Lucknow News: क्या क्यूआर कोड तय करेगा वक्फ बिल का भविष्य, पर्सनल लॉ बोर्ड की अपील पर मस्जिदों में उमड़ी भीड़
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2428748

Lucknow News: क्या क्यूआर कोड तय करेगा वक्फ बिल का भविष्य, पर्सनल लॉ बोर्ड की अपील पर मस्जिदों में उमड़ी भीड़

UP News: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के इस्लामिक सेंटर में ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड की अपील का असर देखने को मिला है. इसके बाद QR कोड़ के जरिए विरोध दर्ज कराया गया है. पढ़िए पूरी खबर ... 

Lucknow News

Lucknow News/अतीक अहमद: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के इस्लामिक सेंटर में ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड की अपील का असर देखने को मिला है. जहां जुम्मे की नमाज के बाद मुस्लिम समुदाओं के सैकड़ों लोगों ने QR कोड के जरिए वक़्फ़ बिल 2024 संशोधन का विरोध दर्ज कराया है. विरोध करने का यह तरीका लखनऊ इस्लामिक सेंटर आफ इंडिया ईदगाह में ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड द्वारा लगाया गया था. मुस्लिम समुदाय द्वारा किए जा रहे इस नए तरीके के विरोध से क्या वक्फ बिल का भविष्य बदल सकता है या नहीं. ये देखने वाली बात होगी.

मौलाना खालिद रशीद फिरंगी महली ने बताया
ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के सदस्य मौलाना खालिद रशीद फिरंगी महली ने बताया कि वक़्फ़ संशोधन एक्ट का विरोध करने के लिए QR कोड को पूरे देश और लखनऊ में अलग-अलग जगहों पर लगवा दिया गया है. आपको बता दें कि इस QR कोड़ के जरिए ही पिछले जुम्मे से पूरे देश में और लखनऊ में अलग-अलग जगह पर करोड़ों की तादाद में मुसलमान अपना विरोध दर्ज करवा चुके हैं.

डेढ़ करोड़ के ऊपर लोगों ने दर्ज करवाया विरोध
ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के सदस्य मौलाना खालिद रशीद फिरंगी महली के अनुसार इस कर कोड के जरिए विरोध दर्ज कराने का जो डाटा हम लोग के पास पहुंचा है. उसमें लगभग कल देर रात तक डेढ़ करोड़ के ऊपर मुसलमान ने अपना विरोध इस QR कोड के जरिये दर्ज कराया है. इसी तरह आज भी इसका विरोध जारी है. हम लोगों के पास अभी देर रात तक समय है. हमें यकीन है कि करोड़ों के तादाद में लोग इस कर कोड के जरिए अपनी राय जेपीसी तक भेजेंगे और इस बिल को पास नहीं होने दिया जाएगा. हम लोग इस बिल का विरोध करते हैं और पुराना वक्त वक़्फ़ कानून लागू रहे यही उम्मीद करते हैं.

यह भी पढ़ें - लखनऊ में करोड़ों का भूमि घोटाला, डीलरों ने अफसरों के साथ बेच डाले बेशकीमती प्लॉट

यह भी पढ़ें - यूपी के 20 बड़े शहरों तक पहुंची वंदे भारत, आगरा-वाराणसी से गोरखपुर तक नेटवर्क तैयार

उत्तर प्रदेश की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें UP News in Hindi और पाएं Latest Lucknow News Hindi की हर पल की जानकारी. उत्तर प्रदेश की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news