नाजुक बनी हुई है मोहम्मद आजम खां की हालत, डॉक्टर ने कहा- अगले 72 घंटे बेहद महत्वपूर्ण
Advertisement

नाजुक बनी हुई है मोहम्मद आजम खां की हालत, डॉक्टर ने कहा- अगले 72 घंटे बेहद महत्वपूर्ण

आपको बता दें कि आजम खां और उनके बेटे अब्दुल्ला पिछले 14 महीने से सीतापुर जेल में बंद हैं. सीतापुर जिला कारागार प्रशासन के अनुसार 29 अप्रैल को स्वास्थ्य विभाग की टीम ने एंटीजन जांच की थी, जिसमें दोनों कोरोना पॉजिटिव मिले.

रामपुर से सपा सांसद मोहम्मद आजम खां. (File Photo)

पवन सेंगर/लखनऊ: रामपुर से समाजवादी पार्टी के सांसद मोहम्मद आजम खां कोरोना संक्रमित हैं और लखनऊ के मेदांता अस्पताल में उनका इलाज चल रहा है. उनकी स्थिति नाजुक बनी हुई है. सपा सांसद के फेफड़े पर संक्रमण का असर पड़ा है. लखनऊ मेदांता के हेल्थ डायरेक्टर डॉक्टर राकेश कपूर ने बुधवार को सपा सांसद की सेहत के बारे में जानकारी दी. 

क्या गंगा-यमुना में मिले शवों से कोरोना फैलेगा? जानिए डॉक्टरों और विशेषज्ञों का क्या है कहना

उन्होंने बताया कि आजम खां को 9 तारीख को सीतापुर से मेदांता रेफर किया गया था. उनको ज्यादा ऑक्सीजन की जरूरत पड़ रही थी तो हमने आईसीयू में शिफ्ट किया. अब ऑक्सीजन की जरूरत थोड़ा कम हुई है. आने वाले 72 घंटे आजम खां के स्वास्थ्य के लिए महत्वपूर्ण हैं. मेदांता के विशेषज्ञ डॉक्टरों की टीम लगातार उनके स्वास्थ्य की निगरानी कर रही है.

योगी सरकार सख्त: आदेश का उल्लंघन कर Online क्लास चलाने वाले स्कूलों पर होगी कार्रवाई

 

14 महीने से सीतापुर जेल में बंद हैं आजम
आजम खां के बेटे अब्दुल्ला आजम भी कोरोना संक्रमित हैं. डॉक्टर राकेश कपूर ने बताया कि उनकी स्थिति संतोषजनक है. आपको बता दें कि आजम खां और उनके बेटे अब्दुल्ला पिछले 14 महीने से सीतापुर जेल में बंद हैं. सीतापुर जिला कारागार प्रशासन के अनुसार 29 अप्रैल को स्वास्थ्य विभाग की टीम ने एंटीजन जांच की थी, जिसमें दोनों कोरोना पॉजिटिव मिले.

कोरोना में असरदार साबित हुआ Yogi Model, 12 दिन में कम हुए 1 लाख से ज्यादा एक्टिव केस 

1 मई को आरटी-पीसीआर जांच में पॉजिटिव
दोनों का सैंपल आरटी-पीसीआर जांच के लिए भेजा गया. एक मई को आई रिपोर्ट में पिता-पुत्र कोरोना संक्रमित मिले. अभी तक उनका जेल में इलाज चल रहा था, लेकिन ऑक्सीजन लेवल कम होने के बाद रविवार को आजम खां को लखनऊ के मेदांता अस्पताल में शिफ्ट किया गया. आजम के साथ उनके बेटे अब्दुल्ला को भी मेदांता अस्पताल में ही भर्ती कराया गया है.

राहत! गोरखपुर में कम हुई ऑक्सीजन की डिमांड, कल फैक्ट्रियों में आधे से भी कम पहुंचे लोग

पीजीआई में भर्ती होने से कर दिया था मना
आजम खां को लखनऊ के संजय गांधी पीजीआइ में भर्ती कराया जा रहा था. लेकिन उन्होंने जेल से बाहर अस्पताल में भर्ती होने को मना कर दिया. अधिकारियों के मुताबिक वह लखनऊ के मेदांता अस्पताल में भर्ती करा देने का अनुरोध कर रहे थे. सीतापुर डीएम विशाल भारद्वाज ने अनुरोध स्वीकार करते हुए आजम खां व उनके बेटे अब्दुल्ला को मेदांता अस्पताल में भर्ती कराने की अनुमति दी.

WATCH LIVE TV

Trending news