UP LIVE News: सीएम योगी स्वास्थ्य कर्मियों को सौंपेंगे नियुक्ति पत्र, राममंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में शामिल होंगे 350 कारीगर
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1994809

UP LIVE News: सीएम योगी स्वास्थ्य कर्मियों को सौंपेंगे नियुक्ति पत्र, राममंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में शामिल होंगे 350 कारीगर

UP LIVE News: उत्तर प्रदेश उत्तराखंड समाचार 5 December 2023: उत्तर प्रदेश (UP News) और उत्तराखंड (Uttarakhand News) से जुड़ी हर छोटी-बड़ी खबरों का पल-पल का अपडेट सबसे पहले देखें ज़ी यूपी-उत्तराखंड पर....

UP LIVE News: सीएम योगी स्वास्थ्य कर्मियों को सौंपेंगे नियुक्ति पत्र, राममंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में शामिल होंगे 350 कारीगर
LIVE Blog

Uttar Pradesh Live News 5 December 2023:  उत्तर प्रदेश (UP News) और उत्तराखंड (Uttarakhand News) से जुड़ी राजनीति (Politics News), शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News), रोजगार (Job) और क्राइम (Crime News) की खबरों और हर छोटी-बड़ी हलचल पर नजर बनाए रखने के लिए पढ़ते रहिए ज़ी यूपी-उत्तराखंड. यहां आपको प्रदेश से जुड़ी हर खबर का पल-पल अपडेट मिलता रहेगा.

05 December 2023
13:46 PM

''मील का पत्थर साबित होगी ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट''
देहरादून : भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट का बड़ा बयान आया है. उनका कहना है कि ग्लोबल इन्वेस्टर समिट उत्तराखंड के बुनियादी विकास के लिए साबित होगी मील का पत्थर. भारी संख्या में देहरादून पहुंच रहे हैं निवेशक. 

13:27 PM

इंडिया गठबंधन से दूरी बना रहे नेता
ममता बनर्जी, नीतीश कुमार, अखिलेश यादव, हेमंत सोरेन के बाद अब तमिलनाडू के मुख्यमंत्री स्टालिन ने भी बाढ़ के हालात का हवाला देकर बैठक में आने से मना किया. कल शाम 6 बजे खरगे के घर इंडिया गठबंधन की बैठक होगी, लेकिन इस बैठक में अब बड़े नेताओं के बजाय लोकसभा और राज्यसभा के फ्लोर लीडर्स शामिल होंगे.

 

13:25 PM

गाजियाबाद विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष तलब
गाजियाबाद : इलाहाबाद हाईकोर्ट ने गाजियाबाद विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष राकेश कुमार सिंह और इंदिरापुरम स्थित एक्सप्रेस गार्डन सोसायटी बनाने वाले बिल्डर पंकज गोयल को 8 दिसंबर को किया तलब. अधिकारियों की मिली भगत से बिल्डर द्वारा स्वीकृत नक्शे में 536 फ्लैट की जगह 670 फ्लैट का किया गया निर्माण.134 अवैध रूप से फ्लैट का किया गया निर्माण. हाई कोर्ट ने कहा अदालत में उपस्थित होकर बताएं कि क्यों ना की जाए अवमानना की कार्रवाई.

12:45 PM

ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट की तैयारियां तेज
देहरादून : उत्तराखंड ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट 2023 की तैयारियां जोरों से शुरू. फॉरेस्ट रिसर्च इंस्टिट्यूट में उत्तराखंड शासन के आला अधिकारी तैयारी की ले रहे हैं जानकारी. सचिव मुख्यमंत्री शैलेश बगौली सचिव उद्योग विनय शंकर पांडे एमडी सिडकुल रोहित मीणा और महानिदेशक सूचना बंशीधर तिवारी कर रहे हैं निरीक्षण. 8 दिसंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे इन्वेस्टर सम्मिट का उद्घाटन.

