India vs New Zealand Live World cup 2023:टीम इंडिया की न्यूजीलैंड पर शानदार जीत, शतक से चूके कोहली
Advertisement

India vs New Zealand Live World cup 2023:टीम इंडिया की न्यूजीलैंड पर शानदार जीत, शतक से चूके कोहली

उत्तर प्रदेश उत्तराखंड समाचार 22 October 2023: उत्तर प्रदेश (UP News) और उत्तराखंड (Uttarakhand News) से जुड़ी हर छोटी-बड़ी खबरों का पल-पल का अपडेट सबसे पहले देखें ज़ी यूपी-उत्तराखंड पर....

UP LIVE News
LIVE Blog

Uttar Pradesh Live News 22 October 2023:  उत्तर प्रदेश (UP News) और उत्तराखंड (Uttarakhand News) से जुड़ी राजनीति (Politics News), शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News), रोजगार (Job) और क्राइम (Crime News) की खबरों और हर छोटी-बड़ी हलचल पर नजर बनाए रखने के लिए पढ़ते रहिए ज़ी यूपी-उत्तराखंड. यहां आपको प्रदेश से जुड़ी हर खबर का पल-पल अपडेट मिलता रहेगा.

22 October 2023
22:26 PM

टीम इंडिया की न्यूजीलैंड पर शानदार जीत, शतक से चूके कोहली 

19:51 PM
कासगंज ब्रेकिंग पुलिस ने अवैध देशी शराब के साथ एक अभियुक्त को किया गिरफ्तार गिरफ्तार अभियुक्त के पास 40 पौआ अवैध देशी शराब बरामद कासगंज के थाना ढोलना क्षेत्र का मामला
19:20 PM

ख़राब रोशनी की वजह से रोका गया भारत-न्यूजीलैंड का मैच, 15,4 ओवर में इंडिया ने दो विकेट खोकर 100 रन बनाये हैं.

19:01 PM

कानपुर देहात: अपर जिलाधिकारी प्रशासन के कार्यालय में तैनात लिपिक सर्वेंद्र कुमार को डीएम ने तत्काल प्रभाव से किया निलंबित लिपिक सर्वेंद्र कुमार पर कर्मचारी नियमावली का पालन न करने एवं लेनदेन के आरोप हैं दो किसानों से रिश्वत की लिपिक न की थी मांग किसानों नी डीएम से की थीं शिकयत पहले ही डीएम के आदेश पर लिपिक पर दर्ज़ हों गाया था मुकदमा, अब डीएम ने किया निलंबित सरकार की जीरो टॉलरेंस नीति के तहत हुईं कार्यवाही

18:50 PM
ललितपुर - त्योहारों को देखते हुये पुलिस और आबकारी विभाग की संयुक्त टीम ने अवैध शराब ठिकानों पर छापेमारी करते हुये मौके से 550 लीटर कच्ची शराब सहित 6 लोगों को किया गिरफ्तार । बुल्डोजर की मदद से मौके पर 10 हजार किलो लहन को भी किया गया नष्ट , तालबेहट कोतवाली अंतर्गत गनेशपुरा ग्राम के कबूतरा डेरा पर की गई छापेमार कार्यवाही ।
18:30 PM
बागपत : पुलिस ने विस्फोटक सामग्री तस्कर को किया गिरफ्तार
कब्जे से बने, अधबने 100 किलोग्राम पटाखे, विफोटक सामग्री व अन्य सामान बरामद --- दोघट थाना पुलिस के हाथ लगी सफलता
18:15 PM

लखनऊ शहरों की रोड्स के विकास और रख-रखाव के साथ ही 'नगरीय सड़क प्रबंधन प्रणाली'भी विकसित करेगा यूरिडा सीएम ग्रिड्स (अर्बन) योजना को धरातल पर लाने और निकायों की सड़कों के विकास, वित्त पोषण और कार्यों की निगरानी के लिए अर्बन रोड इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट एजेंसी (यूरिडा) की हुई स्थापना सड़कों के विकास के लिए जरूरी रिसोर्सेज जुटाने से लेकर नगरीय निकायों की वित्तीय स्थिति को सुधारने और रोड इंफ्रास्ट्रक्चर में नई तकनीक के इस्तेमाल को भी सुनिश्चित करेगी यूरिडा सीएम ग्रिड्स (अर्बन) की गतिविधियों की निगरानी के लिए एक जनरल बॉडी और उसके अधीन एक कार्यकारी समिति का भी किया गया है गठन प्रदेश के शहरों की सभी सड़कों को सुरक्षित, टिकाऊ और समावेशी बनाने के योगी कैबिनेट ने हाल ही में सीएम ग्रिड्स योजना को दी थी मंजूरी

18:11 PM

मैदान पर शमी का बोलबाला 
भारत और न्यूजीलैंड के बीच वर्ल्ड कप 2023 का मुकाबला धर्मशाला के HPCA स्टेडियम में खेला जा रहा है. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड की टीम ने 50 ओवर में 273 रन बनाए और भारत के सामने जीत के लिए 274 रनों का टारगेट रखा. न्यूजीलैंड के लिए डेरेल मिचेल ने सबसे ज्यादा 130 रन बनाए, जबकि रचिन रवींद्र ने 75 रनों की पारी खेली. टीम इंडिया के लिए इस मैच में मोहम्मद शमी ने सबसे ज्यादा 5 विकेट झटके.

