Lucknow News: यूपी में 17 सितंबर को स्लॉटर हाउस और मीट शॉप बंद रहेंगी, योगी सरकार ने लिया बड़ा फैसला
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2428843

Lucknow News: यूपी में 17 सितंबर को स्लॉटर हाउस और मीट शॉप बंद रहेंगी, योगी सरकार ने लिया बड़ा फैसला

Meat Shop Closed: उत्तर प्रदेश में योगी सरकार ने एक अहम फैसला लिया है. इस फैसले के अनुसार पूरे यूपी में 17 सितंबर के दिन सभी स्लॉटर हाउस और मीट शॉप बंद रहेंगी. पढ़िए पूरी खबर ... 

UP News

UP Latest News: उत्तर प्रदेश में योगी सरकार ने एक अहम फैसला लिया है. इस फैसले के अनुसार पूरे यूपी में 17 सितंबर यानी कि अनंत चतुर्दशी के दिन सभी स्लॉटर हाउस और मीट शॉप बंद रहेंगी. जैन समाज की तरफ से प्रशासन से किए गए आग्रह के बाद यह फैसला लिया गया है. आदेश के बाद सभी संबंधित अधिकारियों को अपने अपने क्षेत्रों में इका कड़ाई से पालन करवाने के लिए निर्देशित भी किया गया है. 

नगर विकास विभाग ने बताया
नगर विकास विभाग के अधिकारियों के अनुसार जैन धर्म के अनुयायियों का सर्वोच्च पर्व दसलक्षण है. इसकी शुरूआत 08 सितम्बर, 2024 को हुई थी. तो वहीं इसका समापन अनंत चतुर्दशी के दिन 17 सितम्बर, 2024 को होगा. आपको बता दें कि यह अनंत चतुर्दशी का यह दिन जैन धर्म का एक प्रमुख धार्मिक पर्व है. जिसे प्रदेश के लाखों जैन अनुयायी श्रद्धा और भक्ति के साथ मनाते हैं.

जैन समाज ने किया था आग्रह
जैन समाज द्वारा इस पर्व के अवसर पर प्रदेश में समस्त स्लॉटर हाउस एवं मीट-मांस की दुकानों को बंद रखने का आग्रह किया गया है था. तभी जैन समाज की भावनाओं को ध्यान में रखते हुए तथा उनके द्वारा किए गए अनुरोध के सम्मान में, उत्तर प्रदेश सरकार ने 17 सितम्बर, 2024 को प्रदेश भर में सभी स्लॉटर हाउस और मीट-मांस की दुकानों को बंद रखने का निर्णय लिया गया है. 

संबंधित अधिकारियों को निर्देश
इस आदेश के तहत सभी संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया गया है कि वे अपने-अपने क्षेत्रों में इस आदेश का कड़ाई से अनुपालन सुनिश्चित करें. ताकि प्रदेश में शांति और सौहार्द्र का वातावरण बना रहे और जैन समाज के इस प्रमुख पर्व का सम्मान हो सके.

यह भी पढ़ें - पितरों की तृप्ति के लिए करें इन चीजों का दान,खुश होकर पितर भर देंगे खुशियों से झोली

यह भी पढ़ें - पितृपक्ष में किसके लिए निकाले जाते हैं भोजन के 5 अंश, क्यों जरूरी है पंचबली कर्म?

उत्तर प्रदेश की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें UP News in Hindi और पाएं Latest Lucknow News Hindi की हर पल की जानकारी. उत्तर प्रदेश की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news