मैं उन्हें विश्वास दिलाता हूं कि ये देश इस संकट की घड़ी में उनके साथ खड़ा है।"

 

07:46 AM

PM Narendra Modi Independence Day Speech: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लाल किले की प्राचीर से स्वतंत्रता दिवस संबोधन में कहा, "आज वो शुभ घड़ी है जब हम देश की आज़ादी के लिए मर मिटने वाले, अपना जीवन समर्पित करने वाले आज़ादी के दीवानों को नमन करने का ये पर्व है। ये देश उनका ऋणी है। ऐसे हर देशवासी के प्रति हम अपना श्रद्धा भाव व्यक्त करते हैं।"

 

07:45 AM

PM Narendra Modi Independence Day Speech: पीएम मोदी का लाल किले से संबोधन

आज बलिदानों को नमन करने का दिन है. आजादी के दीवानों का संकल्प एक था.

07:44 AM

PM Narendra Modi Independence Day Speech: पीएम मोदी का लाल किले से संबोधन
विकसित भारत के लिए अनगिनत सुझाव मिले

 

07:25 AM

PM Narendra Modi Independence Day Speech: पीएम मोदी ने फहराया तिरंगा

पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि 140 करोड़ भारत वासी बहुत कुछ कर सकते हैं.

07:25 AM

PM Narendra Modi Independence Day Speech: पीएम मोदी ने देशवासियों की दी शुभकामनाएं
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं दीं. सोशल मीडिया पर पोस्ट कर पीएम मोदी ने कहा,'सभी देशवासियों को स्वतंत्रता दिवस की ढेरों शुभकामनाएं। जय हिंद!.

07:23 AM

Independence Day 2024 Live Updates:केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण 78वें स्वतंत्रता दिवस समारोह के लिए लाल किले पहुंचीं। 

 

07:20 AM

Independence Day 2024 Live Updates: दिल्ली: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह 78वें स्वतंत्रता दिवस समारोह में शामिल होने के लिए लाल किले पहुंचे।

 

07:19 AM

Independence Day 2024 Live Updates: 78वें स्वतंत्रता दिवस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राजघाट पर महात्मा गांधी को पुष्पांजलि अर्पित की।

 

07:16 AM

Independence Day 2024 Live Updates: दिल्ली का ऐतिहासिक लाल किला भारत के 78वें स्वतंत्रता दिवस समारोह का गवाह बनने के लिए पूरी तरह से सज चुका है।   

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज लगातार 11वीं बार राष्ट्रीय ध्वज फहराने वाले हैं।

07:16 AM

Independence Day 2024 Live Updates: दिल्ली का ऐतिहासिक लाल किला भारत के 78वें स्वतंत्रता दिवस समारोह का गवाह बनने के लिए पूरी तरह से सज चुका है।   

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज लगातार 11वीं बार राष्ट्रीय ध्वज फहराने वाले हैं।

07:15 AM

Independence Day 2024 Live Updates:दिल्ली: केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा, "सभी देशवासियों को स्वतंत्रता दिवस की बहुत बधाई। अंग्रेजों ने हमें आजादी कोई चांदी की तस्तरी में रखकर भेंट नहीं की। हजारों क्रांतिकारी हंसते-हंसते फांसी के फंदों पर चढ़ गए थे... आज उन सभी क्रांतिकारियों, वीरों, शहीदों और स्वतंतत्रता संग्राम सेनानियों को हमारा प्रणाम... अब देश के लिए जीने की जरूरत है... आइए हम संकल्प लें कि विकसित भारत के निर्माण में हम जो भी काम कर रहे हैं उसे पूरी प्रमाणिकता और ईमानदारी के साथ करें…"

 

07:05 AM

Independence Day 2024 Live Updates:दिल्ली: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने 78वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर राष्ट्रीय ध्वज फहराया।

 

07:04 AM

Independence Day 2024 Live Updates:भारत अपने 78वें स्वतंत्रता दिवस के जश्न के अवसर पर जम्मू एवं कश्मीर के श्रीनगर में लाल चौक पूरी तरह से सजाया गया है।

 

07:03 AM

Independence Day LIVE: सीएम धामी ने दी शुभकामनाएं
आप समस्त प्रदेशवासियों को स्वतंत्रता दिवस की हार्दिक बधाई व शुभकामनाएं। यह दिन देश की आजादी एवं माँ भारती की रक्षा के लिए अपना सर्वस्व न्योछावर करने वाले महानायकों को स्मरण करने का है।
अमर बलिदानियों के सपनों के अनुरूप देश को आगे बढ़ाने के लिए आदरणीय प्रधानमंत्री श्री @narendramodi
 जी के नेतृत्व में राष्ट्र के प्रति समर्पण का एक नया भाव जागृत हुआ है। 
आइए, हम सभी आजादी के अमृतकाल में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करते हुए देश को संगठित, सशक्त और सुरक्षित बनाने की दिशा में आगे बढ़ें।
जय हिंद