 

17:55 PM

शाहजहांपुर: क्रिकेट खेलते समय हुआ हादसा। क्रिकेट खेल रहे युवक की करंट से मौत। पानी में गिरी बॉल निकालने गया था युवक। बिजली की तार के चपेट मे आने से मौके पर हुई मौत। परिवार में कोहराम मचा। थाना पुवायां लालपुर गांव की घटना।

16:08 PM

अलीगढ़: युवक ने लगाई फांसी
कांशीराम आवास में युवक ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, ग्रह क्लेश के चलते युवक ने की आत्महत्या. सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा. बन्नादेवी थाना इलाके के सारसौल क्षेत्र की घटना.

15:28 PM

उन्नाव: गंगा में नहाने के दौरान तीन युवक डूबे
गंगा नहाने के गए तीन युवक डूबे. चीख- पुकार सुन पहुंचे लोगों ने दो को बचाया. तीसरे युवक की अभी भी तलाश जारी.  गोताखोर लगातार नदी में युवक की कर रहे तलाश. गंगा किनारे बड़ी संख्या में इकट्ठा लोगों की भीड़. उन्नाव शहर के रहने वाले संजय का अभी तक नही लगा कोई सुराग. बारासगवर थानाक्षेत्र के बक्सर घाट का मामला.

14:43 PM

मथुरा में वाहन चोर गिरोह के 2 सदस्य गिरफ्तार
वाहन चोर गिरोह के 2 सदस्य गिरफ्तार. चोरों के कब्जे से 15 मोटरसाइकिल बरामद. ऑपरेशन त्रिनेत्र के कारण पुलिस को मिली सफलता. चोरी की बाइक के पार्ट्स बेचने का करते थे काम. कोसीकलां थाना पुलिस ने की बरामदगी. 

14:35 PM

न्‍यूजीलैंड को लगा दूसरा झटका
मोहम्‍मद शमी की गेंद पर विल यंग हुए आउट, न्‍यूजीलैंड को 22 रन पर लगा दूसरा झटका

14:31 PM

न्‍यूजीलैंड को लगा पहला झटका
मोहम्‍मद सिराज की गेंद पर कॉनवे बिना खाता खोले हुए आउट, न्‍यूजीलैंड को लगा पहला झटका

14:31 PM

न्‍यूजीलैंड को लगा पहला झटका
मोहम्‍मद सिराज की गेंद पर कॉनवे बिना खाता खोले हुए आउट, न्‍यूजीलैंड को लगा पहला झटका

14:06 PM

ICC World Cup 2023 IND VS NZ: जसप्रीत बुमराह ने फेंका मेडन ओवर
जसप्रीत ओवर ने मेडन से पहले ओवर की शुरुआत की. न्यूजीलैंड की तरफ से ओपन‍िंंग  डेवॉन कॉन्वे और विल यंग कर रहे हैं.

 

14:05 PM

IND VS NZ 2023 World Cup: प्‍लेइंग 11 में दो बदलाव
भारतीय टीम ने अपनी प्‍लेइंग 11 में दो बदलाव किए हैं. हार्दिक पांड्या और शार्दुल ठाकुर की जगह सूर्यकुमार यादव व मोहम्‍मद शमी को शामिल किया गया है. तो वहीं न्‍यूजीलैंड ने अपनी टीम में कोई बदलाव नहीं किया है.

13:39 PM

BAREILLY News: दरगाह के सज्जादानशीन मोहम्मद सकलैन मियां का इंतकाल

बरेली में हजरत शाह शराफत मियां की दरगाह के सज्जादानशीन मोहम्मद सकलैन मियां का शुक्रवार को इंतकाल हो गया. आज उनको नम आंखों के साथ उनके मुरीदों ने अंतिम विदाई दी. दुनिया-ए-फानी से उनके रुखसत होने की खबर मिलते ही देश-विदेश में मौजूद तमाम मुरीदों में गम की लहर दौड़ गई.  इस्लामियां मैदान में नमाज ए जनाजा अदा की गई गई. सकलैन मियां की शाम साढ़े छह बजे अचानक उनकी तबीयत बिगड़ गई. उन्हें बरेली के चौपला स्थित निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां उनका इंतकाल हो गया। उनके पार्थिव शरीर को शाहबाद स्थित दरगाह शरीफ पर अंतिम दर्शन के लिए रखा गया और आज लाखों की मौजूदगी में उनको दरगाह में सुपुर्द ए खाक किया गया.