 

11:17 AM

Kanpur Dehat News: बेहमई कांड की आज एंटी डकैती कोर्ट में सुनवाई, 42 वर्षों से अब तक नहीं आ सका फैसला
कानपुर देहात: बेहमई कांड की आज एंटी डकैती कोर्ट में सुनवाई होगी. बचाव पक्ष की व्यस्तता के चलते बीते 29 नवम्बर को सुनवाई टल गई थी. दस्यु फूलन देवी ने 14 फरवरी 1981 को 20 लोगों को मौत के घाट उतारा था. फूलन देवी समेत 35 लोगों पर केस दर्ज हुआ था. डकैत मानसिंह अभी तक फरार है. 35 आरोपियों में 2 आरोपी श्यामबाबू और विश्वनाथ जिंदा हैं. 42 वर्षों से अधिक समय से मामले पर फैसला नहीं हो सका. गांव के 15 लोगों की गवाही हो चुकी है. कई गवाहों की मौत के बाद भी सुनवाई जारी है. जिला एव सत्र न्यायालय माती में आज सुनवाई होगी. 

10:54 AM

नोएडा: निजी विवि के तीन छात्रों को ड्रग मामले में भेजा गया जेल
नोएडा स्थित एक निजी विश्वविद्यालय के तीन छात्रों को कथित मादक पदार्थ गिरोह से जुड़े मामले में अंतरिम जमानत की अवधि समाप्त होने के बाद जेल भेज दिया गया है. पुलिस अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि तीनों छात्रों को इस मामले में गिरफ्तार किया गया था, लेकिन बाद में उन्हें अंतरिम जमानत दे दी गई थी. 

10:48 AM
UP Accident: आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे पर हादसा, कई यात्री घायल
आगरा: आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे पर दर्दनाक सड़क हादसा हो गया. यहां सवारियों से भरी बस अनियंत्रित होकर पलट गई. बस में 45 लोग सवार थे. इस दौरान चीख पुकार मच गई. हादसे में बस में बैठे 7 लोग घायल हो गए. घायलों को CHC फतेहाबाद में भर्ती कराया गया. जानकारी के मुताबिक, चालक को झपकी आने के चलते हादसा हुआ. डबल डेकर बस दिल्ली से लखनऊ जा रही थी. थाना डौकी क्षेत्र के लखनऊ एक्सप्रेसवे किमी. 9 का मामला है.
10:39 AM

यूपी के स्थायी मान्यता वाले मदरसों की होगी जांच

10:32 AM

Watch: दक्षिण भारत में चक्रवाती तूफान मिचोंग से हाहाकार, देखें तबाही का मंजर

10:00 AM

विपक्ष के नाराज नेताओं पर बीजेपी की नजर, साधा जा रहा पूर्व सांसद, विधायकों से संपर्क

09:22 AM

UP BJP News: यूपी बीजेपी को जल्द मिलेगा नया प्रभारी

09:20 AM

हल्द्वानी: नगर आयुक्त की बड़ी कार्रवाई, इन लोगों का रोका वेतन
हल्द्वानी: नगर आयुक्त ने बड़ी कार्यवाही की है. सफाई निरीक्षक, बैणी सेना प्रोजेक्ट मैनेजर, बैणी सेना प्रोजेक्ट टीम का मासिक वेतन रोका दिया है. 2 वार्ड में कूड़ा प्रबंधन में लापरवाही पायी गयी थी. यूजर चार्ज कलेक्शन में आई कमी की वजह से एक्शन हुआ. 11 बैंक्विट हॉल का 10 हज़ार का चालान और चार स्कूलों का भी 10000 का चालान किया. नगर निगम को कूड़ा नहीं देने पर चालान हुआ. 

 

08:48 AM

'INDIA' गठबंधन को झटका,विपक्ष की बैठक में शामिल नहीं होंगे अखिलेश

विशाल सिंह/लखनऊ: विपक्षी समावेशी गठबंधन इंडिया की छह दिसंबर को दिल्ली में होने वाली बैठक में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव का हिस्सा लेने पर संशय बरकरार है. इंडिया के शीर्ष नेताओं की यह चौथी बैठक है और इससे पहले की तीनों बैठक में अखिलेश शामिल हुए थे. इसे मध्य प्रदेश चुनाव में कांग्रेस की हार से जोड़कर देखा जा रहा है. 