07:02 AM

Independence Day LIVE: पीएम मोदी फहराएंगे लाल किले से झंड़ा
 यह देश के लिए उनका लगातार 11वां संबोधन होगा. जबकि लगातार तीसरी बार सत्ता में लौटने के बाद उनका पहला संबोधन होगा.

 

07:01 AM

Independence Day 2024 Live Updates:दिल्ली: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भारत के 78वें #IndependenceDay समारोह के लिए लाल किले पर पहुंचे। 
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज सुबह लाल किले की प्राचीर से अपना 11वां स्वतंत्रता दिवस संबोधन देने वाले हैं।

06:59 AM

Independence Day LIVE:  दिल्ली: केंद्रीय मंत्री जी. किशन रेड्डी ने 78वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर राष्ट्रीय ध्वज फहराया।

 

06:56 AM

Independence Day LIVE : दिल्ली: लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी भारत के 78वें स्वतंत्रता दिवस समारोह में शामिल होने के लिए लाल किले पर पहुंचे।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज सुबह लाल किले की प्राचीर से अपना 11वां स्वतंत्रता दिवस संबोधन देने वाले हैं।

06:54 AM

Independence Day LIVE: लखनऊ- स्वतंत्रता दिवस पर शौर्य के आधार पर डीजीपी कमेंडेशन डिस्क की घोषणा
पेरिस ओलंपिक में ब्रॉन्ज मेडल जीतने वाली भारतीय टीम के सदस्य यूपी पुलिस के डिप्टी एसपी ललित उपाध्याय को डीजीपी का प्लेटिनम कमेंडेशन डिस्क।
एडीजी पुलिस भर्ती अशोक कुमार सिंह,फॉरेंसिक इंस्टीट्यूट के एडीजी डॉक्टर जीके गोस्वामी,डीआईजी कानपुर जोगेंदर कुमार,कानपुर एडिशनल सीपी विपिन मिश्रा,
गाजियाबाद के एडिशनल सीपी दिनेश पी,देवरिया के एसपी संकल्प शर्मा ,हरदोई के डीएसपी संतोष सिंह
समेत 19 को डीजीपी का प्लेटिनम कमेंडेशन डिस्क।आईजी लखनऊ प्रशांत कुमार द्वितीय,डीसीपी नोएडा साद मियां ख़ान,डीसीपी लखनऊ कमलेश कुमार दीक्षित,
डीएसपी रामसूरत सोनकर,लखनऊ कमिश्नरेट के इंस्पेक्टर विक्रम सिंह समेत 34 को डीजीपी गोल्ड कमेंडेशन डिस्क।
एडीजी पुलिस मुख्यालय आनंद स्वरूप,एडीजी सुरक्षा रघुबीर लाल,आईजी प्रयागराज प्रेम गौतम,
कानपुर पुलिस कमिश्नरेट के सब इंस्पेक्टर विजय दर्शन शर्मा समेत 271 को डीजीपी का सिल्वर कमेंडेशन डिस्क।

 

06:46 AM

Independence Day LIVE: आजादी की 78वीं वर्षगांठ आज

बहराइचः स्वतंत्रता दिवस को लेकर देशभर में सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए कड़े इंतजाम किए गए हैं.  भारत-नेपाल सीमा पर भी चौकसी बढ़ा दी गई .  पुलिस बल के अलावा सीमा सुरक्षा बल (एसएसबी) के जवान भी मुस्तैदी के साथ हर गतिविधि पर नज़र बनाए हुए हैं.

06:41 AM

Independence Day 2024 Live:स्वतंत्रता दिवस 2024 की थीम
इस साल के स्वतंत्रता दिवस की थीम ‘विकसित भारत’ है. सरकार की मंशा 2047 तक भारत को एक विकसित राष्ट्र बनाना है.

06:32 AM

Independence Day 2024 Live:देहरादून।। 9:00 राज्यपाल गुरमीत सिंह राजभवन में ध्वजारोहण करेंगे. पुलिस मुख्यालय में जीपी 9:0 बजे ध्वजारोहण करेंगे विधानसभा अध्यक्ष विधानसभा में 9:00 बजे ध्वजारोहण करेगी परेड ग्राउंड में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी 10:00 बजे ध्वजारोहण करेंगे 10:22 पर पुलिस जवानों खिलाड़ियों अधिकारियों कर्मचारियों को पुरस्कार वितरण करेंगे.

