कोरोना में असरदार साबित हुआ Yogi Model, 12 दिन में कम हुए 1 लाख से ज्यादा एक्टिव केस

करीब 1 महीने बाद प्रदेश में पहली बार ऐसा हुआ है कि 20 हजार से कम केस सामने आए हैं. 24 घंटे में नए कोविड केस की संख्या में भी गिरावट पाई गई है. 

कोरोना में असरदार साबित हुआ Yogi Model, 12 दिन में कम हुए 1 लाख से ज्यादा एक्टिव केस

पवन सेंगर/लखनऊ: उत्तर प्रदेश में कोरोना पर रोक लगाने के लिए योगी मॉडल का असर देखने को मिल रहा है. राज्य में बीते 12 दिन में 1 लाख से ज्यादा एक्टिव केस अब कम हो गए हैं. जानकारी के मुताबिक, प्रदेश में लगातार कोरोना का आंकड़ा गिर रहा है. राहत की खबर है कि यूपी में एक बार फिर कोरोना के नए केस से ज्यादा रिकवर होने वालों की संख्या पाई जा रही है.

योगी सरकार सख्त: आदेश का उल्लंघन कर Online क्लास चलाने वाले स्कूलों पर होगी कार्रवाई

एक्टिव केस की संख्या हुई कम
बताया जा रहा है कि 30 अप्रैल से 12 मई के बीच लगातार एक्टिव केसों में गिरावट देखी जा रही है. पिछले 24 घंटे के आंकड़ो के अनुसार, यूपी में 2,06,415 एक्टिव केस हैं. कल के 2,16,057 एक्टिव केस के सापेक्ष दस हजार एक्टिव केस कम हो गए हैं. वहीं, पिछले 24 घंटों में 26 हजार से अधिक मरीज स्वस्थ होकर घर लौट आए हैं. 24 घंटों में रिकवर हुए मरीजों की संख्या भी 26,700 है.

राहत! गोरखपुर में कम हुई ऑक्सीजन की डिमांड, कल फैक्ट्रियों में आधे से भी कम पहुंचे लोग

एक महीने बाद दर्ज की गई इतनी गिरावट
एक राहत की खबर ये भी है कि करीब 1 महीने बाद प्रदेश में पहली बार ऐसा हुआ है कि 20 हजार से कम केस सामने आए हैं. 24 घंटे में नए कोविड केस की संख्या में भी गिरावट पाई गई है. ताजा आंकड़ों के मुताबिक, प्रदेश में 18,125 नए मामले आए हैं.

UP Weather: बदला-बदला रहेगा मौसम का मिजाज, कहीं बारिश तो कहीं आंधी के आसार

होम आइसोलेशन मरीजों की संख्या में भी गिरावट
बताया जा रहा है कि होम आइसोलेशन के मरीजों की संख्या में भी गिरावट दर्ज की गई है. बीत दिन करीब 8 हजार से ज्यादा मरीज स्वस्थ हो गए हैं. एक दिन पहले आइसोलेशन के मरीजों की संख्या में भी कमी आई. फिलहाल, 1,52,725 होम आइसोलेशन के मरीजों का इलाज चल रहा है.

Corona Third Wave बच्चों के लिए हो सकती है खतरनाक, इससे निपटने के लिए UP हो रहा तैयार

रिकवरी रेट भी बढ़ा
उत्तर प्रदेश में रिकॉर्ड टेस्टिंग लगातार जारी है. बीत 24 घंटे में यूपी में 2,45,286 कोविड टेस्ट किए जा चुके हैं. वहीं, राज्य का रिकवरी रेट बढ़कर 85.7% हो गया है.

WATCH LIVE TV