मध्य प्रदेश, राजस्थान समेत चार राज्यों के विधानसभा चुनावों में कांग्रेस को तीन राज्यों में हार का सामना करना पड़ा. इससे विपक्षी गठबंधन को भी झटका लगा है. दरअसल, 'INDIA' गठबंधन की बुधवार को होने वाली बैठक में शामिल होने से ममता बनर्जी के इनकार के बाद अब अखिलेश यादव के भी बैठक में शामिल होने पर संशय है.

08:48 AM

Lucknow News Live:  तेज़ रफ़्तार में वाहन चलाने वालों पर एक्शन
राजधानी लखनऊ की अलग-अलग सड़कों पर तेज़ रफ़्तार में वाहन चलाने वालों पर एक्शन. 100 की स्पीड से अधिक वाहन चलाने वालों पर एफआईआर. 23 नवंबर से 3 दिसंबर के बीच इन 34 वाहन चालकों ने दो या दो से अधिक बार ओवर स्पीडिंग की थी. स्पीड वायलेशन डिटेक्शन सिस्टम (सीवीडीएस) कैमरे में रिकॉर्ड ओवर स्पीडिंग के आधार पर हुई एफआईआर.

08:40 AM

Lucknow News Live:  महिलाओं के लिए कोई योजना
मध्य प्रदेश की लाडली बहना की तर्ज पर प्रदेश में भी शुरू हो सकती है महिलाओं के लिए कोई योजना. सूत्रों के मुताबिक प्रदेश में सरकार महिलाओं के लिए भी ऐसी ही कोई योजना ला सकती है. महिलाओं के लिए संचालित मौजूदा योजनाओं के लाभ में वृद्धि भी की जा सकती है. वित्तीय वर्ष 2024-25 के बजट में महिला वोट को साधने के लिए इसकी घोषणा हो सकती है.

08:11 AM

Sitapur News:  3 थाना प्रभारी हटाए गए
सीतापुर: एसपी चक्रेश मिश्रा ने 3 थाना प्रभारी को हटाया. कोतवाली देहात,अटरिया व कमलापुर थाना प्रभारी हटाए गए. निरीक्षक श्रीमती इतुल चौधरी बनी महिला थाने की प्रभारी निरीक्षक. निरीक्षक के बी सिंह बने कमलापुर के प्रभारी निरीक्षक. निरीक्षक विनय कुमार गौतम बने देहात कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक. निरीक्षक पंकज तिवारी बने नैमिषारण्य के प्रभारी निरीक्षक. उप निरीक्षक दिग्विजय पांडे को बनाया गया सकरन का थानाध्यक्ष रोहित दुबे बने अटरिया के थानाध्यक्ष.

08:07 AM

Lucknow News Live: विशेष रजिस्ट्री शिविर का आयोजन आज से
लखनऊ- विशेष रजिस्ट्री शिविर का आयोजन आज से हो रहा शुरू एलडीए के गोमती नगर कार्यालय में 15 दिवसीय शिविर किया जा रहा आयोजन. एलडीए की अपनी विभिन्न आवासीय एवं व्यावसायिक संपत्तियों की 20 दिसंबर तक होगी रजिस्ट्री. शिविर के शुरुआती 10 दिनों मे तैयार होंगे दस्तावेज. 5 दिन निबंधन विभाग के अधिकारी शिविर में होंगे शामिल, वे ही कराएंगे रजिस्ट्री.