13:33 PM

Agra News: वृद्धा की हत्या
आगरा:  ताजनगरी आगरा में अछनेरा के रायभा गांव एक वृद्धा की हत्या से दहल गया. हत्यारों ने वृद्धा की हत्या गला रेत कर की.  हत्या की भनक किसी को नहीं लग सकी. सुबह जब मृतका का पुत्र चाय देने पहुंचा, तब जाकर हत्या की वारदात का पता चल सका. अछनेरा के गांव रायभा में 80 वर्षीय विद्या पत्नी पूरन की घर के अंदर रात के वक्त अच्छी भली हालत में सोई हुई थीं. देर रात को अज्ञात बदमाशों द्वारा विद्या देवी की गला रेत कर निर्मम हत्या कर दी गई । हत्या की वारदात को अंजाम देने के बाद हत्यारे भाग जाने में कामयाब रहे। विद्या के चार पुत्रों में से तीन दिल्ली में मजदूरी करते हैं। एक बेटा गांव में ही दूसरे मकान में रहता है । जब वह सुबह चाय देने गया तब बेटे ने खून से लथपथ मां का शव पड़ा देखा। बेटे को शोर मचाते मचाया देख मौके पर लोगों की भीड़ जमा हो गईं। सूचना पर मौके पर पहुंची थाना पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया। पुलिस ने जल्द वारदात के खुलासे का दावा किया है.

13:22 PM

UP News: मैनपुरी में सट्टे के खिलाफ पुलिस का अभियान

मैनपुरी में सट्टे के खिलाफ पुलिस का अभियान जारी है. मैनपुरी शहर में जगह-जगह सजी थी सट्टे की दुकानें. Sp मैनपुरी विनोद कुमार के आदेश पर चला अभियान. सट्टे की पर्चियों के साथ 25 हजार नकद पुलिस ने किए बरामद. सट्टे के व्यापार में उपयोग हो रहे 10 मोबाइल भी पुलिस ने किए बरामद. 8 सट्टा माफियाओं को भी पुलिस ने किया गिरफ्तार. शहर कोतवाली क्षेत्र में चला पुलिस का अभियान.

13:02 PM
Hardoi News: प्रेमी युगल ने ट्रेन से कटकर की आत्महत्या
प्रेम में असफल होकर प्रेमी युगल ने  हरदोई में मौत को गले लगाया. दोनों आपस मे समधी-समधन बताए जा रहे हैं. पिहानी कोतवाली के जहानी खेड़ा चौकी के पास की घटना. शाहजहांपुर पैसेंजर से प्रेमी युगल ने की आत्महत्या. लखीमपुर खीरी के रहने वाले है दोनों मृतक प्रेमी युगल.
12:56 PM
Dehradun News: 37वें राष्ट्रीय खेल कार्यक्रम 
मुख्यमंत्री आवास पर 37वें राष्ट्रीय खेल को लेकर कार्यक्रम का हो रहा है आयोजन मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी खिलाड़ियों की टीम का कर रहे हैं फ्लैग ऑफ.
 
12:55 PM
UP News: बागपत-युवक की हुई मौत
बुखार के चलते युवक की हुई मौत. प्राईवेट हॉस्पिटल में चल रहा था युवक आयुष का ईलाज. बुखार से मौत हो जाने से परिवार में मचा कोहराम. शहर कोतवाली क्षेत्र के गौरीपुर गांव की घटना
 
10:31 AM

Baghpat news: 26 अक्टूबर को सीएम योगी का बागपत दौरा 200 करोड़ की परियोजनाओं का लोकार्पण 

Baghpat news: 26 अक्टूबर को सीएम योगी आदित्यनाथ का बागपत दौरा भगवानपुर नांगल में श्रीमद्भागवत कथा का करेंगे शुभारंभ जनता वैदिक कॉलेज में मिशन शक्ति के कार्यक्रम में रहेंगे 200 करोड़ की परियोजनाओं का  शिलान्यास-लोकार्पण भी करेंगे.

10:24 AM

Nepal Earthquake: नेपाल की राजधानी काठमांडू में भूकंप के तेज झटके महसूस

Nepal Earthquake: नेपाल की राजधानी काठमांडू में आज यानी 22 अक्टूबर को भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए है. भूकंप की तीव्रता 6.1 मापी गई है. सुबह 7 बजकर 39 मिनट पर आए भूकंप का केंद्र धाडिंग जिले में था.

