Lucknow news: मिर्जापुर और प्रतापगढ़ के शिक्षकों को सम्मान, श्रेष्ठ शिक्षकों के राष्ट्रीय पुरस्कार के लिए हुआ चयन
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2403749

Lucknow news: मिर्जापुर और प्रतापगढ़ के शिक्षकों को सम्मान, श्रेष्ठ शिक्षकों के राष्ट्रीय पुरस्कार के लिए हुआ चयन

National Teacher Award 2024: शिक्षक दिवस के मौके पर 5 सितंबर को नई दिल्ली के विज्ञान भवन में राष्ट्रीय शिक्षक पुरस्कार 2024 दिए जाने की घोषणा मंगलवार को कर दी गई है. पुरस्कार के लिए कुल 50 शिक्षको को चयनित किया गया है.

National Teacher Award 2024

लखनऊ: शिक्षक दिवस के मौके पर 5 सितंबर को नई दिल्ली के विज्ञान भवन में राष्ट्रीय शिक्षक पुरस्कार 2024 दिए जाने की घोषणा मंगलवार को कर दी गई है. पुरस्कार के लिए कुल 50 शिक्षको को चयनित किया गया है. इन 50 शिक्षको की लिस्ट में 2 शिक्षक यूपी के भी है. पुरस्कार के साथ प्रशस्ति पत्र और सिल्वर मेडल के साथ 50 हजार रुपये की नकद राशि दी जाती है. 

पुरस्कार के लिए  यूपी के दो शिक्षकों का चयन
आपको बता दें कि पुरस्कार के लिए चयनित यूपी के दो शिक्षकों में एक मिर्जापुर के रविकांत द्विवेदी है और दूसरे प्रतापगढ़ के श्याम प्रकाश मौर्य है. मिर्जापुर के प्राथमिक विद्यालय भगेसर पहरी के प्रधानाध्यापक रविकांत द्विवेदी को पुरस्कार मिलेगा. वहीं प्रतापगढ़ के उच्च प्राथमिक विद्यालय मल्हूपुर मांधाता के प्रधानाध्यापक श्याम प्रकाश मौर्य को पुरस्कार मिलेगा. जिले के इंग्लिश मीडियम स्कूलों को भी भगेसर प्राथमिक विद्यालय ने पीछे छोड़ दिया है. सरकार ने इस स्कूल का पुनर्निर्माण किया है. प्रधानाध्यापक रविकांत द्विवेदी की पहल से सभी बच्चे स्मार्ट क्लास से पढ़ाई कर रहे है. 

और पढ़ें- UP digital media policy 2024: फेसबुक-इंस्टा से यूट्यूबर की यूपी में मौज, रोजगार के साथ सरकार देगी लाखों की सैलरी!
 

ऐसे ही नहीं बदल जाते रेलवे स्टेशनों के नाम, जान लीजिए कब, कैसे और कौन करता है बदलाव
 

Trending news