लखनऊ पहुंचे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, रेलवे स्टेशन पर सीएम योगी ने किया स्वागत
Advertisement

लखनऊ पहुंचे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, रेलवे स्टेशन पर सीएम योगी ने किया स्वागत

इस दौरान उनका काफिला लखनऊ के चारबाग हजरतगंज होता हुआ राजभवन जाएगा. वीवीआईपी दौरे के देखते हुए शहर में सड़कों पर कई जगह रूट डाइवर्जन रहेगा. विभिन्न मार्गों पर भारी वाहनों के प्रवेश पर रोक रहेगी, जबकि कार्यक्रम के दौरान छोटे वाहनों के आवागमन पर प्रतिबंध लगाया जाएगा.

सोशल मीडिया

संकल्प दुबे/मौर्य शुक्ला/लखनऊ: सोमवार को वह प्रेसीडेंसियल ट्रेन से लखनऊ के चारबाग रेलवे स्टेशन पर पहुंचे. जहां राज्यपाल आनंदीबेन पटेल व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उनका स्वागत किया. इसके बाद राष्ट्रपति का काफिला लखनऊ के चारबाग हजरतगंज होता हुआ राजभवन जाएगा. वीवीआईपी दौरे के देखते हुए शहर में सड़कों पर कई जगह रूट डाइवर्जन रहेगा. विभिन्न मार्गों पर भारी वाहनों के प्रवेश पर रोक रहेगी, जबकि कार्यक्रम के दौरान छोटे वाहनों के आवागमन पर प्रतिबंध लगाया जाएगा.


  1. लखनऊ दौरे पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद
  2. लखनऊ प्रशासन ने जारी किए हेल्प लाइन नंबर
  3. राष्ट्रपति के आगमन पर स्वास्थ्य विभाग अलर्ट
  4. राष्ट्रपति दौरे के चलते रूट डायवर्जन की रहेगी व्यवस्था

बीएचयू में ब्लैक फंगस से 3 मरीजों की मौत, अब तक 62 ने गंवाई जान, 136 का इलाज जारी

चारबाग रेलवे स्टेशन SPG के हवाले 

चारबाग स्टेशन पर महामहिम के आगमन को लेकर सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. राष्ट्रपति की सुरक्षा के लिए चारबाग स्टेशन और आसपास के इलाके में सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद है. चारबाग स्टेशन एसपीजी से लेकर अर्धसैनिक बलों और पुलिस की सुरक्षा में रहेगा. चारबाग रेलवे स्टेशन SPG के हवाले कर दिया गया है.

ये है पूरा कार्यक्रम

  • सुबह 10 बजे कानपुर सर्किट हाउस से निकलेंगे
  • सुबह 10.10 पर कानपुर रेलवे स्टेशन पहुंचेंगे और 10.20 पर प्रेसिडेंशियल ट्रेन से लखनऊ रवाना होंगे
  • सुबह 11.50 पर लखनऊ रेलवे स्टेशन पहुंचेंगे और 12 बजे राजभवन के लिए रवाना होंगे
  • 12.10 पर राजभवन पहुंचेंगे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद
  • राजभवन में ही कुछ विशिष्ट लोगों के साथ हाई टी का कार्यक्रम होगा
  • हाई टी में हाई कोर्ट के जज भी शामिल होंगे

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की भतीजी मिलने के लिए आतुर
लखनऊ आ रहे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मिलने के लिए उनकी भतीजी बृजकिशोरी वर्मा उर्फ धुन्नी भी आतुर हैं. राजाजीपुरम की डाक और तार कॉलोनी में रह रहीं धुन्नी राष्ट्रपति के सबसे बड़े भाई की बड़ी बेटी हैं. यहां वह अपने पति व बच्चों संग रहती हैं. लखनऊ में 28, 29 तारीख के दौरे में ही उनका परिवार राष्ट्रपति से मिलेगा.

प्रशासन ने जारी किया राहगीरों के लिए हेल्पनंबर 
कानपुर में हुई हैरान करने वाली घटना के बाद लखनऊ पुलिस सतर्क हो गई और इस तरह की घटना न घटे, इसलिए हेल्प लाइन नंबर जारी किया है. लखनऊ प्रशासन ने राहगीरों के लिए हेल्पनंबर जारी किया है. 

इन नंबरों पर कर सकते हैं कॉल
6389304141, 6389304242, 9454405155 पर कॉल करके मदद ले सकते हैं.

Video Viral: दुल्हन ने प्री वेडिंग को बताया स्ट्रगल कहा, शादी के बाद खूब खाऊंगी

राष्ट्रपति के दौरे के चलते रूट डायवर्जन की रहेगी व्यवस्था
राष्ट्रपति के आने से पहले सुरक्षा के सारे इंतजाम पर किए गए हैं. रेलवे के अफसरों की टीम ने स्पेशल ट्रेन से रविवार को ट्रैक का निरीक्षण किया सोमवार सुबह से शाम छह बजे तक चारबाग रेल आरक्षण केंद्र और स्टेशन के करंट काउंटर भी बंद रहेंगे. कानपुर सेंट्रल से लखनऊ तक राष्ट्रपति की प्रेसिडेंशियल ट्रेन के रूट पर 28 जून को डेढ़ घंटे तक एक भी ट्रेन नहीं दौड़ेगी. इस दौरान लखनऊ से कानपुर जाने वाली एक ट्रेन का रास्ता रेलवे बदलेगा, जबकि दो ट्रेनों को बीच रास्ते में रोका जाएगा.

सुबह 8 से दोपहर 12 बजे तक यात्री चारबाग मेट्रो स्टेशन से लखनऊ जंक्शन के सामने से होते हुए पार्सल घर होकर प्लेटफार्म नंबर एक के सबवे से प्रवेश करेंगे. प्लेटफार्म चार से सात नंबर तक की ट्रेनों के यात्री पैदल पुल से आनंदनगर की ओर जा सकेंगे. 

स्वास्थ्य विभाग किसी भी मेडिकल इमरजेंसी से निपटने के लिए तैयार
राष्ट्रपति के आगमन को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग किसी भी मेडिकल इमरजेंसी से निपटने के लिए अलर्ट मोड पर है. लखनऊ के 6 अस्पतालों में सेफ हाउस बनाया गया है. अस्पताल में 6 से 10 बेड स्पेशलिस्ट डॉक्टरों के साथ तैयार हैं. रेलवे अस्पताल की टीम को भी तैयार रहने के निर्देश दिए गए हैं. पीजीआई, केजीएमयू, लोहिया, सिविल अस्पताल, कमांड अस्पताल और रेलवे अस्पताल में सेफ हाउस बनाया गया है. एडवांस लाइफ सपोर्ट एम्बुलेंस को भी तैनात किया गया है.

21 जून से लापता युवक की हत्या से हड़कंप, आरोपियों ने शव को PPE किट में जलाया, दोस्तों ने रची साजिश

उत्तर प्रदेश के धर्मांतरण केस की जांच करेगी NIA, खुलेगी केस की हर परत

प्रेसिडेंशियल ट्रेन से कानपुर पहुंचेंगे राष्ट्रपति, जानिए इस 'महाराजा स्टाइल' स्पेशल Train की सभी खूबियां

WATCH LIVE TV

Trending news