 

08:00 AM
Lucknow News Live: मदरसों के मानकों की जांच
गैर मान्यता प्राप्त मदरसों की फंडिंग की जांच के बाद अब सरकार स्थायी मान्यता प्राप्त मदरसों की जांच करने जा रही उत्तर प्रदेश मदरसा शिक्षा परिषद प्रदेश के ऐसे 43 94 मदरसों के मानकों की जांच करेगी. इसकी शुरुआत सरकार से अनुदान प्राप्त 5060 मदरसों से होगी.  अल्पसंख्यक कल्याण विभाग ने इसके लिए दो सदस्य कमेटी का गठन किया .
07:59 AM
Lucknow News Live: यही नहीं लोकसभा चुनाव से पहले प्रदेश में किसानों को निजी नलकूपों पर मुफ्त बिजली की सौगात भी देकर सरकार किसानों को भी साधेगी.
07:30 AM
Ayodhya News:  350 कारीगरों को प्राण प्रतिष्ठा में किया जाएगा शामिल
राम मंदिर बनाने वाले कारीगर प्राण प्रतिष्ठा समारोह में होंगे ख़ास मेहमान. 350 कारीगरों को प्राण प्रतिष्ठा में किया जाएगा शामिल. परमवीर चक्र विजेता के परिजन होंगे मुख्य अतिथि राम मंदिर आंदोलन में बलिदान देने वाले के परिजनों को भी किया जाएगा शामिल विज्ञान व साहित्य जगत के शीर्षस्थ हस्तियाँ की गई है आमंत्रित.
07:25 AM

Lucknow News Live: बांदा दौरे पर भूपेन्द्र सिंह चौधरी 
लखनऊ- बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह चौधरी आज बांदा के दौरे पर रहेंगे. दोपहर 02 बजकर 15 मिनट पर भाजपा जिला कार्यालय बांदा में कार्यकर्ताओं के साथ संवाद करेंगें

07:17 AM
UP News Live:  प्रेमिका के घर में मिला प्रेमी का शव
कुशीनगर-प्रेमिका के घर में मिला प्रेमी का शव. शव मिलने से क्षेत्र में फैली सनसनी. सूचना पर मौके पर पहुँची पुलिस. पुलिस प्रेमी युगल के शव को कब्जे में लेकर आगे की जांच में जुटी. लवंग नामकी 20 वर्ष युवती की हुई पहचान. बरामद युवक के शव की शिनाख्त करने में जुटी पुलिस. तमकुहीराज थाना क्षेत्र के बनवरिया गाँव का है मामला.
07:11 AM

Lucknow News Live:एक हेक्टेयर भूमि जब्त
बहुचर्चित छात्रवृत्ति घोटाले में प्रवर्तन निदेशालय ने जीविका इंस्टीट्यूट आफ फार्मेसी व कॉलेज के मैनेजर रामगोपाल के लखनऊ स्थित दो प्लाट सहित संस्थान की एक हेक्टेयर भूमि जब्त. डॉ भीमराव अंबेडकर फाउंडेशन की तीन लग्जरी कारों को भी जब्त किया. 100 करोड़ से अधिक के इस घोटाले में ईडी द्वारा अभी तक आरोपियों की 10 करोड़ की संपत्तियां जब्त हो चुकी हैं.

06:50 AM
Lucknow News Live: जिलों को दिया सरकार ने बजट
प्रदेश सरकार ने मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के तहत वित्तीय वर्ष 2023- 2024 में एक लाख से अधिक बेटियों की शादी करवाने का लक्ष्य रखा है. नवंबर माह में 11000 शादियां सामूहिक विवाह कार्यक्रम में की जा चुकी हैं. दिसंबर और जनवरी में 50000 और शादियां करवाई जाएगी इसके लिए सभी जिलों में सरकार ने बजट भी दे दिया है.
06:50 AM

UP News Live: सीएम योगी का कार्यक्रम
सीएम योगी आज प्रातः निष्पक्ष एवं पारदर्शी चयन प्रक्रिया के अंतर्गत 278 सहायक आचार्य, 2,142 स्टाफ नर्स, 48 आयुष चिकित्सा शिक्षकों को नियुक्ति पत्र का वितरण एवं आपातकालीन एंबुलेंस सेवा के अंतर्गत 674 एम्बुलेंस एवं 81 एडवांस लाइफ सपोर्ट (एएलएस) एम्बुलेंस का फ्लैग ऑफ करेंगे.
समय: 05 दिसम्बर । पूर्वाह्न 11:00 बजे
स्थान: लोक भवन सभागार, लखनऊ

Trending news