09:35 AM

Hamirpur news: तेज रफ्तार वाहन ने मारी पुलिस पेट्रोलिंग जिप्सी को टक्कर, 4 पुलिसकर्मी घायल

Hamirpur news: मौदहा कोतवाली क्षेत्र के नेशनल हाईवे 34 पर तेज रफ्तार ट्रक ने पुलिस पेट्रोलिंग जिप्सी और कोबरा बाइक को जोरदार टक्कर मार दी. इस हादसे में चार पुलिसकर्मी गंभीर रूप से घायल हो गए, सभी घायल पुलिस कर्मियों को नजदीकी अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है. दो पुलिस कर्मियों की हालत नाजुक होने पर कानपुर रेफर किया गया है. पुलिस ने ट्रक चालक को हिरासत में लेकर कार्यवाही की शुरू कर दी है.

08:51 AM

लखनऊ: लोकसभा चुनाव में भाजपा ने महिलाओं को साधने की बनाई रणनीति भाजपा स्मार्ट महिलाओं से लेकर स्पोर्ट्स जगत से जुड़ी महिलाओं के बीच बढ़ाएगी जानदार नारी शक्ति वंदन अधिनियम मंजूर होने के बाद भाजपा केंद्रीय नेतृत्व ने बनाई योजना लोकसभा चुनाव तक किसी न किसी कार्यक्रम के जरिए महिलाओं से करेंगे संपर्क महिला मोर्चा की ओर से आगामी दिनों में स्मार्ट महिला सम्मेलन का किया जाएगा आयोजन

08:45 AM

लखनऊ: मुद्दों के आधार पर सपा के खिलाफ मोर्चा खोलेगी सुभासपा. अगले महीने से शुरू होगा पार्टी का जोनवार संपर्क अभियान पिछड़े, दलितो व वंचितों के बीच जाकर बताएंगे. सपा सरकार की नाकामियां जून 1995 में सपा नेताओं द्वारा बसपा सुप्रीमो मायावती के साथ किए गए दुर्व्यवहार मुद्दा बनाएगी सुभासपा नौकरी में प्रमोशन में एससी एसटी एक्ट के संरक्षण को खत्म करने की बात को जोर-जोर से उठाने की रणनीति.

08:32 AM

लखनऊ: बच्चे भी सीखेंगे साइबर क्राइम से निपटने के गुर समाज कल्याण विभाग ने शुरू की पहल समाज कल्याण विभाग और आईसीपीएफ के बीच एमओयू किया गया था साइन प्रदेश में तैयार किया जा रहे मास्टर ट्रेनर प्रत्येक विद्यालय के दो शिक्षकों को मास्टर ट्रेनर के रूप में प्रशिक्षण पहले चरण में 10 मंडल के 32 विद्यालयों के 64 शिक्षकों को किया जा चुका प्रशिक्षित दूसरा चरण 26 और 27 अक्टूबर को तीसरा चरण 20 और 21 नवंबर को चलेगा.

08:31 AM

लखनऊ: अमृत सरावरो के निर्माण की रफ्तार अभी भी सुस्त. अगस्त 2024 तक प्रत्येक ग्राम पंचायत में बनाए जाने हैं दो अमृत सरोवर. प्रदेश में कुल 1.20 लाख अमृत सरोवर बनाए जाने हैं अभी तक बनाए जा चुके हैं 14153 अमृत सरोवर केंद्र सरकार ने भी मनरेगा के तहत प्रत्येक जिले में 75 अमृत सरोवर बनाने का दिया था लक्ष्य.

08:31 AM

IND vs NZ Dream 11 Prediction: दोनों ही टीमों ने अभी तक एक भी मैच नहीं गंवाया है. नियमित कप्तान केन विलियमसन की गैरमौजूदगी में टॉम लाथम न्यूजीलैंड की कप्तानी करेंगे. वहीं, भारतीय टीम के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ये मैच नहीं खेलेंगे.

08:15 AM

IND vs NZ Dream 11 Prediction: वर्ल्ड कप 2023 में अभी तक एक भी मैच नहीं हारने वाली दो टीमें भारत और न्यूजीलैंड रविवार 22 अक्टूबर को हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन धर्मशाला में आमने-सामने होंगी. ऑस्ट्रेलिया, अफगानिस्तान, पाकिस्तान और फिर बांग्लादेश को हराने के बाद न्यूजीलैंड को शिकस्त देने के इरादे से भारतीय टीम उतरेगी.

08:13 AM

Azam Khan: आजम खान अब्दुल्ला आजम आधी रात के बाद जेल ट्रांसफर की तैयारी पूरी,सुबह 5 बजे आजम खान, अब्दुल्ला आजम अलग अलग काफिलों से रामपुर जेल से शिफ्ट किया गया. आजम खान ने जेल से बाहर जाते समय कहा कि हमारा एनकाउंटर भी हो सकता है. कुछ भी हो सकता है.

Trending news