06:32 AM

Independence Day 2024 Live:देहरादून।। 9:00 राज्यपाल गुरमीत सिंह राजभवन में ध्वजारोहण करेंगे. पुलिस मुख्यालय में जीपी 9:0 बजे ध्वजारोहण करेंगे विधानसभा अध्यक्ष विधानसभा में 9:00 बजे ध्वजारोहण करेगी परेड ग्राउंड में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी 10:00 बजे ध्वजारोहण करेंगे 10:22 पर पुलिस जवानों खिलाड़ियों अधिकारियों कर्मचारियों को पुरस्कार वितरण करेंगे.

06:29 AM

Independence Day 2024 LIVE updates: Yogi Adityanath on x प्रदेश वासियों को 78वें स्वतंत्रता दिवस की हार्दिक बधाई एवं अनंत शुभकामनाएं! माँ भारती की स्वाधीनता के महायज्ञ में स्वयं की आहुति देने वाली सभी हुतात्माओं को कोटि-कोटि नमन! अपने अमर बलिदानियों के सपनों के भारत का निर्माण हम सभी की शीर्ष प्राथमिकता है। आइए, आज के पावन दिन हम सभी 'एक भारत-श्रेष्ठ भारत, विकसित भारत-आत्मनिर्भर भारत' के निर्माण के लिए संकल्पित हों। वंदे मातरम्, जय हिंद!

06:16 AM

Independence Day 2024 LIVE updates: लखनऊ- स्वतंत्रता दिवस पर डीजीपी मुख्यालय में होगा झंडा रोहण. डीजीपी प्रशांत कुमार करेंगे झंडा रोहण. सुबह 8 बजे होगा झंडा रोहण. स्वतंत्रता दिवस पर मेडल पाने वाले अधिकारियो और पुलिसकर्मियों को करेंगे डीजीपी सम्मानित. मेडल और प्रशस्ति पत्र देकर करेंगे सम्मानित.

 

06:09 AM

Independence Day 2024 LIVE updates: सीएम योगी विधानसभा पर झंडा रोहण करेंगे. स्वतंत्रता दिवस पर डीजीपी मुख्यालय में होगा झंडारोहण. ध्वजारोहण के तुरंत बाद राजधानी में एक साथ राष्ट्रगान  होगा. 52 सेकंड के लिए थम जाएंगे लखनऊ के सभी चौराहे के सिग्नल. परेड ग्राउंड में उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी 10:00 बजे ध्वजारोहण करेंगे. राज्यपाल गुरमीत सिंह राजभवन में ध्वजारोहण करेंगे.

 

06:08 AM

Independence Day 2024 Live:15 अगस्त: देश आज मना रहा 78वां स्वतंत्रता दिवस
आज 15 अगस्त को देश अपना 78वां स्वतंत्रता दिवस मना रहा है. इस साल की थीम 'विकसित भारत@2047' रखी गई है. यह थीम 2047 तक विकसित भारत के लिए सरकार के दृष्टिकोण को दिखाती है.

06:07 AM

Independence Day 2024 Live: देश आज अपना 78वां स्वतंत्रता दिवस मना रहा है. इस अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिल्ली के ऐतिहासिक लाल किले पर राष्ट्रीय ध्वज फहराएंगे और  देश के नाम संबोधन भी देंगे.

 

06:06 AM

Independence Day 2024 LIVE updates: स्वतंत्रता दिवस को लेकर पूरे देश में उत्सव का माहौल है. 15 अगस्त के दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लाल किले पर तिरंगा फहराएंगे.  सीएम योगी आदित्यनाथ आज सुबह 9:15 बजे झंडारोहण  करेंगे. सीएम विधानसभा पर झंडा रोहण करेंगे. स्वतंत्रता दिवस पर डीजीपी मुख्यालय में होगा झंडारोहण. ध्वजारोहण के तुरंत बाद राजधानी में एक साथ राष्ट्रगान  होगा. 52 सेकंड के लिए थम जाएंगे लखनऊ के सभी चौराहे के सिग्नल. परेड ग्राउंड में उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी 10:00 बजे ध्वजारोहण करेंगे. राज्यपाल गुरमीत सिंह राजभवन में ध्वजारोहण करेंगे.

 

Trending news